scorecardresearch

Gemini Weekly Horoscope 5 - 11 Feb 2024: परिवार में शांति बनाएं रखें, ऑफिस में आपके कार्य की होगी प्रशंसा

साप्ताहिक राशिफल की दृष्टि से मिथुन राशि वालों के लिए ये सप्ताह लाभ लेकर आ रहा है. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो उससे प्रेम का इजहार कर सकते हैं. संतान की शिक्षा को लेकर कुछ तनाव हो सकता है. लेकिन संयम से काम लें और अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे ढंग से निभाएं.

मिथुन राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह कई खुशियां लेकर आएगा. दांपत्य जीवन में भी खुशियां बनी रहेगीं. इस सप्ताह आपके प्रति पिता का व्यवहार आपको बहुत परेशान कर सकता है. 
 
सेहत का ख्याल रखें
 
इस सप्ताह आपके स्वभाव में अपने स्वास्थ्य को लेकर, थोड़ी अधिक सजकता देखी जाएगी. जिसके कारण आप पहले से अधिक बेहतर खान-पान लेते दिखाई देंगे. इसलिए अपना रहन-सहन ठीक रखें और अच्छे स्वास्थ्य का लुत्फ़ उठाए.

खुद को सावधान रखें
 
आशंका है कि इस सप्ताह चंद्र राशि से केतु चतुर्थ भाव में स्थित होने के कारण आपकी कोई चल-अचल संपत्ति चोरी हो या कोई आपके विश्वास को तोड़ते हुए उसे हड़प ले, इसलिए जितना हो सके, शुरुआत से ही खुद को सावधान रखते हुए, किसी पर भी आँख मूंदकर विश्वास करने से बचें.

परिवार में शांति बनाएं रखें

इस सप्ताह आपके प्रति पिता का व्यवहार आपको बहुत परेशान कर सकता है. क्योंकि संभव है कि वो आपकी किसी बात को लेकर आपको डांट-फटकार लगाएँ. ऐसे में जितना मुमकिन हो पारिवारिक शांति बनाए रखने के लिए उनकी बात पर प्रतिक्रिया देने से बचें, अन्यथा विवाद बढ़ सकता है.

ऑफिस में आपके कार्य की होगी प्रशंसा

इस सप्ताह आपकी कार्य क्षमता और आपके काम की गुणवत्ता देखकर, आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे और संभव है कि वो किसी मीटिंग में आपकी दूसरों के सामने खुलकर प्रशंसा भी करें. हालांकि अपनी प्रशंसा सुनकर अपने अंदर अहंकार न आने दें और उसी रफ़्तार को पकड़कर रखें, जो अपने शुरुआत में पकड़ी थी.

छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें 

इस सप्ताह छात्र जी भरकर पार्टी करते दिखाई दे सकते हैं, जिससे इसका सीधा प्रभाव उनकी शिक्षा पर पड़ेगा. ऐसे में आपको इस बात को समझने की आवश्यकता होगी कि किसी भी चीज़ की अति से हमेशा बचना चाहिए, नहीं तो इसका नकारात्मक परिणाम मिलता हैं.

उपाय: प्रतिदिन 41 बार "ॐ बुधाय नमः" का जाप करें.