scorecardresearch

Gemini Weekly Horoscope 27 Nov - 03 Dec 2023: सेहत में सुधार होगा, आर्थिक स्थिति का ख्याल रखें

इस सप्ताह सेहत के साथ-साथ आपकी कार्य क्षमता भी भी सुधार होता दिखाई देगा. इस सप्ताह असमंजस या जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें अन्यथा आपको फायदे की जगह खासा नुकसान झेलना पड़ सकता है. किसी के बहकावे में आकर कोई भी बड़ा कदम न उठाएं और किसी भी कागज पर सोच-समझकर ही साइन करें.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह घर में धार्मिक-मांगलिक कार्य संपन्न होंगे. लव पार्टनर की तरफ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है. व्यवसाय से जुड़े लोग सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी नई कार्य योजना पर काम कर सकते हैं.

सेहत में सुधार होगा
  
इस सप्ताह नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें और खुद को जितना संभव हो, तरोताज़ा रखने के लिए अच्छी तरह से आराम दें. इससे आप न केवल अच्छा और रचनात्मक सोच पाएंगे, बल्कि आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी कार्य क्षमता भी भी सुधार होता दिखाई देगा. जिससे आप कई निर्णय लेने में सक्षम होंगे.

आर्थिक स्थिति का रखें ख्याल

आपको ये बात भली-भांति समझ लेनी चाहिए कि, दुख की घड़ी में आपका संचित धन ही आपके काम आएगा. इसलिए अपने धन का संचय करने का विचार इस सप्ताह न केवल आपको बनाना होगा, बल्कि उसकी ओर आपको इस सप्ताह से ही शुरुआत करनी होगी.

पारिवारिक जीवन का रखें ख्याल

इस सप्ताह आपके परिवार के कई लोग, आपसे सीधे मुँह बात करते नहीं दिखाई देंगे, जिसके पीछे का कारण आपका खुद को सर्वोपरि समझना हो सकता है. ऐसे में हमेशा खुद को ऊपर रखने की बजाय आपको, दूसरों की बातों को भी महत्व देने सीखना होगा.

गलत कार्यों से बचें

करियर में रफ़्तार पकड़ने के लिए इस सप्ताह आप किसी प्रकार की गैर-कानूनी गतिविधि अपनाने से भी पीछे नहीं हटेंगे, परंतु ऐसा करना आपको कुछ समय के लिए तो संतुष्टि देगा, लेकिन भविष्य में आप खुद को किसी बड़ी मुसीबत में फंसा बैठेंगे. इसलिए किसी भी गलत कार्यों को करने से बचें.

शिक्षा में लापरवाही न बरतें

इस सप्ताह बुध देव आपकी चंद्र राशि के सातवें भाव में स्थित होंगे और इसके परिणामस्वरूप, आपकी राशि के ज्यादातर छात्रों को, अपनी शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए इस समय अवधि में, आपको धैर्य के साथ चलने की ख़ास हिदायत दी जाती है. ऐसे में यदि ज़रूरत पड़े तो, अपने बड़ों से मदद मांगने में हिचकिचाए नहीं.

उपाय: प्रतिदिन 41 बार "ॐ नमो भगवते वासुदेवाय" का जाप करें.