scorecardresearch

Gemini Weekly Horoscope 30 Oct - 5 Nov 2023: शिक्षा में सफलता मिलेगी, संबंधों में विवाद सकता है

मिथुन राशि के जातकों के करियर-कारोबार के लिए यह सप्ताह अत्यंत शुभ है. यदि आप अपने नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे तो आपको कहीं से अच्छा आफर आ सकता है. इस सप्तााह भले ही आपको अपने सीनियर या जूनियर से मनचाहा सपोर्ट न मिल पाए लेकिन आप अपने दम पर कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करके दिखाएंगे.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको न सिर्फ अपने-पराए लोगों की पहचान होगी बल्कि आपको जीवन में बड़ी चीजें सीखने को भी मिलेगी. सबसे अहम बात यह कि आप अपने भीतर छिपी हुई ऊर्जा और काबिलियत को पहचान कर उसका सदुपयोग करना अच्छी तरह से सीख जाएंगे.

दिमाग को शांत रखें
 
सही फ़ैसले को लेते समय अपने दिमाग को शांत रखें, और जितना संभव हो खुद को शराब से दूर ही रखें. इस सप्ताह आपको एहसास होगा कि आपके जीवन में धन का आगमन तो हो रहा है, परंतु पूर्व की आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को इस समय इतना बेकार व बेबस कर दिया है, कि आप धन का सही उपयोग करने में पूरी तरह खुद को असक्षम महसूस कर रहे हैं.

संबंधों में विवाद सकता है 

इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति इस बात की तरफ इशारा कर रही है कि आप इस अवधि के दौरान आपके अपने भाई-बहनों, दोस्तों, रिश्तेदारों और सहकर्मियों के साथ संबंधों में कुछ विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. जिसका प्रभाव आपके मन में नकारात्मकता लेकर आएगा और आप करियर में आगे बढ़ने के लिए किसी भी योजना को सोचने में असफल होंगे.

शिक्षा में सफलता मिलेगी

बुध चंद्र राशि से चतुर्थ भाव में स्थित होने के कारण ये समय उच्च शिक्षा के लिए काफी अच्छा रह सकता है और इस दौरान आपको, उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिल सकती है. चंद्र राशि से बृहस्पति के एकादश भाव में स्थित होने के कारण और साथ ही कई शुभ ग्रहों का स्थान परिवर्तन व आपकी राशि पर उनकी अनुकूल दृष्टि, आपकी संगति में सुधार करते हुए, आपको अपने दोस्तों व परिवार का सहयोग देने का कार्य करेगी.

संभलकर बातचीत करें

इस सप्ताह आपको अपनी होशियारी और प्रभाव का उपयोग, घरेलू संवेदनशील मुद्दों को हल करने के लिए ही करना चाहिए. अन्यथा आपको लेकर दूसरों के मन में गलत छवि बन सकती है. इसलिए घर के लोगों से किसी भी मुद्दे को लेकर, बातचीत के दौरान आपको सही से अपनी समझदारी का परिचय देना होगा.

उपाय: प्रतिदिन 5 बार "ॐ नमो नारायण" का जाप करें.