scorecardresearch

Virgo Monthly Horoscope July 2024: स्वास्थ्य समस्याओं से बचें, करियर में हो सकती है उन्नति

करियर के लिहाज से जुलाई उचित संभावनाएं प्रस्तुत करता है. आर्थिक रूप से यह महीना आशाजनक है. कन्या राशि वाले रिश्तों में मिश्रित परिणामों की उम्मीद कर सकते हैं. पारिवारिक जीवन में सकारात्मक विकास आएगा.

Virgo Monthly Horoscope Virgo Monthly Horoscope

कन्या राशि के जातकों के लिए आने वाला महीना महत्वपूर्ण अवसरों और चुनौतियों से भरा होगा. छठे घर में शनि, आठवें घर में मंगल और सातवें घर में राहु के साथ, आपका ध्यान मुख्य रूप से अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने पर होना चाहिए. क्योंकि ग्रहों की स्थिति के कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. आपकी राशि में केतु की उपस्थिति अचानक समस्याओं का कारण बन सकती है इसलिए पूरे महीने सावधानी बरतने का आग्रह किया जाता है. 

करियर
करियर के लिहाज से जुलाई उचित संभावनाएं प्रस्तुत करता है. दसवें घर में शुक्र और सूर्य की उपस्थिति सरकारी नौकरी करने वालों के लिए शुभ संकेत हैं. इससे अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना है. निजी क्षेत्र के कर्मचारी भी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए पुरस्कार की उम्मीद कर सकते हैं. कड़ी मेहनत और परिश्रम के माध्यम से दृश्यता का निर्माण ऑफिस में वरिष्ठों का ध्यान आकर्षित करेगा.

इससे संभावित रूप से उन्नति या पदोन्नति हो सकती है. ग्यारहवें घर में बुध का प्रभाव संचार कौशल को बढ़ाता है और वरिष्ठ सहकर्मियों के साथ सकारात्मक संबंधों को बढ़ावा देता है. हालांकि महीने के उत्तरार्ध में कार्यभार और मांगें बढ़ सकती हैं. इसके लिए चुनौतियों के बावजूद दृढ़ प्रदर्शन की आवश्यकता होगी.

सम्बंधित ख़बरें

व्यवसायियों के लिए सातवें घर में राहु अवसर और जोखिम दोनों का सुझाव देता है. जल्दबाजी में लिए गए निर्णयों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है, जबकि नौवें घर में बृहस्पति की स्थिति का लाभ उठाते हुए व्यवसाय की वृद्धि को सुविधाजनक बनाया जा सकता है. 

वित्तीय स्थिति
आर्थिक रूप से जुलाई आशाजनक है. बुध शुरुआत में ग्यारहवें घर में आय की संभावनाओं को बढ़ा रहा है. जुलाई के मध्य से शुक्र और सूर्य का ग्यारहवें घर में गोचर आय में वृद्धि और वित्तीय स्थिरता का प्रतीक है. हालांकि, महीने के बीच के बाद बढ़ते खर्चों से सावधान रहें. खासकर शुक्र के सिंह राशि में आने के बाद. छठे घर में शनि की उपस्थिति कुछ हद तक खर्चों को नियंत्रित करने, वित्तीय लाभ, व्यापार विस्तार और संभावित लंबी दूरी के उद्यमों को बढ़ावा देने में मदद करती है. 

स्वास्थ्य
इस माह स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. ग्यारहवें घर में बुध समग्र कल्याण का समर्थन करता है. आपकी राशि में केतु और सातवें घर में राहु मानसिक तनाव और शारीरिक तनाव पैदा कर सकता है. महीने के शुरुआती हिस्से में दुर्घटना या बीमारी जैसे मुद्दे उठ सकते हैं, इसलिए सतर्कता की आवश्यकता है. मंगल के गोचर के बाद, स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार हो सकता है. हालांकि महीने के अंत में बुध के बारहवें घर में जाने से आंखों की परेशानी या थकान जैसी छोटी-मोटी बीमारियां हो सकती हैं. संतुलित जीवन के लिए स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं पर तुरंत ध्यान देने की सलाह दी जाती है.

प्रेम/विवाह/व्यक्तिगत संबंध 
कन्या राशि वाले रिश्तों में मिश्रित परिणामों की उम्मीद कर सकते हैं. प्यार करने वालों के लिए, बेहतर संचार और भावनात्मक जुड़ाव पर प्रकाश डाला गया है, हालांकि छठे घर में शनि के वक्री होने के कारण चुनौतियाँ सामने आ सकती हैं. हालांकि, बृहस्पति का सहायक पहलू स्थिरता और प्रतिबद्धता को बढ़ाता है.

सातवें घर में शनि और मंगल द्वारा उत्पन्न प्रारंभिक चुनौतियों के बावजूद, विवाहित कन्या राशि वालों को अपने रिश्तों में खुशी मिलेगी, विशेष रूप से साझा आध्यात्मिक गतिविधियों या यात्रा के माध्यम से. बृहस्पति का प्रभाव सुरक्षात्मक रहता है. इससे वैवाहिक मामलों में सद्भाव और समझ बनी रहती है. 

परिवार और मित्र 
इस महीने पारिवारिक जीवन में सकारात्मक विकास आएगा. दसवें घर में शुक्र और सूर्य का प्रभाव पारिवारिक संबंधों को मजबूत करता है और पैतृक व्यवसायों का समर्थन करता है. परिवार के सदस्यों का मार्गदर्शन लाभकारी साबित होता है, जो समग्र समृद्धि में योगदान देता है. बृहस्पति के मार्गदर्शन से की गई धार्मिक गतिविधियां और निर्णय परिवार के भीतर सम्मान और एकता को बढ़ावा देते हैं, जबकि मंगल शुरू में आठवें घर में अशांति पैदा कर सकता है. बाद में नौवें घर में इसका गोचर भाई-बहनों के बीच समाधान और बेहतर संबंधों का प्रतीक है. कुल मिलाकर, जुलाई पारिवारिक मामलों में ख़ुशी और सामंजस्य का वादा करता है.

उपाय
आपको प्रत्येक बुधवार को 'श्री विष्णु सहस्रनाम स्तोत्रम्' का पाठ अवश्य करना चाहिए. शनिवार के दिन काले तिल का दान करना लाभकारी रहेगा. प्रतिदिन 'श्री गणपति अथर्वशीर्ष' का पाठ करें और प्रतिदिन भगवान गणेश को दूर्वा घास (बरमूडा घास) चढ़ाएं. आपको मंगलवार के दिन रक्तदान करना चाहिए.