scorecardresearch

Virgo Monthly Horoscope August 2023: आर्थिक परेशानी हो सकती है, करियर में चुनौतियां आ सकती हैं, व्यापार में साझेदारी करने से बचें

kanya masik Rashifal : कन्या राशि के जातकों के आठवें घर में बृहस्पति होने के कारण नौकरी के दबाव और उसी के संबंध में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इस महीने की 18 अगस्त तक निजी जीवन और प्रेम संबंधी रिश्तों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. गलतफहमियों और पैसे के कारण परिवारों में विवादों उत्पन्न हो सकता है.

कन्या मासिक राशिफल कन्या मासिक राशिफल
हाइलाइट्स
  • करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा

  • इस माह शादीशुदा दंपत्ति बहस करने से बचें

कन्या एक सामान्य और सांसारिक राशि है और बुध इसका स्वामी है. इस राशि के जातक अपनी आचरण, स्पेशल एक्टिविटी और तर्क करने में बुद्धिमान होते हैं और ये इन जातकों के लिए एक उपयोगी भी होता हैं. इस राशि के जातकों को व्यवसायिक ज्ञान अधिक हो सकता है और वे उसमें गहरी रुचि भी रख सकते हैं. मल्टी टास्किंग इन जातकों के भीतर एक अच्छा गुण है. रिश्तों के मामले में कन्या राशि के जातकों को यह महीना मध्यम परिणाम दे सकता है क्योंकि राहु और केतु जैसे प्रमुख ग्रह क्रमशः दूसरे और आठवें घर में स्थित हैं. शनि चंद्र राशि से छठे घर में स्थित है. इसी कारण से जब इन राशि  के जातक आपके करियर में सफलता के लिए प्रयास करते है, तो उसका अच्छा परिणाम मिलता है. इसके अलावा जातक इस महीने काम के प्रति अधिक फोक्स हो सकते हैं. इस महीने शनि वक्री अवस्था में होगा, जिस कारण इन जातकों के बनते हुए कामों में रुकावट या देरी हो सकती है. शुक्र ग्यारहवें घर में स्थित है. शुक्र 8 अगस्त 2023 के दौरान अस्त हो जाएगा और 18 अगस्त 2023 में फिर से उदय होगा. 

इन सभी स्थिति को देखते हुए कन्या राशि के जातकों को इस महीने खर्चों के साथ आर्थिक परेशानी भी हो सकती है. साथ ही इस महीने 18 अगस्त तक निजी जीवन और प्रेम भी ठीक नहीं रहेगा. इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है, क्योंकि बृहस्पति राहु के साथ आठवें घर में स्थित है. बृहस्पति की प्रतिकूल स्थिति के कारण इन जातकों के लिए आर्थिक समस्याएं और स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं. समग्र रूप से करियर की स्थिति इन जातकों को नए अवसर प्रदान करेगी और ऐसे अवसर इन जातकों को उच्च स्तर की संतुष्टि प्रदान कर सकते हैं. अगस्त का यह महीना आपके जीवन के लिए कैसा रहेगा और परिवार, करियर, स्वास्थ्य, प्रेम आदि क्षेत्रों में आपको कैसे परिणाम मिलेंगे, यह जानने के लिए राशिफल विस्तार से पढ़ें.

करियर

अगस्त 2023 के मासिक राशिफल के अनुसार कन्या राशि के जातकों को करियर में मिलाजुला परिणाम मिल सकता है. क्योंकि बृहस्पति आठवें घर और  शुक्र ग्यारहवें घर में है. और यह कुछ शुभता का संकेत देता है जो इन जातकों के करियर के लिए अच्छा हो सकता है. शनि छठे भाव में वक्री अवस्था में होगा और इसके कारण करियर में लाभ मध्यम हो सकता है. इस महीने की 15 तारीख के बाद प्रथम भाव में मंगल की स्थिति इन जातकों के लिए करियर विकास के संबंध में परेशानी पैदा कर सकती है. आठवें घर में बृहस्पति की स्थिति जातकों को नौकरी के दबाव और उसी के संबंध में चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रेरित कर सकती है. इस महीने जातकों को अपने करियर में वरिष्ठों से चुनौतियों और काम के दबाव का सामना करना पड़ सकता है. सफलता पाने के लिए जातकों को अपने काम की योजना बनाने और उसके अनुसार काम करने की जरूरत है. इस महीने के दौरान इन जातकों को अपने वरिष्ठों के साथ कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि प्रमुख ग्रह राहु आठवें घर में और केतु दूसरे घर में है. जो जातक इस महीने व्यापार करते हैं उन्हें अच्छा मुनाफ़ा नहीं मिल पाएगा. इस महीने उनके व्यापार के विस्तार की संभावना मध्यम हो सकती है. साथ ही इस महीने के दौरान इन जातकों के लिए साझेदारी में प्रवेश करना समझदारी नहीं हो सकती है.

व्यापार

मासिक राशिफल अगस्त 2023 के अनुसार कन्या राशि के जातकों को इस महीने खर्चों में बढ़ोतरी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि बृहस्पति राहु के साथ आठवें घर में रहेगा. प्रेम का ग्रह शुक्र वक्री अवस्था में ग्यारहवें घर में है और शुक्र 8 अगस्त 2023 के दौरान अस्त हो जाता है और 18 अगस्त 2023 को फिर से उदय होता है. शुक्र की यह स्थिति दर्शाती है कि इन जातकों को धन हानि भी हो सकती है. जातकों को अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अधिक ऋण लेने की आवश्यकता हो सकती है और यह उनके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. चंद्र राशि के संबंध में आठवें घर में स्थित बृहस्पति जातकों की जरूरतों को पूरा नहीं कर पाएगा, क्योंकि खर्च बढ़ सकते हैं और इसके कारण जातकों को ऋण लेने की आवश्यकता हो सकती है. बृहस्पति की स्थिति के कारण जातकों को अपनी वादो को पूरा करने में कठिनाई हो सकती है. शनि छठे घर में अनुकूल रूप से स्थित है और यह दर्शाता है कि प्रयासों से इन जातकों को धन प्राप्त करने में सफलता मिल सकती है. इस महीने के दौरान अपने वादो को पूरा करने के लिए ऋण प्राप्त करना इन जातकों के लिए ठीक हो सकता है, लेकिन दूसरे घर में केतु की उपस्थिति इस महीने के दौरान अर्जित धन को खा सकती है. यह महीना जातकों के लिए धन लाभ और बचत के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है. यदि जातक व्यवसाय में हैं तो यह माह उनके लिए अधिक लाभदायक नहीं रहेगा. यदि यह कोई अन्य व्यवसाय भी है, तो जातकों को इस महीने अधिक मुनाफा कमाने में कठिनाई हो सकती है.

स्वास्थ्य

अगस्त 2023 के मासिक राशिफल अनुसार कन्या राशि के जातकों को इस महीने मध्यम स्वास्थ्य का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि शुभ ग्रह बृहस्पति की स्थिति आठवें घर में होगी और इससे इन जातकों को पाचन संबंधी समस्याएं और सिरदर्द से संबंधी हेल्थ की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. चंद्र राशि के संबंध में दूसरे और आठवें घर में नोडल ग्रहों, राहु, केतु की स्थिति इन जातकों के लिए ठीक नहीं हो सकती है, क्योंकि इन जातकों को आंखों से संबंधित संक्रमण होने का खतरा बना हुआ है. दूसरे भाव में केतु इन जातकों को पाचन संबंधी समस्याएं और आंखों में जलन आदि दे सकता है. इन जातकों के लिए आठवें घर में राहु के साथ मौजूद बृहस्पति शरीर में ट्यूमर से संबंधित समस्याओं को बढ़ा सकता है. साथ ही इन जातकों को मोटापे से जुड़ी परेशानियां भी होने की संभावना हो सकती है. मोटापे से बचने के लिए इन जातकों के लिए आहार पर नियंत्रण रखना और व्यायाम करना आवश्यक हो सकता है. शनि छठे घर में मौजूद है, इसलिए इन जातकों को बड़ी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ सकता है.

लव लाइफ और विवाह

मासिक राशिफल अगस्त 2023 के अनुसार कन्या राशि के जातक जो प्रेम में हैं, उनके लिए यह महीना प्रेम के लिए उत्साहवर्धक नहीं होगा, क्योंकि बृहस्पति आठवें घर में है और प्रमुख ग्रह राहु और केतु दूसरे और आठवें घर में मौजूद है. प्रेम का ग्रह शुक्र वक्री अवस्था में ग्यारहवें घर में है और शुक्र 8 अगस्त 2023 को अस्त हो जाता है और 18 अगस्त 2023 को फिर से उदय होता है. उपरोक्त स्थिति के कारण, प्रेम में पड़े जातकों को प्रेम जीवन में आवश्यक आकर्षण का सामना नहीं करना पड़ सकता है और साथ ही यही बात विवाहित जातकों पर भी लागू होती है. आपसी समझ की कमी के कारण दम्पत्तियों के बीच कुछ बहस हो सकती है और यह सब संवेदनशील मुद्दों के रूप में संभव हो सकता है. पंचम भाव का स्वामी होकर शनि चंद्र राशि के संबंध में छठे भाव में स्थित है. इस कारण ये जातक अधिकांश समय अपने प्रिय के प्रति अपना धैर्य खो सकते हैं. जिन जातकों की अभी शादी नहीं हुई है उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ सकता है.

पारिवारिक मित्र

अगस्त 2023 के मासिक राशिफल के अनुसार कन्या राशि के जातकों को परिवार में कुछ उलझनों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के सदस्यों के बीच मौजूद भ्रम के कारण परिवार में बढ़ती प्रतिबद्धताओं के कारण भी हो सकता है. ऐसा बृहस्पति के चौथे घर के स्वामी और आठवें घर में स्थित होने के कारण हो सकता है. इस माह अष्टम भाव में राहु होने के कारण परिवार में कड़वाहट आने की संभावना बन सकती है. छठे घर में शनि की उपस्थिति और आठवें घर में बृहस्पति पर इसकी दृष्टि परिवार में गलतफहमी पैदा कर सकती है. परिवार में ऐसी गलतफहमियां पैसे के मुद्दों और परिवार में विवादों के कारण उत्पन्न हो सकती हैं.

महीने की सलाह - कन्या राशि वालों को सलाह दी जाती है कि प्रतिदिन 41 बार "ओम राहवे नमः" का जाप करें. इसके साथ ही प्रतिदिन 41 बार "ओम केथवे नमः" का जाप करें. इसके अलावा प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का जाप करें.