scorecardresearch

Virgo Monthly Horoscope November 2023: यह महीना कन्या राशि के जातकों के लिए औसत रहने वाला है, इस महीने नई चीजों की शुरूआत न करें, आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी

यह महीना कन्या राशि के जातकों के लिए ठीक-ठाक साबित होगा. मल्टीटास्किंग की वजह से कई काम आसान होंगे. किसी नए काम की शुरूआत न करें. भ्रम की वजह से पारिवारिक कलह हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर चुनौती का सामना करना पड़ेगा. प्रेम के मामले में यह महीना ठीक है. साथ ही इस महीन पैसे कमाने के कई अवसर मिलेंगे. शादी के लिए थोड़ा और इंतजार करने की जरूरत है.

कन्या मासिक राशिफल कन्या मासिक राशिफल
हाइलाइट्स
  • नई चीजों की शुरूआत न करें

  • रिश्तों में मधुरता बढ़ाने के अवसर मिलेंगे

  • भ्रम के कारण पारिवारिक कलह हो सकता है

मल्टी टास्किंग से काम आसान होंगे
इस राशि के जातकों के पास व्यावसायिक ज्ञान अधिक होता है और वे उसी के संबंध में गहरी रुचि रखते हैं. मल्टी टास्किंग इन जातकों के भीतर एक अद्वितीय गुण है और वे इसे अच्छी तरह से परिभाषित तरीके से निष्पादित करने में सक्षम हैं.इस महीने कन्या राशि के जातकों को बृहस्पति के आठवें भाव में रहने से मध्यम परिणाम देखने को मिल सकते हैं. शनि पांचवें और छठे भाव का स्वामी होकर छठे भाव में स्थित होगा.राहु और केतु के क्रमशः पहले और सातवें घर में स्थित होने के कारण रोमांटिक संबंधों के मामले में यह महीना औसत रह सकता है.

नई चीजों की शुरूआत न करें
इस महीने के दौरान आठवें घर में बृहस्पति की स्थिति विस्तार और नई चीजों में उद्यम करने के लिए अनुकूल नहीं हो सकती है. करियर की स्थिति इन जातकों को नए अवसर प्रदान करेगी और ऐसे अवसर इन जातकों को उच्च स्तर की संतुष्टि प्रदान कर सकते हैं और यह छठे घर में शनि की स्थिति के कारण संभव होगा. आठवें घर में बृहस्पति की स्थिति इन जातकों को आध्यात्मिक ज्ञान में रुचि और उसे बढ़ाने की क्षमता प्रदान कर सकती है. साथ ही इन जातकों को विरासत से लाभ मिलने की भी संभावना रहेगी.

नौकरीपेशा और व्यवसाय में मध्यम परिणाम मिलेंगे
नवंबर 2023 के मासिक राशिफल से पता चलता है कि बृहस्पति के नौवें घर में स्थित होने के कारण, कन्या राशि के तहत पैदा हुए लोगों को आम तौर पर मध्यम नौकरी के परिणाम देखने को मिल सकते हैं. शुक्र पहले और दूसरे घर में स्थित है, जो बताता है कि इन व्यक्तियों को करियर में कुछ भाग्य मिल सकता है. छठे घर में शनि की स्थिति इन जातकों को अपने पेशे के प्रति जुनून, प्रतिबद्धता और उत्साह के साथ-साथ अच्छा करने की पहल की भावना प्रदान कर सकती है. यह उन लोगों के लिए भी सच है जो व्यवसाय चला रहे हैं.

नौकरी में चुनौतियों का सामना करना होगा 
शनि छठे भाव में रहेगा और इसके कारण इस महीने की पंद्रह तारीख के बाद करियर में अच्छा लाभ हो सकता है. शनि की स्थिति इस राशि के जातकों के लिए करियर के मामले में समृद्धि ला सकती है. इस महीने की पंद्रह तारीख के बाद तीसरे भाव में मंगल की स्थिति इन जातकों के लिए करियर के मामले में अच्छे परिणाम प्रदान कर सकती है. आठवें घर में बृहस्पति की स्थिति जातकों को नौकरी के दबाव और उसी के संबंध में चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रेरित कर सकती है. इस महीने जातकों को अपने करियर को लेकर वरिष्ठों से चुनौतियों और काम के दबाव का सामना करना पड़ सकता है. सफलता पाने के लिए जातकों को अपने काम की योजना बनाने और उसके अनुसार काम करने की जरूरत है.

इस महीने व्यापार में मुनाफा नहीं मिलेगा
इस महीने के दौरान इन जातकों को अपने वरिष्ठों के साथ कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि प्रमुख ग्रह- राहु सातवें घर में और केतु पहले घर में है जो जातक इस महीने व्यापार करते हैं उन्हें अच्छा मुनाफा नहीं मिल पाएगा क्योंकि इस महीने उनके व्यापार के विस्तार की संभावना मध्यम हो सकती है.

कमाने के कई अवसर मिलेंगे
इस महीने के अंत में शुक्र दूसरे भाव में है. इस महीने के अंत में शुक्र का दूसरे घर में स्थित होना बचत करने और अधिक पैसा कमाने दोनों के लिए बहुत सारे अवसर प्रदान कर सकता है. आठवें घर में बृहस्पति की स्थिति बड़े खर्चों को दर्शाती है जिसे इन जातकों को अवांछित प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए वहन करना पड़ सकता है. जातकों को अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अधिक ऋण लेने की आवश्यकता हो सकती है और इससे उन्हें परेशानी हो सकती है.

इस महीने आर्थिक नुकसान हो सकता है
अधिक पैसा बचाने की संभावना संभव नहीं हो सकती है और साथ ही जातक निवेश करने की स्थिति में भी नहीं हो सकते हैं. इस महीने धन हानि की भी संभावना बन सकती है. चंद्र राशि के संबंध में आठवें घर में स्थित बृहस्पति जातकों की जरूरतों को पूरा नहीं कर सकता है क्योंकि इन जातकों पर खर्चे बढ़ सकते हैं और इसके कारण जातकों को ऋण लेने की आवश्यकता हो सकती है. बृहस्पति की स्थिति के कारण, प्रतिबद्धता उच्च दर से बढ़ सकती है और जातकों को अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में कठिनाई हो सकती है.

मन में असुरक्षित भावनाएं आ सकती हैं
बृहस्पति आठवें घर में बना हुआ है और इस घर में इसकी उपस्थिति बहुत अधिक तनाव और निराशा दे सकती है. जातकों में असुरक्षित भावनाएं पैदा होने की संभावना हो सकती है. लेकिन शनि छठे भाव में मौजूद है इसलिए इन जातकों को बड़ी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा और शनि अपनी ही राशि में होने से जातकों को दृढ़ संकल्प और साहस प्रदान कर सकता है.

रिश्तों में मधुरता बढ़ाने के अवसर मिलेंगे
कन्या राशि के जातकों के लिए नवंबर 2023 मासिक राशिफल के अनुसार, बृहस्पति के आठवें घर में स्थित होने और प्रमुख ग्रह राहु और केतु के पहले और सातवें घर में स्थित होने के कारण प्रेमियों के लिए यह महीना उनके रिश्तों के लिए मददगार नहीं हो सकता है. इस महीने के अंत में प्रेम का ग्रह शुक्र, चंद्रमा की राशि से दूसरे भाव में होगा. परिणामस्वरूप, इन जातकों को खुशी और प्यार भरे पलों के अवसर मिल सकते हैं.

शादी के लिए इंतजार करना होगा 
पंचम भाव का स्वामी होने के कारण शनि चंद्र राशि के संबंध में छठे भाव में स्थित है और इसके कारण, यह जातक अधिकांश समय अपने प्रिय के साथ अपनी ठंडक खो सकते हैं. जिन जातकों की अभी शादी नहीं हुई है उन्हें और समय तक इंतजार करना पड़ सकता है और जिनकी शादी हो चुकी है उन्हें अपेक्षित संतुष्टि नहीं मिल पाएगी. इसलिए अगर आप शादी के बंधन में बंधने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इस महीने के अंत तक इंतजार करने की सलाह दी जाती है.

भ्रम के कारण पारिवारिक कलह हो सकता है
नवंबर 2023 मासिक राशिफल के अनुसार जो लोग कन्या राशि के तहत पैदा हुए थे, उन्हें कुछ पारिवारिक भ्रम का अनुभव हो सकता है. बढ़ती पारिवारिक प्रतिबद्धताएं और परिवार के सदस्यों के बीच संभावित अहंकार का टकराव भ्रम का कारण हो सकता है. चतुर्थ भाव के स्वामी बृहस्पति का अष्टम भाव में होना इसका कारण हो सकता है. चतुर्थ भाव का स्वामी बृहस्पति, अष्टम भाव में होने के कारण पारिवारिक कलह का कारण बन सकता है. जिससे संभावित बहस और शत्रुता बढ़ सकती है. इसलिए, आपके लिए अपने परिवार में तालमेल बिठाना और आपसी समझ विकसित करना सबसे अच्छा हो सकता है.

सकारात्मकता से रिश्ते बेहतर होंगे  
छठे घर में शनि की उपस्थिति और आठवें घर में बृहस्पति पर इसकी दृष्टि परिवार में गलतफहमी पैदा कर सकती है. परिवार में ऐसी गलतफहमियां पैसे के मुद्दों और परिवार में विवादों के कारण उत्पन्न हो सकती हैं. आठवें घर के स्वामी के रूप में तीसरे घर में मौजूद मंगल परिवार में सकारात्मक मूल्यों और बेहतर रिश्तों को जोड़ सकता है.


सलाह: प्रतिदिन 41 बार "ओम राहवे नमः" का जाप करें. प्रतिदिन 41 बार "ओम केथवे नमः" का जाप करें. प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का जाप करें.