scorecardresearch

Kark Varshik Rashifal 2024: वापस मिलेगा फंसा हुआ पैसा, जानिए कर्क वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल

Cancer Yearly Horoscope 2024: कर्क राशि वालों के लिए 2024 की शुरुआत से ही खर्चों में बढ़ोतरी रहेगी. कारोबार में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, लेकिन आपको बिना हिम्मत हारे अपने काम पर लगे रहने की आदत डालनी होगी. आगे डिटेल में जानिए करियर, आर्थिक और सेहत के लिहाज से नया साल 2024 कर्क वालों के लिए कैसा रहेगा.

कर्क वार्षिक राशिफल (Cancer Yearly Horoscope) 2024 कर्क वार्षिक राशिफल (Cancer Yearly Horoscope) 2024
हाइलाइट्स
  • खान-पान पर ध्यान देना चाहिए.

  • बेवजह के झगड़ों से बचना चाहिए.

कर्क राशि वालों के लिए 2024 की शुरुआत अच्छी होगी. प्रेम और धन लाभ के मामले में यह साल फायदेमंद साबित होने वाला है. खर्चों में भी बढ़ोतरी हो सकती है. आप धार्मिक बनेंगे और लंबी यात्राओं पर भी जा सकते हैं. यह वर्ष यात्राओं से भरा रह सकता है. आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. इसके साथ ही आपको अपने पिता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा. 

करियर और आर्थिक 
कार्यक्षेत्र में कर्क राशि के जातकों के लिए यह वर्ष अनुकूल रहने वाला है. बिजनेस करने वालों के लिए यह साल काफी फायदेमंद साबित होने वाला है लेकिन जहां बिजनेस के लिए यह साल अच्छा रहेगा वहीं नौकरी करने वालों के लिए यह साल ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा, संभव है कि नौकरी में कुछ रुकावटें आ सकती हैं. नौकरी के सिलसिले में आपको कुछ यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं.

इस वर्ष कर्क राशिफल वाले लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर रहने वाली है. संभव है कि कहीं से रुका हुआ पैसा वापस मिल जाए. इस वर्ष आपको लॉटरी या बीमा धन मिलने की भी संभावना है. इस साल आप कुछ पैसे भी बचा सकते हैं. कर्क राशि वाले लोग इस वर्ष कोई अचल संपत्ति भी खरीद सकते हैं. कुल मिलाकर कर्क राशि के जातकों को इस साल आर्थिक लाभ मिलने वाला है.

सेहत और रिश्ते  
इस वर्ष कर्क राशि वालों का स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस साल आपके जीवन में कोई भी बीमारी आने की संभावना नहीं है, जिसके कारण यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. अपने खान-पान पर ध्यान देना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

प्रेम संबंधों के लिए यह वर्ष बहुत अच्छा रहेगा लेकिन संभव है कि आपका वैवाहिक जीवन कठिनाइयों से भरा हो. अगर आप समझदारी से काम लेंगे तो प्यार और प्रगाढ़ हो सकता है. कर्क राशिफल 2024 के अनुसार शादीशुदा जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. कर्क राशि वालों को बेवजह के झगड़ों से बचना चाहिए.

पारिवारिक दृष्टि से यह वर्ष कर्क राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा. परिवार में किसी का विवाह होने की संभावना है. परिवार में संतान की ओर से कुछ निराशा हो सकती है, लेकिन भाइयों से अच्छे संबंध बनेंगे, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें ताकि किसी भी परेशानी से बच सकें. कुल मिलाकर पारिवारिक स्तर पर यह साल काफी अच्छा रहने वाला है.

कर्क राशिफल 2024: सलाह 
आपको प्रतिदिन श्री हनुमान चालीसा और श्री बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए.
अपने जन्मदिन और विशेष अवसरों या आयोजनों पर रुद्राभिषेक संपन्न करें.
शनि की कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन शनिदेव के दाहिने पैर की सबसे छोटी उंगली पर थोड़ा सा सरसों का तेल लगाकर मालिश करनी चाहिए.
चींटियों को आटा और चीनी खिलाना भी आपके लिए फायदेमंद रहेगा.