scorecardresearch

Aquarius Weekly Horoscope 28 August-03 September 2023: अपने कार्य क्षेत्र में मन नहीं लगेगा...स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अच्छी संगति बनाएं

Kumbh Saptahik Rashifal: इस सप्ताह यह पता लगाना महत्वपूर्ण है कि कार्यस्थल पर आपकी सबसे अधिक रुचि किसमें है। उसके बाद, आप अपने वरिष्ठों के साथ बातचीत कर सकते हैं और वही कर सकते हैं जो आपको सबसे ज्यादा पसंद है. परिवार का ध्यान रखें क्योंकि जरूरत में आप उनकी मदद लेते हैं.

कुंभ राशिफल कुंभ राशिफल

इस सप्ताह आपकी खराब सेहत के कारण मन में कुछ नकारात्मक विचार आएगे इसलिए, आपको अपने स्वास्थ्य में सुधार करना चाहिए. कमजोर शरीर मानव मस्तिष्क को भी कमजोर करता है इसलिए अपने स्वास्थ्य का सबसे पहले ध्यान दें. यह सप्ताह आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि ला सकता है. चंद्र राशि से प्रथम भाव में शनि मौजूद होने के कारण हालांकि इस दौरान आपको अपने संचित धन से अधिक खर्च करना पड़ेगा, जिसके कारण हर काम के बीच में कुछ वित्तीय जोखिम भी आ सकते हैं.

आप घुटन महसूस करेंगे 
इस सप्ताह आपके व्यवहार को देखकर दूसरों को लग सकता है कि आप पारिवारिक मोर्चे पर बहुत खुश नहीं हैं और निजी जीवन में भी आपको ऐसी कई बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है. जिसके कारण आप अंदर ही अंदर घुटन महसूस कर रहे हैं. आपके इस व्यवहार के कारण आपको अपने कार्य क्षेत्र में मन लगाने में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. यदि आपको कार्यक्षेत्र से संबंधित किसी यात्रा पर विदेश जाने का अवसर मिलता है तो आपको इस सप्ताह अपने परिवार से बात करके किसी भी निर्णय पर पहुंचना चाहिए क्योंकि बहुत संभव है कि इस बीच आपको घर पर कोई जरूरी काम करना पड़ सकता है, जिसके कारण आपको किसी जरूरी यात्रा से वापस आना पड़ेगा.

ब्रेक ले सकते हैं
गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए संतोषजनक समय रहेगा. आपने अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में अच्छे और बुरे दोनों समय का अनुभव किया है. इसके बावजूद आप अपनी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के कारण सफल होने में सफल रहे हैं. यह दर्शाता है कि आप महान कार्य करने में सक्षम हैं. अब, एक ब्रेक लेना और बेहतर भविष्य के लिए अपने कौशल और क्षमताओं के बारे में सोचना एक अच्छा विचार है. अपने व्यक्तिगत स्थान को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करें ताकि आप व्यस्त जीवन में भी अपनी जरूरतों का ख्याल रख सकें

अच्छी संगति बनाएं
चंद्र राशि से सप्तम भाव में बुध के मौजूद होने से इस सप्ताह शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको अपने लक्ष्य के प्रति प्रतिबद्ध रहने की जरूरत रहेगी. ऐसे में अपनी संगति सुधारें. अपने भाई-बहनों के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने पर ध्यान दें क्योंकि कठिन परिस्थितियों में आपको उनकी जरूरत होती है. आपका पेशेवर जीवन वह सब कुछ होना चाहिए जो आपने अपने करियर में चाहा है. इस सप्ताह यह पता लगाना महत्वपूर्ण है कि कार्यस्थल पर आपकी सबसे अधिक रुचि किसमें है। उसके बाद, आप अपने वरिष्ठों के साथ बातचीत कर सकते हैं और वही कर सकते हैं जो आपको सबसे ज्यादा पसंद है.

उपाय: प्रतिदिन 21 बार "ओम बृं बृहस्पतये नमः" का जाप करें.