scorecardresearch

Kumbh Varshik Rashifal 2024: पैसा जितनी तेजी से आएगा वैसे ही खर्च भी होगा...प्रेम संबंध मधुर रहेंगे, स्वास्थ्य और करियर के मामले में कैसा रहेगा आने वाला साल

Aquarius Yearly Horoscope 2024: नया साल आते ही हर तरफ रौनक बढ़ जाती है. इसके साथ ही लोग जीवन के हर पहलू पर प्लानिंग करते हैं. आज हम आपको बता रहे हैं कि साल 2024 के लिए आपको राशिफल कैसा रहेगा.

Aquarius Horoscope Aquarius Horoscope

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम में आप बहुत भावुक हो जाते हैं. ये लोग किसी अजनबी से भी निस्वार्थ प्रेम करते हैं. दिल से चंचल होने के कारण इन्हें हमेशा कुछ नया करने की आदत होती है. इस साल भी आप अपनी भावनाओं से परेशान रहने वाले हैं. साल की पहली छमाही आपके लिए काफी सकारात्मक रहने वाली है. आप अच्छे और नए विचारों को जन्म देंगे और उन्हें पूर्ण रूप देने के लिए कड़ी मेहनत भी करेंगे.

सरकारी कार्यों में प्रगति का असर दिखेगा. यदि धन भाव का स्वामी दशम भाव में हो तो आय अच्छी होगी. आपको सफलता मिलने की संभावना है. आपके वर्षों से रुके हुए काम बनने लगेंगे. इस दौरान आपको अपने सबसे कठिन कार्य पूरे करने चाहिए. आप अपना जीवन खुलकर जीना चाहते हैं. इस साल आप पूरी आजादी के साथ अपने फैसले ले सकते हैं.

कैसे रहेंगे प्रेम संबंध
गणेशजी कहते हैं कि इस साल की पहली छमाही में प्रेम और विवाह की संभावना बहुत अच्छी नहीं है जबकि साल की दूसरी छमाही काफी बेहतर है. साल के पहले भाग में आपको हर कदम सोच-समझकर उठाना होगा, आपको अपने प्रेमी या जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करना होगा और अनावश्यक जिद से बचना होगा, अन्यथा रिश्ते में दरार पड़ने में देर नहीं लगेगी. साल के दूसरे भाग में आपको खुशियां मिलेंगी, लव पार्टनर या जीवनसाथी के साथ आपकी अच्छी पटेगी. इस समय विवाह या सगाई के शुभ योग भी बन रहे हैं.

सावधानी से चलने की जरूरत
गणेशजी कहते हैं कि इस वर्ष पारिवारिक मामलों में मिलाजुला प्रभाव रहेगा. साल के पहले भाग में आपके घर में कलह हो सकती है, आप अपने परिवार के किसी सदस्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं. इस समय आपको अपना घर-परिवार बहुत ही सावधानी से चलाने की जरूरत है. इस समय आपके परिवार वालों का रवैया आपके प्रति कुछ ठीक नहीं रहेगा. साल के दूसरे भाग में परिवार के सदस्यों के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे और उनका व्यवहार आपके प्रति काफी अच्छा हो जाएगा. इस समय आपको अपने मित्रों और रिश्तेदारों का भी पूरा सहयोग मिलेगा. साल के दूसरे भाग में परिवार में कोई शुभ कार्य होने की संभावना है.

पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है
स्वास्थ्य के मामले में इस साल की शुरुआत कमजोर रहेगी. इस समय हो सकता है कि आपका पेट काम न करे या आप पेट से जुड़ी बीमारियों से घिर जाएं. इस समय आपको यह भी महसूस हो सकता है कि आपकी शारीरिक और मानसिक ऊर्जा धीरे-धीरे कम हो रही है. लेकिन चिंता न करें, आप संतुलित आहार खाकर, केवल घर का बना खाना खाकर और बाहर के खाने से परहेज करके इससे बच सकते हैं. इस समय आपको अनावश्यक यात्रा करनी पड़ सकती है और अतिरिक्त काम का बोझ आपको थका सकता है. साल का दूसरा भाग आपके लिए बहुत अच्छा है, इस समय आप स्वस्थ महसूस करेंगे.

कैसा रहेगा करियर
इस वर्ष आपको महसूस होगा कि आप जो मेहनत कर रहे हैं उसका अच्छा परिणाम नहीं मिल रहा है. संभव है कि किसी छोटे से काम को पूरा करने के लिए भी आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है. रुकावटें जरूर आएंगी लेकिन आपका काम जरूर पूरा होगा. जो लोग नौकरीपेशा हैं उनके लिए समय अच्छा है, अगर आप सच्चे मन से मेहनत करेंगे और अपने काम में लगे रहेंगे तो आपको प्रमोशन मिल सकता है. साल के दूसरे भाग में अगर आप व्यापार से जुड़े हैं तो संभव है कि आप कोई नया व्यापार शुरू करें और उसमें मुनाफा होगा, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप एक समय में केवल एक ही काम करें. समय और इसे विस्तारित करने का प्रयास करें.

नहीं होगी पैसों की कमी
यह साल आर्थिक मामलों में काफी अच्छा रह सकता है. आप चाहे नौकरी करें या बिजनेस आपको पैसों की कमी महसूस नहीं होगी. लेकिन केतु दूसरे घर में मौजूद है, जो दर्शाता है कि आप अच्छा पैसा कमाएंगे लेकिन साथ ही वह खर्च भी हो जाएगा और आप पैसा नहीं जोड़ पाएंगे. हालांकि आपको धन की प्राप्ति होती रहेगी लेकिन आपको भविष्य के लिए कुछ धन संचय करना होगा और इस बात का ध्यान रखना होगा कि यदि आप कोई भी बड़ा निवेश करें तो उसे करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें.

यह वर्ष विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा. अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपको सफलता मिल सकती है, लेकिन ऐसा तभी होगा जब आप कड़ी मेहनत करेंगे, आपको आलस छोड़ना होगा. साल का दूसरा भाग भी बहुत अच्छा है अगर आप कहीं दूर या विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं तो आपको सफलता मिल सकती है, बस यहां भी अपनी मेहनत का त्याग न करें.