scorecardresearch

Leo Monthly Horoscope April 2024: सिंह राशि के जातक इस माह सेहत का रखें ध्यान, प्रेम संबंधों में मिलेगी सफलता ... विस्तार से पढ़िए मासिक राशिफल

सिंह माह का राशिफल मार्च 2024: इस माह धर्म के मामलों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. इससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी और लोकप्रियता के साथ-साथ आपको आर्थिक लाभ भी मिलेगा. चलिए विस्तार से जानते हैं कि सिंह राशि वालों के लिए यह माह कैसा रहने वाला है.

Singh Masik Rashifal April 2024 ( सिंह मासिक राशिफल अप्रैल 2024 ) Singh Masik Rashifal April 2024 ( सिंह मासिक राशिफल अप्रैल 2024 )
हाइलाइट्स
  • नई नौकरी के अवसर बन रहे हैं

  • यात्रा के योग बन रहे हैं

साल 2024 का नया माह शुरू हो रहा है. ऐसे में सिंह राशि के जातक यह जानने के इच्छुक होंगे कि उनके लिए अप्रैल का महीना कैसा रहने वाला है. क्या इस महीने आपको भाग्योदय होगा. स्वास्थ्य कैसा रहेगा. धन की स्थिति कैसा रहेगी. पारिवारिक और प्रेम संबंधों में किन बातों का ध्यान रखना है. जानेंगे सब, साथ ही जानेंगे महाउपाय भी. ज्योतिष के अनुसार यह महीना आपके लिए उलझनों से भरा रहेगा. नौकरी में बदलाव की संभावना है और बिजनेस में सावधानी बरतनी होगी. क्योंकि बिजनेस पार्टनर से संबंध खराब होने के संकेत मिल रहे हैं. हालांकि माह के मध्य से स्थितियों में सुधार आएगा. चलिए विस्तार से जानते हैं इस माह का राशिफल.

आर्थिक स्थिति हो सकती है कमजोर

इस माह आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. फिजूलखर्ची आपको परेशानी में डाल सकती है. धन कमाने के लिए आपको और अधिक मेहनत करने की जरूरत है. हालांकि माह के मध्य में रुका हुआ धन प्राप्त होगा और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होना शुरू हो जाएगा. इस महीने पैसा निवेश करना काफी जोखिम भरा रहेगा. इसलिए  अगर कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो पहले उसके बारे में जानकारी जुटा लें और जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें.  

सम्बंधित ख़बरें

स्वास्थ्य का रखें ध्यान

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है. छोटी मोटी दिक्कतें आपको पूरे माह परेशान कर सकती है. बाहर का खाना खाने से परहेज करें. सेहत में सुधार लाने के लिए अपनी दिनचर्या में सुधार लाएं. अगर परेशानी बढ़ती है तो डॉक्टर से परामर्श जरूर लें. चावल का सेवन कम से कम करें. 

नौकरी बदलने वालों के लिए अच्छा समय 

बिजनेस करने वाले जातकों को इस माह उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. आपके और आपके बिजनेस पार्टनर के बीच तनाव बढ़ सकता है. आपका ध्यान अपने काम से भटक सकता है. हालांकि जो जातक अकेले बिजनेस करते हैं उनके लिए यह माह अच्छा साबित होगा. लाभ के योग दिख रहे हैं. नौकरी करने वाले ऐसे जातक जो काफी समय से नौकरी बदलने की सोच रहे थे उनके लिए लिए यह माह अच्छा साबित होने वाला है. आप जो डिजर्व करते हैं वो आपको इस माह मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. ऑफिस में  किसी तरह के वाद विवाद से बचें. 

प्रेम संबंधों में आएगी मधुरता

परिवार के सदस्यों से आपको सहयोग मिलेगा. लेकिन इसके लिए आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा. अन्यथा आपकी बातें आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकती है. माह के मध्य से पारिवारिक जीवन में कुछ शांति रहने की संभावना है. आपके पिता को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आप उनका ध्यान रखें. भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा. वे आपके काम में आपकी मदद करेंगे और उनके साथ आपके रिश्ते सकारात्मक बने रहेंगे. आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं. दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है. आप अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं. प्रेम संबंध और प्रगाढ़ होंगे.

महाउपाय 

गुरुवार को पीला पुखराज रत्न सोने की अंगूठी में जड़वाकर अपनी तर्जनी में पहने. प्रतिदिन सूर्य देव को जल चढ़ाएं और सूर्य नमस्कार करें.