scorecardresearch

Leo Monthly Horoscope December 2023: सिंह राशि के जातकों को इस माह प्रेम संबंधों में मिलेगी सफलता, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

सिंह माह का राशिफल दिसंबर 2023: सिंह राशि के जातकों को लिए दिसंबर का माह मिलाजुला फल देने वाला रहने वाला है. स्वास्थ्य में सुधार होने के योग हैं. आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी. प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी. बिजनेस के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. चलिए विस्तार से जानते हैं इस माह का राशिफल.

Singh Masik Rashifal December 2023 ( सिंह मासिक राशिफल दिसंबर 2023 ) Singh Masik Rashifal December 2023 ( सिंह मासिक राशिफल दिसंबर 2023 )
हाइलाइट्स
  • वाहन सावधानी से चलाएं

  • योजनाओं को गोपनीय बनाए रखें

साल का अंतिम महीना दिसंबर सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है यह सभी जानने के इच्छुक हैं. क्या यह साल जाते-जाते सिंह राशि वालों की जिंदगी में कुछ नयापन देकर जाएगी. कैसा रहेगा स्वास्थ्य. धन के मामलों में इस महीने में किन बातों का ख्याल रखना है. पारिवारिक जिंदगी कैसी रहेगी. प्रेम संबंध कैसे रहने वाले हैं. ज्योतिष के माध्यम से विस्तार से सब जानेंगे. साथ ही जानेंगे इस माह का उपाय भी ताकि बिगड़ती चीजों को अपने पक्ष में किया जा सके. सबसे पहले बात सिंह राशि वालों के स्वभाव की.

साहसिक निर्णय लेने में सबसे आगे

सिंह राशि के जातक साहसिक निर्णय लेने में सबसे आगे होते हैं. जो कार्य अपने हाथ में लिया उसे पूरा करके ही मानते हैं. अपने सिद्धांतों से पीछे नहीं हटते. किसी के अंदर कार्य करना सिंह राशि वालों को पसंद नहीं होता. वे सिंह की भांति ही निडर और कठिन चुनौतियों से लड़कर जिंदगी में आगे बढ़ते हैं.

स्वास्थ्य में होगा सुधार

सिंह राशि के जातकों के स्वास्थ्य में इस महीने सुधार होने के योग हैं. स्वास्थ्य से जुड़ी कोई परेशानी जो लंबे समय से चली आ रही है उससे इस महीने छुटकारा मिलता दिखाई दे रहा है. इस महीने आप ऊर्जा से भरे रहेंगे. हालांकि माह के मध्य में स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी मोटी दिक्क्तें परेशान कर सकती है. पाचन और आंखों से संबंधित समस्याएं आपको परेशानी में डाल सकती है. ऐसे में लापरवाही बिलकुल न बरतें और जरूरत पड़ने पर संबंधित विशेषज्ञ से जरूर सलाह लें.

धन कमाने के मिलेंगे कई अवसर

आपको इस महीने पैसे कमाने के कई अवसर मिलेंगे, जो अवसर मिले उसे सही ढंग से भुनाने की कोशिश करें. न सिर्फ इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी बल्कि भविष्य के लिए आप धन बचा भी पाएंगे. बिजनेस करने वाले जातकों को भी इस महीने लाभ मिलता दिखाई दे रहा है. आप बिजनेस के सिलसिले में बाहर भी जा  सकते हैं. अगर आप कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो सोच समझकर निर्णय लें अन्यथा आपका पैसा डूब सकता है. निवेश से पहले अनुभवी लोगों से सलाह लेने पर लाभ के योग हैं. माह के मध्य में अनचाहा खर्च करना पड़ सकता है. इसके साथ ही फिजूलखर्ची पर लगाम लगाने की कोशिश करें.

नौकरी में प्रमोशन मिलने के योग हैं 

अगर आप नौकरी करते हैं तो इस महीने आपको बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. आप जॉब के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. सहकर्मियों और अपने वरिष्ठों से चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में खुद को शालीन रखते हुए समस्याओं से निपटने की कोशिश आपको मनचाहा परिणाम दे सकता है. करियर को लेकर इस माह विदेश में नए अवसर मिलने की संभावना भी बन रही है. 

विवाह तय हो सकता है

जो जातक अविवाहित हैं उनका इस महीने विवाह हो सकता है या विवाह तय हो सकता है. प्रेम और वैवाहिक जीवन में सुखद परिणाम मिल सकते हैं. जो जातक प्यार में हैं वो इस माह घरवालों के सामने शादी का प्रस्ताव रख सकते हैं. 

महाउपाय 

प्रतिदिन आदित्य हृदयम का जाप करें. रविवार के दिन सूर्य देव की फूलों से पूजा करें.