scorecardresearch

Leo Monthly Horoscope June 2024: सिंह राशि के जातकों को इस माह सेहत का रखें ध्यान, प्रेम संबंधों में आएगी... विस्तार से पढ़िए मासिक राशिफल

सिंह माह का राशिफल जून 2024: सिंह राशि के जातकों को इस महीने करियर में सफलता मिलेगी. पदोन्नति मिल सकती है. अगर आप जॉब चेंज करने की सोच रहे हैं तो ये समय उपयुक्त है. चलिए विस्तार से जानते हैं कि आपके लिए यह माह कैसा रहने वाला है.

Singh Masik Rashifal June 2024 ( सिंह मासिक राशिफल जून 2024 ) Singh Masik Rashifal June 2024 ( सिंह मासिक राशिफल जून 2024 )

साल 2024 का नया माह जून शुरू हो रहा है, ऐसे में सिंह राशि के जातक यह जानना चाह रहे होंगे कि उनके लिए यह माह कैसा रहने वाला है. क्या इस महीने भाग्योदय होगा. स्वास्थ्य, धन, करियर, प्रेम, पारिवारिक और शिक्षा के मामलों में यह माह कैसा रहने वाला है. ज्योतिष के अनुसार सिंह राशि वालों के लिए जून माह मिलजुला रहने वाला है. नौकरी के मामलों में सफलता मिलेगी तो वहीं स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. चलिए विस्तार से जानते हैं सब कुछ. साथ ही जानते हैं माह का महाउपाय भी. 

फिजूलखर्ची लगी रहेगी

इस महीने राहु आठवें घर में रहेगा. इस वजह से फिजूलखर्ची बढ़ी रहेगी. आप मानसिक तनाव से गुजर सकते हैं. बिजनेस करने वाले जातकों को लाभ कमाने के लिए अधिक मेहनत करने की जरूरत है. अगर आप कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो ये उपयुक्त समय नहीं है. माह के मध्य के बाद से चीजें बेहतर होंगी. इसके बाद आप सोच समझकर निवेश कर सकते हैं. हालांकि इस दौरान रिटर्न कम मिलेगा. फिजूलखर्ची की वजह से आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. 

सम्बंधित ख़बरें

करियर में मिलेगी सफलता

करियर के मामलों में यह महीना अवसरों से भरा रहेगा. जो लोग बेरोजगार हैं या काम की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अनुकूल नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. यदि आप नौकरी कर रहे हैं और लंबे समय से जॉब चेंज करने की सोच रहे हैं तो यह महीना उपयुक्त है. इस महीने कार्यस्थल पर आपके कार्य की सराहना होगी. बॉस आपके काम की तारीफ करते नजर आएंगे. इस दौरान आप विवादों से बचाव करें. अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो यह समय उपयुक्त है. अगर आपने कहीं इंटरव्यू दिया है तो वहां से कॉल आ सकता है. जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. 

खानपान का ध्यान रखें

इस महीने आप स्वास्थ्य के मामलों में ज्यादा सतर्क रहें. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती है. खानपान का विशेष ध्यान रखें. अपनी सेहत को नजरअंदाज न करें और न ही लापरवाही बरतें. दिनचर्या में बदलाव लाएं. रोज वर्कआउट और योगा करें. टहलने की आदत डालें. सिरदर्द और पेट संबंधी समस्या परेशान कर सकती है.  जरूरत पड़ने पर डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

प्रेम और विवाह 

इस माह आप अपने पार्टनर से दिल की बात कह पाएंगे. आप कोई सरप्राइज़ भी प्लान कर सकते हैं. जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं उनको छोटी-मोटी चुनौतियां परेशान कर सकती है.  12 जून को शुक्र ग्यारहवें भाव में गोचर करेगा और इसका प्रभाव आपके रिश्ते पर पड़ेगा. प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी और इससे आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा. हालांकि 15 जून को, जब सूर्य 11वें भाव में प्रवेश करेगा तो कभी-कभी अहंकार का टकराव हो सकता है. 

मित्रों का मिलेगा सहयोग

इस महीने आपके परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा. महीने के मध्य में परिवार के बुजुर्ग सदस्यों के स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की जरूरत होगी. अगर किसी परेशानी में घिरते हैं तो अपनी मां से इसके बारे में बात कर सकते हैं. मित्रों का सहयोग मिलेगा. आप कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. 

महाउपाय

रोज श्री आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें. 
राहु को शांत करने के लिए देवी चंडी की पूजा करें.