scorecardresearch

Leo Yearly Horoscope 2024: सिंह राशि के जातकों को इस साल मिलेंगे धन कमाने के कई अवसर, प्रेम संबंधों में मिलेगी सफलता, पढ़ें वार्षिक राशिफल

Leo Varshik Rashifal 2024: सिंह राशि के जातकों के लिए साल 2024 अधिंकाश मामलों में शुभ रहने वाला है. वहीं सेहत को लेकर सावधान रहने की जरुरत है. संपत्ति के योग बन रहे हैं. वाहन सुख मिलता दिखाई दे रहा है. विस्तार से पढ़िए आपके लिए नववर्ष कैसा रहने वाला है.

सिंह वार्षिक राशिफल (Leo Yearly Horoscope) 2024 सिंह वार्षिक राशिफल (Leo Yearly Horoscope) 2024
हाइलाइट्स
  • आप इस साल लंबी यात्रा पर जा सकते हैं

  • आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

नया साल शुरू हो रहा है  ऐसे में आज हम सिंह राशिफल वालों का भविष्यफल बताने जा रहे हैं. सिंह राशि के जातकों के लिए साल 2024 कैसा रहने वाला है. आर्थिक रूप से आप मजबूत होंगे या कमजोर. स्वास्थ्य कैसा रहेगा. करियर और बिजनेस के मामलों में इस साल किन बातों का ध्यान रखना है. पारिवारिक माहौल कैसा रहेगा. प्रेम संबंधों को लेकर आपके सितारे क्या कहते हैं. क्या इस साल आपको वो सब हासिल होगा जिसकी आप कल्पना करते हैं और 2023 में लाख प्रयास के बाद भी हासिल नहीं कर पाए. विस्तार से जानेंगे सब साथ ही अंत में जानेंगे कुछ विशेष उपाय जिनको अपनाकर आप आने वाले कल को आप और बेहतर बना सकते हैं.

सेहत का रखें ख्याल

इस साल सेहत को लेकर आपको सावधान रहने की जरूरत है. साल की शुरुआत में स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी मोटी दिक्क्त आपको परेशान कर सकती है. राहु के कारण आप सेहत से जुड़ी परेशानियों से जूझ सकते हैं. पेट की समस्या, बुखार और सिरदर्द जैसी समस्याएं बीच-बीच में परेशान कर सकती है. हालांकि साल के मध्य से इन समस्याओं से आपको छुटकारा मिलता दिखाई दे रहा है. इस साल आपको अपने खानपान का ध्यान रखना होगा. जितना हो सके बाहर का खाना खाने से परहेज करें और  पौष्टिक खाना ही खाएं. इससे न सिर्फ पेट से संबंधित समस्या दूर रहेगी बल्कि स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा.

धन का आगमन बना रहेगा

साल 2024 सिंह राशि वालों के लिए धन के मामलों में शुभ रहने वाला है. इस साल आपको धन कमाने के कई अवसर मिलेंगे. लेकिन इसके साथ खर्चे भी लगे रहेंगे. बिजनेस करने वाले जातकों को अपने व्यापार को विस्तार करने का अवसर भी मिलेगा. आप यात्रा पर जा सकते हैं. साल के मध्य में आपको थोड़ी बहुत परेशानी हो सकती है. किसी की आर्थिक मदद करने से पहले सोच लें क्योंकि पैसा फंस सकता है. शेयर बाजार में अगर निवेश करने की योजना इस साल बना रहे हैं तो उससे पहले अच्छे से रिसर्च जरूर कर लें. किसी के कहने पर पैसा न लगाएं. इससे आप नुकसान की तरफ जा सकते हैं. धन की दृष्टि से देखें तो अप्रैल से लेकर अगस्त तक का समय आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप इस साल वाहन और संपत्ति भी खरीद सकते हैं.

नौकरी में प्रमोशन मिलने के योग

सिंह राशि के जातकों के लिए यह साल करियर की दृष्टि से शुभ रहने वाला है. वर्ष की शुरुआत ठीक-ठाक रहेगी. मार्च से मई तक महीना आपके करियर में सफलता देंगे. इस दौरान आप कार्यस्थल पर खूब मेहनत करते नजर आएंगे और इसका परिणाम भी आपको प्रमोशन के रूप में मिल सकता है. सैलरी में बढ़ोतरी होगी. अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है. इसके लिए मार्च से जून तक का महीना शुभ रहेगा. जहां भी आपने नई नौकरी के लिए अप्लाई किया है वहां से इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकते हैं. यदि आप किसी सरकारी सेवा में हैं तो साल की शुरुआत में आपका तबादला हो सकता है. जुलाई का महीना आपके लिए भागदौड़ से भरा रहने वाला है. हालांकि साल 2024 जनवरी से लेकर दिसंबर तक करियर के लिहाज से बेहतर साबित होने वाला है.

प्रेम और विवाह 

इस साल प्रेम संबंधों में आपको सफलता मिलती दिखाई दे रही है. हालांकि साल की शुरुआत अच्छी नहीं रहेगी लेकिन आपका प्रेम संबंध चलता रहेगा। जो गलतफहमियां उत्पन्न हुई है वो धीरे धीरे दूर हो जाएगी. साल के दूसरे महीने यानी फरवरी में आप अपने पार्टनर से दिल की बात कह पाएंगे. फरवरी और मार्च का महीना प्रेम के मामलों में अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान आप अपने पार्टनर के प्रति झुकाव महसूस करेंगे. यह आपके रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत बनाएगा. अगस्त से सितंबर तक थोड़ी सावधानी रखनी होगी क्योंकि इस दौरान किसी वजह से आपसी रिश्तों में खटपट हो सकती है. अगर आप अविवाहित हैं तो इस साल विवाह होने के योग बन रहे हैं. साल की शुरुआत से ही रिश्ते आने शुरू हो जाएंगे.

पारिवारिक माहौल रहेगा सुखमय

इस साल पारिवारिक माहौल सुखमय रहने वाला है. आप घरवालों के सुख सुविधाओं के ऊपर खर्च करते नजर आएंगे। परिवार के बड़े सदस्यों से सहयोग प्राप्त होगा. घर में सुख शांति कायम रहेगी और खुशी का माहौल बना रहेगा. भाई बहनों और माता-पिता से आपके संबंध अनुकूल होंगे. अगर आप किसी बड़ी समस्या में फंसते हैं तो बड़ों की सलाह लें. उनके अनुभवों का फायदा भी आपको मिलेगा.

शिक्षा 

विद्यार्थियों को इस साल अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी. अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं तो अपना पूरा फोकस अपनी पढ़ाई पर लगा कर रखें तभी सफलता मिलेगी. फरवरी में आप अपने लक्ष्य से भटकते दिखाई दे रहे हैं ऐसे में अपने दिमाग में ये बात क्लियर कर लें कि इस साल किसी भी तरीके से आपको सफलता प्राप्त करनी है.

महाउपाय

सिंह राशि के जातक इस साल हर रविवार को आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

नित्य सूर्यदेव को जल अर्पित करें.