scorecardresearch

Capricorn Monthly Horoscope August 2023: मकर राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा अगस्त का महीना, संयम से लेना होगा काम, परिवार में बनाए रखें शांति

Makar Masik Rashifal: मकर राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना कई नई चुनौतियां लेकर आएगा. लेकिन अगर आप संयम और धैर्य से काम लें तो इन परेशानियों से पार पा लेंगे और यह महीना आपको अच्छे परिणाम देगा.

मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope) मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope)
हाइलाइट्स
  • करियर के संबंध में विदेश में मिलेंगे अवसर

  • परिवार में बनाकर रखें शांति

मकर राशि के जातक हमेशा काम में व्यस्त रहते हैं और कार्यों को समय पर पूरा करने के इच्छुक रहते हैं. इस राशि के जातक काफी रचनात्मक होते हैं. ये जातक विदेश में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होते हैं.

मकर राशि के जातकों को अपने घर के सामान के खो जाने या चोरी हो जाने को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. इन जातकों को अपने परिवार के संबंध में अधिक खर्च और सुख-सुविधाओं की हानि दे सकती है. और यह उनके लिए चिंता का कारण बन सकता है. हालांकि, अगर आप मेहनत करते रहेंगे तो आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. 

करियर के संबंध में विदेश में मिलेंगे अवसर
मकर राशि के जातकों को इस महीने मिश्रित परिणाम मिल सकते हैं जो अच्छे और बुरे दोनों होंगे. मकर राशि के जातकों को करियर के संबंध में विदेश में भी अवसर मिल सकते हैं. इन जातकों को अपने करियर में संतुष्टि मिलेगी. इस राशि के जातकों को अपने करियर के संबंध में अधिक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं और ऐसी यात्राएं असाइनमेंट के आधार पर हो सकती हैं. 

सोच-समझकर करें खर्च
अगस्त 2023 में मकर राशि के जातकों को खर्च और लाभ दोनों का सामना करना पड़ सकता है. इन जातकों के लिए आसानी से ज्यादा धन कमाना संभव नहीं होगा. इस माह इन जातकों को अचानक अनचाहे खर्च को झेलना पड़ सकता है. उन्हें अपने परिवार के लिए अनचाहे तरीके से पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. इस महीने के दौरान मकर राशि के जातकों को बड़े फैसले लेने से बचने की सलाह दी जा सकती है अन्यथा उन्हें बाधाओं और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

मकर राशि के जातकों को व्यवसाय में अपने प्रतिस्पर्धियों का सामना करना पड़ सकता है और इसके कारण अच्छा मुनाफा मिलना आसानी से संभव नहीं होगा. साथ ही इस महीने के दौरान इन जातकों के लिए नए व्यवसाय या नए साझेदारी संघों में प्रवेश करना उचित नहीं होगा.

सेहत का रखें ख्याल
इस महीने मकर राशि के जातकों को बड़ी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा. लेकिन जातकों को आंखों से संबंधित समस्याएं जैसे आंखों में दर्द और संक्रमण हो सकता है. मकर राशि के जातकों को सिरदर्द आदि के रूप में स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं. हो सकता है कि इन जातकों को पाचन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़े. 

परिवार में बनाकर रखें शांति
अगस्त 2023 में मकर राशि के जातकों को अपने प्रिय के साथ वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है और इसके कारण अलगाव की संभावना भी बन सकती है. लेकिन ऐसे में संयम से काम लें और रिश्ते को बनाए रखें. जो लोग प्यार में हैं उन्हें यह महीना थोड़ा बोझिल लग सकता है और हो सकता है कि इस महीने उनके प्रिय के साथ प्यार की प्रक्रिया सफल न हो सके. 

मकर राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. परिवार और परिवार के सदस्यों के बीच आपसी समझ की कमी हो सकती है. अगर इस राशि के जातक संयुक्त परिवार में हैं तो परिवार में अलगाव की संभावना बन सकती है. ऐसे में बहुत सब्र से काम लें और स्पष्ट संवाद करके बात को खत्म करें. 

सलाह

  • प्रतिदिन 108 बार "ओम नमः शिवाय" का जाप करें.
  • प्रतिदिन 21 बार "ओम हनुमते नमः" का जाप करें.
  • प्रतिदिन 11 बार "ओम नमो भगवते वासुदेवाय" का जाप करें.