scorecardresearch

Capricorn Monthly Horoscope December 2023: मकर राशि के जातकों के लिए सेहतमंद रहेगा दिसंबर का महीना, करियर में मिलेगी तरक्की

Makar Masik Rashifal: मकर राशि के जातकों के लिए साल 2023 का आखिरी महीना कई मामलों में बेहतर परिणाम लेकर आएगा तो कई मौकों पर उन्हें चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope) मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope)

मकर राशि का स्वामित्व शनि देव के पास है. इस राशि के तहत पैदा हुए जातक अपने दृष्टिकोण में अधिक प्रतिबद्ध और अनुशासित होते हैं. ये जातक समय पर काम पूरा करने वाले होते हैं. दिसंबर के महीने में मकर राशि के जातकों को मिले-जुले परिणाम मिलेंगे. इन जातकों को अपने घर के सामान के खो जाने या चोरी हो जाने को लेकर सावधान रहने की जरूरत है.

करियर में मिलेंगे नए अवसर 
मकर राशि के जातकों को करियर के संबंध में विदेश में भी अवसर मिल सकते हैं. उन्हें करियर में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं. महीने के अंत में जातकों को करियर संबंधी विदेश यात्रा के बेहतरीन मौके मिल सकते हैं. इन जातकों को पैसे कमाने औप बचाने, दोनों बातों पर ध्यान देना होगा. 

स्वास्थ्य में होगा सुधार 
मकर राशि के जातकों को दिसंबर के महीने में कोई महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्या नहीं होगी. हालांकि, जातकों को आंखों से संबंधित संक्रमण जैसी समस्याओं का अनुभव हो सकता है. ऐसे में, अपना ख्याल रखें. आपको लगातार योग और व्यायाम जैसी गतिविधियां करनी चाहिए जिससे कि सेहत में सुधार आए और आपकी लाइफस्टाइल बेहतर हो. मकर राशि के जातकों को अपने खान-पान पर भी ध्यान देने की जरूरत है. दिसंबर के महीने में जातकों के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है. 

संबंधों में वाद-विवाद से बचें 
मकर राशि के जातकों का अपने प्रिय के साथ वाद-विवाद हो सकता है. लेकिन अगर आप संयम से काम लें तो रिश्तों में फिर से प्यार बढ़ेगा. इस महीने, जातक अपने प्रियजनों के साथ बहस करने से बचें. अपने रोमांटिक रिश्तों और वैवाहिक जीवन की परेशानियों को प्रेम से हल करें. इन जातकों को अपने पारिवारिक रिश्तों में उतार-चढ़ाव का अनुभव हो सकता है. पर आपको खुद पर भरोसा रखना होता है. इन जातकों को इस महीने के दौरान उत्पन्न होने वाले परिवार के मुद्दों का सामना करने और उन्हें हल करने में मदद मिल सकती है. 

सलाह

  • प्रतिदिन 108 बार "ओम मन्दाय नमः" का जाप करें.
  • प्रतिदिन 21 बार "ओम नम: शिवाय" का जाप करें.