scorecardresearch

Capricorn Monthly Horoscope July 2023: मकर राशि के जातकों को मिलेगी करियर में तरक्की, परिवार में बनाना होगा तालमेल

Makar Masik Rashifal: मकर राशि के लोगों के लिए जूलाई 2023 का महीना मिलाजुला परिणाम लेकर आएगा. अपने परिवार को संभाले और करियर में आगे बढ़ें.

Capricorn Monthly Horoscope Capricorn Monthly Horoscope
हाइलाइट्स
  • करियर में मिलेगी तरक्की 

  • परिवार में बैठाएं तालमेल

मकर राशि के जातक हमेशा काम में व्यस्त रहते हैं और कार्यों को समय पर पूरा करने के इच्छुक रहते हैं. इस राशि के जातक ज्यादा रचनात्मक हो सकते हैं और उन्हें यात्रा आदि में रुचि होती है. हालांकि, आपको संभलकर रहना होगा क्योंकि आपको यात्रा के दौरान धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. इन जातकों को अपने घर के सामान के खो जाने या चोरी हो जाने को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. 

जुलाई का महीना इन जातकों के लिए चुनौतियों के साथ-साथ कुछ अच्छे पल भी लेकर आएगा. इस महीने में इन्हें तरक्की मिलने की संभावना है और आगे बढ़ने का अच्छा मौका भी मकर राशि वालों को मिलेगा. जुलाई 2023 के मासिक राशिफल के अनुसार मकर राशि के जातकों को मिश्रित परिणाम मिल सकते हैं. 

करियर में मिलेगी तरक्की 
मकर राशि के जातकों को करियर के संबंध में विदेश में भी अवसर मिल सकते हैं. इन जातकों को अपने करियर में संतुष्टि मिलेगी और उन्हें अपने करियर के सिलसिले में अधिक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं और ऐसी यात्राएं असाइनमेंट के आधार पर होंगी. 

वहीं, जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें इस महीने फायदा मिल सकता है. हालांकि, प्रतिस्पर्धियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. कारोबारी इस महीने के अंत में बेहतर रिटर्न हासिल करने में सफल रहेंगे. जातकों को खुद को नई व्यावसायिक तकनीकों तक ही सीमित रखने की जरूरत है. 

धन में होगी बढ़ोतरी
मकर राशि के जातकों को खर्च और लाभ दोनों में बढ़ोतरी का अनुभव हो सकता है. इस महीने, मकर राशि के जातकों के लिए खर्च बढ़ सकते हैं और उन्हें ऐसे खर्चों का प्रबंधन करने में परेशानी हो सकती है. उन्हें अपने परिवार के लिए अनचाहे तरीके से पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. इस महीने के दौरान इन जातकों को सलाह दी जाएगी कि वे बड़े फैसले लेने से बचें अन्यथा उन्हें बाधाओं और परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

हालांकि, इस महीने मकर राशि के लोगों को बड़ी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा. लेकिन जातकों को आंखों से संबंधित समस्याएं जैसे आंखों में दर्द और संक्रमण रहेगा. इससलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें. 

परिवार में बैठाएं तालमेल
मकर राशि के जातकों को परिवार के साथ तालमेल बनाने की जरूरत है. इस महीने जो लोग विवाहित जीवन में हैं या जिनकी अभी शादी नहीं हुई है उन्हें अभाव का सामना करना पड़ सकता है. अपने रिश्तों में दूरी न आने दें. लड़ाई होने पर तुरंत गलतफहमी को दूर कर दें इससे रिश्ते संवर जाएंगे. 

मकर राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में आपसी समझ बनाने की कोशिश करें और गुस्से में अपना आपा न खोएं.  

सलाह

  • प्रतिदिन 108 बार "ओम नमः शिवाय" का जाप करें.
  • प्रतिदिन 21 बार "ओम हनुमते नमः" का जाप करें.
  • प्रतिदिन 11 बार "ओम नमो भगवते वासुदेवाय" का जाप करें.