scorecardresearch

Capricorn Monthly Horoscope March 2024: मार्च के महीने में हर तरफ बढ़ेगा मकर राशि वालों का रुतबा, प्रेम विवाह की है पूरी संभावना

Makar Masik Rashifal: मकर राशि के जातकों के लिए मार्च 2024 का महीना बहुत ही अच्छा रहने वाला है. आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा और जीवन के हर एक क्षेत्र में आपको खुशियां मिलेंगी. हर तरह की परेशानी से आप पार पा लेंगे.

मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope) मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope)
हाइलाइट्स
  • दफ्तर में बढ़ेगा आपका रुतबा 

  • आर्थिक स्थिति होगी मजबूत 

मार्च का महीना मकर राशि के जातकों के लिए शानदार रहने वाला है. यह आपको अपने बारे में बहुत कुछ जानने का मौका देगा और कमियों की पहचान करने और उन्हें दूर करने में मदद करेगा. इससे आपके व्यक्तित्व का विकास होगा. यह माह आर्थिक रूप से लाभकारी रहेगाऔर धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. तीर्थयात्रा की संभावना बढ़ेगी और घर में भी ख़ुशियां आएंगी. 

दफ्तर में बढ़ेगा आपका रुतबा 
करियर के दृष्टिकोण से देखें तो मकर राशि के लोगों का कार्यक्षेत्र में प्रभुत्व बढ़ेगा. आप अपनी गतिविधियों को भी पूरी मेहनत से पूरा करेंगे. इससे कार्यस्थल पर सराहना भी मिलेगी और प्रदर्शन की बार-बार सराहना होगी. आगे चलकर आपको कार्य क्षमता को निखारने और उसे प्रभावी ढंग से लोगों के सामने प्रस्तुत करने का मौका मिलेगा. नौकरी में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी और व्यवसायियों को इससे उचित लाभ प्राप्त होगा. आपके बिज़नेस पार्टनर के साथ कुछ बहस होने की संभावना है, लेकिन इन सबके बावजूद, व्यवसाय मजबूत होगा. 

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत 
आर्थिक दृष्टि से मार्च का महीना मकर राशि के लोगों के लिए अच्छा रहेगा. आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा जिससे आप आर्थिक रूप से मजबूत बनेंगे. पहले किसी प्रॉपर्टी में किया गया बेहतरीन निवेश भी मिलने की संभावना है. इसके अलावा, आपको संपत्ति की खरीद और बिक्री से सही प्रकार के लाभ की उम्मीद करनी चाहिए.

सम्बंधित ख़बरें

स्किन का रखें ख्याल 
स्वास्थ्य के मोर्चे पर मकर राशि वालों को आंखों, दांतों और बालों से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं. इस स्थिति से बचने के लिए अपनी त्वचा का ख्याल रखें और ऐसे में बाहर न निकलें. इसके अलावा गले में खराश या खराब गले जैसी समस्याएं भी इस महीने परेशान कर सकती हैं और इन छोटी-मोटी परेशानियों से सावधान रहें. सेहत के लिए महीने का दूसरा भाग अधिक अनुकूल रहेगा. 

प्रेम विवाह के बन रहे हैं योग
मकर राशि के जातकों में प्रेम संबंधों की बात करें तो माह की शुरुआत रोमांटिक रहेगी. आप जिससे प्यार करते हैं उसे अपना जीवनसाथी बनाने के लिए सही प्रयास करेंगे. आपके प्रियजन के साथ प्यार आपके दिल की गहराइयों से होता है और वे इसे अच्छी तरह से समझेंगे. आपके पार्टनर के साथ संबंध बहुत अच्छे रहेंगे और ऐसे में नजदीकियां बढ़ती हैं और दूरियां भी कम होती हैं. शादीशुदा लोगों के लिए रिश्ते में अच्छे रोमांटिक अनुभव रहेंगे और खट्टी-मीठी नोकझोंक के बाद रिश्ते में मजबूती आएगी. आप एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझ पाएंगे. जीवनसाथी के माध्यम से करियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे और सही सलाह से अच्छी सफलता मिलेगी. 

परिवार के लिए बहुत ही अनुकूल महीना
मित्रों और परिवार के साथ संबंधों के लिए यह महीना मकर राशि वालों के लिए अनुकूल रहेगा. माता-पिता का स्वास्थ्य सुरक्षित रहेगा और परिवार में आपसी सौहार्द बढ़ेगा. हालांकि, धन संपत्ति को लेकर वाद-विवाद हो सकता है और महीने के अंत में स्थिति में बदलाव भी आएगा. लेकिन आप इसे संभाल लेंगे.  

सलाह

  • प्रतिदिन श्री गणपति चालीसा का पाठ करें.
  • भगवान गणेश को नियमित रूप से दूर्वांकुर चढ़ाएं.
  • मंगलवार के दिन किसी मंदिर में तिकोना झंडा लगाएं.
  • शनिवार के दिन श्री शनि चालीसा का पाठ करें.