scorecardresearch

Capricorn Monthly Horoscope October 2023: मकर राशि वालों के लिए मिलाजुला परिणाम लेकर आएगा अक्टूबर का महीना, मिल सकता है विदेश में नौकरी का मौका

Makar Masik Rashifal: मकर राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना बहुत मिलाजुला परिणाम लेकर आएगा. इस महीने में मकर राशि के लोगों को बहुत धैर्य और संयम के साथ काम करना होगा.

मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope) मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope)
हाइलाइट्स
  • विदेश में नौकरी का अवसर

  • पैसे बचाने पर दें ध्यान 

मकर राशि के लोगों के लिए अक्टूबर का महीना कई बदलाव लेकर आएगा. हालांकि, ये बदलाव सकारात्मक हों इसके लिए आपको आशावादी रहना होगा. मकर राशि के जातकों को अपने कंफर्ट जोन से निकलकर मेहनत करनी होगी ताकि उन्हें सफलता मिले. इस महीने आपके लिए कई नए रास्ते खुलेंगे और अगर आप संयम से काम लें तो आप जीवन में बहुत कुछ हासिल करेंगे. 

विदेश में नौकरी का अवसर
अक्टूबर महीने में जातकों को मिश्रित परिणाम मिलेंगे. जातकों को करियर के संबंध में विदेश में भी अवसर मिल सकते हैं. इससे करियर में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं. महीने के अंत में जातकों को करियर संबंधी विदेश यात्रा के बेहतरीन मौके मिल सकते हैं. ये लोग बड़े अवसरों के लिए अपना व्यवसाय बदल सकते हैं. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें इस महीने मध्यम रिटर्न मिल सकता है क्योंकि प्रतिस्पर्धियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. 

पैसे बचाने पर दें ध्यान 
मकर राशि के जातकों के लिए जल्दी से बड़ी मात्रा में पैसे कमाना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में पैसे को बचाने पर ध्यान दें. अचानक आए खर्चों का प्रबंधन करने की कोशिश करें. इस महीने मकर राशि के लोगों को अपनी नई संपत्ति के साथ पैसे बचाने में कठिनाई हो सकती है. ये लोग कठिनाइयों और असफलताओं से बचने के लिए इस महीने के दौरान महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचना चाह सकते हैं. इस महीने के दौरान नए व्यवसाय या साझेदारी संगठन शुरू करना इन जातकों के लिए एक अच्छा विचार नहीं रहेगा. 

स्वास्थ्य पर हो फोकस 
इन जातकों के लिए इस महीने कोई महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्या नहीं होगी. जातकों को आंखों का ख्याल रखना होगा.  
ज्यादा सोचने से मकर राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं जैसे सिरदर्द हो सकता है. इसलिए स्ट्रेस लेने से बचें. इन जातकों को पाचन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन अक्टूबर के महीने में स्वास्थ्य को लेकर आप ठीक रहेंगे.

रिश्तों में बढ़ेगा विश्वास 
इस महीने मकर राशि के जातकों के रोमांटिक रिश्तों और वैवाहिक जीवन में ईमानदारी बढ़ सकती है. विवाह और रिश्ते दोनों में परिपक्वता लाने की क्षमता होती है. ये संवाद करने में सक्षम होता है. जातकों के वैवाहिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. लेकिन साथ ही दांपत्य जीवन में गंभीर समस्याएं नहीं आ सकती हैं. पारिवारिक जीवन में शांति बनाअए रखें नहीं तो संपत्ति से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. इन समस्याओं के परिणामस्वरूप सद्भाव बिगड़ सकता है. परिवार के सदस्यों के बीच आपसी समझ बनाए रखें. 

सलाह:

  • प्रतिदिन 108 बार "ओम मन्दाय नमः" का जाप करें.
  • प्रतिदिन 21 बार "ओम हनुमते नमः" का जाप करें.
  • प्रतिदिन 11 बार "ओम नमो भगवते वासुदेवाय" का जाप करें.