scorecardresearch

Capricorn Monthly Horoscope October 2024: मकर राशि वालों के करियर में होगा सुधार... व्यवसाय में मिलेगी सफलता, जानिए मकर राशि के लिए अक्टूबर का राशिफल

Makar Masik Rashifal: मकर राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना कई मौकों पर खुशियां तो कुछ पर चुनौतियां लेकर आएगा. चुनौतियों का सामना धैर्य के साथ करें, आप हर चुनौती को पार कर लेंगे. पारिवारिक रिश्तों पर ध्यान देना होगा.

मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope) मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope)

अक्टूबर का महीना मकर राशि के जातकों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है. स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतनी होगी. पेट, कोलेस्ट्रॉल या मोटापे को लेकर दिक्कत हो सकती है. वहीं करियर की बात करें तो महीने की शुरुआत में बदलाव हो सकते हैं. करियर को बेहतर बनाए रखने के लिए कार्य स्थल पर बे फिजूल की गपशप से दूर रहने की कोशिश करें. 

अगर आप व्यवसाय करते हैं तो ये महीना तो आपको नई डील्स मिल सकती है साथ ही तरक्की की उम्मीद है. वहीं प्रेम के मामलों में, यह महीना रोमांटिक रिश्तों में सकारात्मक विकास लेकर आएगा, जिससे आपके साथी के साथ आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा. वैवाहिक संबंधों में भी सुधार देखने को मिलेगा, जिससे प्यार और भी बढ़ेगा. 

करियर की समस्याएं होंगी दूर 
जिन भी लोगों ने मकर राशि में जन्म लिया है ये महीना उनके लिए करियर में स्थिरता ला सकता है. अपनी नौकरी बदलने के बारे में विचार-विमर्श हो सकता है, जिसमें कुछ सफलता मिल सकती है. लेकिन अभी के लिए अपनी वर्तमान स्थिति को बनाए रखना ठीक है. आपके करियर में सुधार हो सकता है. 

सम्बंधित ख़बरें

हालांकि, अपनी उम्मीदों के अनुसार आपको अपने काम पर ध्यान देना होगा. साथ ही, ऑफिस की गपशप से दूर करने की कोशिश करें. यह महीना आपके लिए वरदान साबित हो सकता है, क्योंकि यह आपको अपने व्यवसाय में व्यस्त रखेगा. महीने की शुरुआत में व्यवसाय में नए जोखिम आ सकते है. लेकिन व्यवसाय में उन्नति होना पक्का है.

फिजूल खर्चों को करें कंट्रोल
इस महीने आपका खर्च बढ़ सकता है. महीने के बीच में खर्चे को लेकर उतार चढ़ाव हो सकते हैं. खर्चों पर खास ध्यान देना होगा. साथ ही शिक्षा क्षेत्र और इवेंट मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिए ये महीना लाभ ला सकता है.

सेहत का रखें विशेष ध्यान
इस महीने आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, कृपया सावधानी बरतें. खासकर वाहन चलाते समय और यात्रा करते समय. बीमारियों से बचने की कोशिश करें. महीने के अंत में स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है. 

प्रेम संबंध में आएंगी खुशियां
अगर आप प्रेम संबंध में हैं तो इस महीने आपके अंदाज रोमांटिक हो सकते हैं. आपसी समझ अच्छी होगी. साथ ही, आपका प्यार विवाह की ओर मोड़ ले सकता है. रिश्तों में सुधार, प्यार में वृद्धि होगी, और प्रेमी के साथ लंबी यात्राएं करने का मौका मिल सकता है. समय के साथ रिश्तों में सुधार भी हो सकता है.  

विवाहित लोगों के लिए, यह महीना अच्छा रहेगा. ससुराल और परिवार के बीच चर्चाएं हो सकती हैं, जो आपके रिश्ते को प्रभावित कर सकती हैं. विवादों से दूर रहने की कोशिश करें. घर में माहौल खुशनुमा बनाए रखने की कोशिश करें. ये महीना आपके व्यक्तिगत संबंधों में और गहराई ला सकता है.

परिवार में बढ़ सकती हैं दिक्कतें
यह महीना आपके परिवार के लिए अशांति ला सकता है. जिससे आपके परिवार या ससुराल में खर्चा भी बढ़ सकता है. महीने के बीच में परिस्थिति में सुधार आ सकता है. पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है. वहीं संपत्ति को लेकर विवाद बढ़ सकते हैं. घर में शांति और खुशी बनाए रखने की कोशिश करें. माता-पिता के स्वास्थ्य में खास ध्यान दें, यह चिंता का विषय हो सकता है. साथ ही भाई-बहनों से आपका संबंध मजबूत रहेगा. 

उपाय

  • शनिवार को भगवान श्री दशरथ के नील शनि स्तोत्र का पाठ करें.
  • भगवान शनि देव का मंत्र का जाप करना आपके लिए लाभकारी रहेगा.
  • शुक्रवार के कन्याओं का आशीर्वाद लें.
  • दशमी के दिन शमी का पेड़ लगाएं और उसे पानी दें.