scorecardresearch

Capricorn Weekly Horoscope 1-7 july 2024: मकर राशि वालों की आमदनी में होगी बढ़ोतरी, इस सप्ताह करियर में मिल सकती है गुड न्यूज

Makar Saptahik Rashifal: मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा रहेगा और उन्हें हर पहलू पर आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. मकर राशि के जातक इस सप्ताह में अपने करियर और फैमिली के बीच अच्छा बैलेंस कर पाएंगे.

Capricorn Weekly Horoscope (मकर साप्ताहिक राशिफल) Capricorn Weekly Horoscope (मकर साप्ताहिक राशिफल)

मकर राशि के लोगों के लिए जुलाई महीने का पहला सप्ताह (सोमवार, जुलाई 1, 2024 - रविवार, जुलाई 7, 2024) बहुत ही अच्छा रहने वाला है. इस सप्ताह मकर राशि के जातकों के पास काम के बाद काफी अतिरिक्त समय बचेगा, जिसका उपयोग आप किसी ऐसे शौक को पूरा करने में कर सकते हैं जिसे आप लंबे समय से करना चाहते थे. जैसे: डांस करना, गाना, ट्रिप पर जाना, पेंटिंग करना आदि. क्योंकि ऐसे काम करने से आपको न सिर्फ मजा आएगा बल्कि आप खुद को तरोताजा भी रख पाएंगे. 

आमदनी में होगी बढ़ोतरी 
मकर राशि के जातकों के खर्चों के बढ़ने की संभावना है लेकिन आपकी आमदनी में लगातार बढ़ोतरी के कारण इन खर्चों का असर आपके जीवन पर नहीं दिखेगा और आप अपनी सुख-सुविधाओं पर कुछ खर्च कर पाएंगे. इसलिए आपके लिए अपनी आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखना बहुत जरूरी है. आप आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करें, आपको सफलता जरूर मिलेगी और आपकी आमदनी में भी बरकत होगी. 

परिवार में आएंगी खुशियां
इस सप्ताह मकर राशि के जातकों के परिवार में खुशियों का आगाज़ होगा. आपको अपने बच्चे के पुरस्कार वितरण समारोह का गवाह बनने का निमंत्रण मिलेगा और यह आपके और परिवार के लिए एक सुखद एहसास होगा. आपका बच्चा आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके माध्यम से अपने सपनों को साकार होते देखेंगे, आपकी आंखों में खुशी के आंसू आएंगे. ऐसे में, परिवार के साथ अच्छा समय बिताएं और एक-दूसरे के साथ रिश्तों को मजबूत करने पर फोकस करें. 

सम्बंधित ख़बरें

कार्यक्षेत्र में मिलेगी गुड न्यूज 
मकर राशि के जातकों के करियर की बात करें तो कार्यक्षेत्र में जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ साबित होगा. क्योंकि इस दौरान आप हर कार्य को नई ऊर्जा और शक्ति के साथ करने में सक्षम रहेंगे. आपको इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में गुड न्यूज मिल सकती है. साथ ही, इस सप्ताह कई छात्र अपने ज्ञान का इज़हार करते हुए घरेलू कार्यों में योगदान देंगे जिससे उन्हें अपने माता-पिता से सराहना मिलेगी. हालांकि, उन्हें अपनी शिक्षा को लेकर अहंकारी होने की ज़रूरत नहीं है.

उपाय: प्रतिदिन गणेश चालीसा का जाप करें.