scorecardresearch

Capricorn Weekly Horoscope 20-26 November 2023: इस सप्ताह मकर राशि के लोगों को होगा आर्थिक लाभ, गलत संगति से बचें

Makar Saptahik Rashifal: मकर राशि के लोगों को इस सप्ताह आर्थिक फायदा होगा. लेकिन उन्हें अपनी सेहत को नजरअंदाज करने से बचना होगा नहीं तो गंभीर हालत हो सकती है.

Capricorn Weekly Horoscope Capricorn Weekly Horoscope

मकर राशि को जातकों के लिए इस सप्ताह संभव है कि स्वास्थ्य कारणों से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़े. ऐसे में किसी भी तरह की बीमारी का इलाज घर पर करने से बचें और भूलकर भी घरेलू नुस्खे अपनाकर अपना समय बर्बाद न करें. नहीं तो सही इलाज मिलने में देरी के कारण आपकी परेशानी बढ़ सकती है. 

पैसे में होगी बढ़ोतरी 
आर्थिक तौर पर मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है. ऐसे में अपने प्रयासों में जरा भी कमी न आने दें क्योंकि इस समय ग्रहों की अनुकूल स्थिति आपको अपनी संपत्ति बढ़ाने का बेहतरीन अवसर प्रदान कर सकती है. इस सप्ताह आप किसी पुराने दोस्त, पार्टनर या प्रेमी को किसी और के साथ देखकर थोड़ा दुखी हो सकते हैं. इस कारण आप अकेले रहना पसंद करेंगे, जिससे परिवार के साथ समय बिताने से बचेंगे. 

भविष्य के लिए बनाएं सही योजना 
इस सप्ताह मकर राशि के जातक अपने पिछले निवेशों को मजबूत करने और अपने भविष्य के लिए उचित योजनाएं और रणनीतियां बनाने के प्रयास करते दिखेंगे. ऐसे में किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को शुरू करने से पहले विशेषज्ञों, अपने पिता या किसी बड़े से सलाह अवश्य लें. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए मकर राशि के छात्रों को अपने लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्ध रहने की जरूरत होगी. 

ऐसे में अपनी संगति सुधारें और उन लोगों को अपनी जिंदगी से बाहर कर दें जो गलत कामों को अंजाम दे रहे हैं और आपको भी इन मामलों में शामिल कर रहे हैं. भले ही आप अभी इसके नकारात्मक प्रभाव नहीं देख पा रहे हों, लेकिन बाद में आपको अपने जीवन में इसके दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं.

उपाय: प्रतिदिन 44 बार "ओम मन्दाय नमः" का जाप करें.