scorecardresearch

Capricorn Weekly Horoscope 24-30 April 2023: मकर राशि वाले इस सप्ताह करें करियर पर फोकस, सकारात्मक रहकर पार होंगी सभी मुश्किलें

Makar Saptahik Rashifal: मकर राशि के जातकों के लिए अप्रैल महीने का आखिरी सप्ताह मिलाजुला रहेगा. आपको कुछ अच्छा मौके मिलेंगे तो कुछ परेशानियां भी झेलनी पड़ेंगी लेकिन पॉजिटिव रहकर आप सबकुछ सही कर सकते हैं.

Capricorn Weekly Horoscope (मकर साप्ताहिक राशिफल) Capricorn Weekly Horoscope (मकर साप्ताहिक राशिफल)
हाइलाइट्स
  • बिना जांचे-परखे निवेश करने से बचें

  • परिवार में रखें सकारात्मक रवैया 

मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह (24- 30 अप्रैल 2023) मिलाजुला रहेगा. इस सप्ताह आप अच्छी तरह समझ पाएंगे कि अगर आप योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करेंगे तो आपकी कई स्वास्थ्य समस्याएं दूर हो जाएंगी. क्योंकि यह सप्ताह आपको स्वास्थ्य के मामले में आत्मचिंतन और आत्मविश्लेषण करने के कई अवसर देगा. इसलिए अपनी लाइफस्टाइल पर गौर करें और कोशिश करें कि आपके रूटीन योग और सही डाइट शामिल हो. 

बिना जांचे-परखे निवेश करने से बचें
यह संभव है कि मकर राशि के जातकों का कोई जानने वाला या उनका कोई करीबी किसी बड़ी निवेश योजना का ओर आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है. ऐसे में आपके लिए सबसे अच्छा यही होगा कि किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लें. किसी भी तरह के निवेश से पहले अच्छी तरह से जांच-पड़ताल करना जरूरी है. 

परिवार में रखें सकारात्मक रवैया 
इस सप्ताह मकर राशि के जातकों के परिवार में बहुत से लोगों से खटपट हो सकती है. इससे बातचीत भी बंद हो सकती है. लेकिन इन बातों को मन पर लेने की बजाय प्यार से हल करें. आपको सीखना होगा कि हमेशा खुद को सबसे ऊपर रखने की बजाय दूसरों को अहमियत देनी चाहिए. आपका सकारात्मक रवैया चीजों को एकदम सही कर देगा.  

करियर पर करें फोकस 
मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने करियर में बेहतर करने के लिए हर तरह के नकारात्मक विचारों से खुद को दूर रखने की आवश्यकता होगी. नहीं तो ये नकारात्मक विचार आपको आपके लक्ष्य से दूर कर सकते हैं, जिससे आने वाले समय में आपको काफी परेशानी हो सकती है. 

वहीं, छात्र अगर घर से दूर किसी अच्छे या बड़े कॉलेज में दाखिला लेने की सोच रहे थे तो इस समय संभावना कुछ ज्यादा ही अनुकूल नजर आ रही है. तो इसके लिए बहुत से छात्रों को अपने शिक्षकों का सहयोग लेना चाहिए. हालांकि इस अवधि में किसी भी कारण से शॉर्टकट लेने से बचें अन्यथा आपको जीवन भर पछताना पड़ सकता है. 

उपाय- प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें.