scorecardresearch

Capricorn Weekly Horoscope 6-12 May 2024: मकर राशि वालों की इस सप्ताह सेहत रहेगी अच्छी, बच्चों की संगति पर रखें नजर

Makar Saptahik Rashifal: मकर राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा रहने वाला है. कुछ परेशानियां आएंगी लेकिन आप अपने संयम और धैर्य से इन परेशानियों को संभाल लेंगे.

Capricorn Weekly Horoscope (मकर साप्ताहिक राशिफल) Capricorn Weekly Horoscope (मकर साप्ताहिक राशिफल)
हाइलाइट्स
  • मन में बढ़ेगा आत्मविश्वास

  • बच्चों की संगति पर रखें नजर 

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (सोमवार, मई 6, 2024 - रविवार, मई 12, 2024) बहुत ही अच्छा रहने वाला है. पहले से चली आ रही खुद को अच्छी सेहत में बनाए रखने की आपकी कोशिशें इस सप्ताह कई मायनों में अपना सकारात्मक असर दिखाएंगी. इसे देखकर आप स्वस्थ रहने के लिए प्रोत्साहित होंगे और नियमित रूप से व्यायाम और योग करते नजर आएंगे. 

मन में बढ़ेगा आत्मविश्वास
इस समय आप खुद को दूसरों से बेहतर और आत्मविश्वास से भरपूर महसूस करेंगे, जिससे आप हर निर्णय लेते समय हर समस्या से छुटकारा पा सकेंगे. चंद्र राशि से पंचम भाव में बृहस्पति के मौजूद होने से आपकी राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह आर्थिक मामलों के लिहाज से काफी अच्छा रहने के आसार हैं. आपको कई अवसर मिलेंगे, जिनकी मदद से आप अपनी आय में वृद्धि करने और अपने संचित धन में इजाफा करने में सक्षम होंगे. 

बच्चों की संगति पर रखें नजर 
इस सप्ताह मकर राशि वालों का बच्चों को अत्यधिक छूट उपलब्ध कराना भविष्य में आपके लिए समस्याएं खड़ी कर सकता है. इसलिए शुरू से ही उन पर और उनकी संगति पर नजर रखें. आशंका है कि आपके सहकर्मी आपको धोखा दे सकते हैं, जिससे आपके करियर में रुकावट आ सकती है. ऐसे में आपको शुरू से ही झूठे और धोखेबाज लोगों की संगति से दूर रहने की सलाह दी जाती है. 

सम्बंधित ख़बरें

शिक्षा में न आने दें बाधा 
इस सप्ताह आपके भ्रमित मन का मुख्य कारण आपका प्रेम जीवन होगा जिससे आपकी शिक्षा में बाधा आएगी. ऐसे में अपने प्यार और शैक्षणिक जीवन के बीच सही तालमेल बिठाएं, यह समझने की कोशिश करें कि आपने अपना सारा जीवन प्यार के लिए जिया है और यह सप्ताह वह समय है जब आपको अपनी शिक्षा देने की जरूरत है.

उपाय: शनिवार के दिन दिव्यांग लोगों को भोजन दान करें.