scorecardresearch

Pisces Monthly Horoscope August 2024: जानें मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अगस्त का महीना

यह महीना मीन राशि के जातकों के लिए कुछ मामलों में सावधानी रखने वाला महीना होने वाला है. आपको अपने सेहत और अपने खर्चे पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ सकती है. आर्थिक मामलों के लिए थोड़ी सावधानी बरतनी की आवश्यकता होगी. व्यापार करने वाले जातकों को कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है.

यह महीना आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. प्रेम संबंधों में महीने की शुरुआत में कुछ कड़वाहट हो सकती है. विवाहित जातकों को बेवजह की शक वाली संभावनाओं से बचना चाहिए. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय रहेगा. आपकी मेहनत सफलता लेकर आ सकती है. पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेगी जिससे आप प्रसन्न रहेंगे. 

कार्यक्षेत्र एवं आर्थिक

कार्यक्षेत्र में सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा वैसे आपके सहकर्मी आपको पूरा सहयोग देंगे और उनकी वजह से आपका मनोबल बढ़ेगा जिससे कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति अच्छी होगी. व्यापार करने वाले जातकों को कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. पूरे महीने लगातार कोई ना कोई खर्चा लगा रहेगा. आप परेशान हो जाएंगे की क्या करें क्या ना करें. आपको इन समस्याओं से बचने के लिए कोई ना कोई रास्ता निकालना पड़ेगा. 

सम्बंधित ख़बरें

सेहत

यह महीना सेहत के दृष्टिकोण से उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. आपको इस महीने अपने सेहत पर विशेष ध्यान देना होगा. आपके आंखों से संबंधित समस्याएं, आंखों से पानी बहना या जलन होना, नींद की संबंधित समस्याएं, पैर में चोट लगना या मोच आना जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसके अतिरिक्त महीने के उत्तरार्ध में पेट में ऐंठन जैसी समस्याएं भी आपको परेशान कर सकती हैं. इन समस्याओं के प्रति सतर्क और जागरूक रहें ताकि आपको अच्छा सेहत प्राप्त हो सके.

प्रेम एवं वैवाहिक

आपके प्रियतम के बीच अहम का टकराव भी हो सकता है. एक दूसरे से खुद को बेहतर बताना किसी भी रिश्ते के लिए अनुकूल नहीं होता यह बात आपको इस महीने समझ आ सकती है इसलिए कोशिश करें कि ऐसा ना हो क्योंकि यह किसी भी रिश्ते के लिए खराब समय हो सकता है. वैवाहिक जातकों के लिए यह महीना कुछ कमजोर रहने वाला है. आप एक दूसरे के प्रति किसी प्रकार की गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं या एक दूसरे पर शक कर सकते हैं. यह रवैया आपके रिश्ते के लिए किसी भी रूप में अच्छा नहीं है 
 
उपाय

आपको गुरुवार के दिन भगवान श्री हरिविष्णु जी की उपासना करनी चाहिए. साथ ही प्रतिदिन सूर्य देव को तांबे के पात्र से अर्घ्य देना चाहिए. मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर जाकर श्री हनुमान चालीसा का सात बार पाठ करें.