scorecardresearch

Monthly Horoscope Pisces September 2024: जानें मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा सितंबर का महीना

Pisces horoscope September 2024: यह महीना मीन राशि के जातकों के लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने की संभावना है. पूरे महीने आपको सही और गलत में पहचान करने में समस्या हो सकती है. किसी से झूठा वादा करने से बचें. करियर के क्षेत्र में यह महीना ठीक-ठाक रहेगा. आपको यात्राओं से और अपने साथ काम करने वाले सहकर्मियों से लाभ होगा.

हाइलाइट्स
  • संपत्ति खरीदने के योग हैं

  • स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें

यह महीना मीन राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहने वाला है. व्यापार में उतार-चढ़ाव के बीच लाभ के योग बनेंगे. पारिवारिक संबंधों में तनाव के बावजूद स्थिति में संयम रहेगा और आपसी सामंजस्य कायम रहने की स्थिति बनेगी. प्रेम संबंधी मामलों में आप खुश नसीब रहेंगे. विद्यार्थी जातकों के लिए महीना अच्छा रहेगा. 

कार्यक्षेत्र

यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको अपने साथ काम करने वाले सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. आप जितनी मेहनत करेंगे उसके अनुपात में आपको लाभ मिलेगा लेकिन आपको अपने आलस्य की प्रवृत्ति से बचना होगा क्योंकि इसकी वजह से आप अनेक समस्याओं को जन्म दे सकते हैं. आपके सहकर्मी आपको हर काम में मदद करेंगे और आपके काम को सही समय पर सही तरीके से पूरा होने में उनका योगदान महत्वपूर्ण रहेगा. 

सम्बंधित ख़बरें

आर्थिक

यह महीना आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने की संभावना है. आपको व्यापार से और अन्य स्थितियों से लाभ प्राप्त हो सकता है. कोई अचल संपत्ति खरीदने के योग भी बन सकते हैं. व्यापार में सफलता और अच्छे आर्थिक लाभ के योग बनेंगे.  

स्वास्थ्य

यह महीना स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से ज्यादा अनुकूल दिखाई नहीं दे रहा है. आप अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह हो सकते हैं और स्वयं के प्रति लापरवाही बरतना आपके स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं रहेगा और आप बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. आपके पैरों में चोट लग सकती है अथवा मोच लगने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. आंखों से एलर्जी और आंखों की संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं.

प्रेम व वैवाहिक

यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो आपके लिए यह महीना ठीक-ठाक रहने की संभावना है. आप अपने प्यार का भरपूर इजहार करेंगे जिससे आपकी प्रियतम के दिल में आपके लिए विशेष जगह बनेगी. आपसी मीठी बातों से आपका रिश्ता और परिपक्व होगा. यह महीना आपको यह समझाएगा की आपको एक दूसरे को पर्याप्त समय और महत्व देना चाहिए क्योंकि रिश्ते के लिए दोनों ही आवश्यक है और दोनों की सोच समझ और आपसी सामंजस्य की सबसे ज्यादा आवश्यकता है. विवाहित जातकों की बात करें तो रिश्ते में रोमांस होगा लेकिन कहा सुनी और शक तथा गलतफहमी भी जन्म ले सकती है.
 
उपाय

उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए श्री विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का नियमित रूप से पाठ करें. किसी बड़ी समस्या या संकट से जूझ रहे हैं तो श्री कालभैरव अष्टक का पाठ अवश्य करें. आपको शनिवार के दिन चमेली के तेल का दीपक जलाकर संध्या काल में सात बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ करना परम लाभदायक रहेगा.