scorecardresearch

Aries Weekly Horoscope 15-21 July 2024: मेष राशि के जातक फिजूलखर्चों से बचें, नौकरी में हो सकता है बड़ा बदलाव 

Mesh Saptahik Rashifal: इस सप्ताह मेष राशि वालों को अपने स्वास्थ्य, वित्तीय स्थिति, निजी जीवन, पेशेवर जीवन और शिक्षा में विभिन्न अवसर और चुनौतियां देखने को मिल सकती हैं. सही दिशा में मेहनत और सावधानी बरतने से आप इन सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. राहु ग्रह के लिए यज्ञ/हवन करना आपके लिए लाभकारी रहेगा.

मेष जुलाई राशिफल 2024 मेष जुलाई राशिफल 2024
हाइलाइट्स
  • खर्चों से बचें

  • छात्रों की मेहनत सफल होगी

  • परेशानी का सामना करना पड़ सकता है

इस सप्ताह मेष राशि वालों के लिए राहु ग्रह चंद्र राशि के बारहवें भाव में उपस्थित होगा. ऐसे में इस सप्ताह आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, खासकर आपकी सेहत और मानसिक शांति को लेकर.  

इस सप्ताह किसी पर भी, किसी भी परिस्थिति में गुस्सा करना आपकी सेहत को खराब कर सकता है. आपको पुरानी बातों को याद करके, किसी भी करीबी या मित्र के साथ न उलझने की सलाह दी जाती है. जितना संभव हो, खुद को और अपने दिमाग को आराम देने की कोशिश करें. मानसिक तनाव से बचने के लिए ध्यान और योग का सहारा लें.

खर्चों से बचें
यह सप्ताह निवेश के लिए सामान्य से बेहद बेहतरीन रहने वाला है. परंतु आपको किसी भी तरह के जोखिमों से बचकर रहने की सलाह दी जाती है. ऐसे में उचित सलाह से ही, अपना निवेश करें और मुनाफा अर्जित करते हुए, जीवन में तरक्की प्राप्त करें. अनावश्यक खर्चों से बचें और अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने की दिशा में कदम उठाएं.

सम्बंधित ख़बरें

परेशानी का सामना करना पड़ सकता है
इस सप्ताह आपको अपने निजी जीवन में, पहले के किसी राज के उजागर होने से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आपके लिए बेहतर यही होगा कि, किसी भेद के खुलने का इंतजार करने की बजाय, खुद ही उसे दूसरों के समक्ष साझा करते हुए, अपनी गलती को मानने की जरूरत होगी. इससे आपके रिश्तों में पारदर्शिता आएगी और आपसी विश्वास मजबूत होगा.

नौकरी बदलने के आसार 
इस सप्ताह आपकी इच्छाशक्ति प्रबल होगी, जिसकी मदद से आप अपने पेशेवर जीवन में नई उपलब्धि हासिल करने में कामयाब होंगे. इस दौरान आपको कई ऐसे अवसर मिलेंगे, जिनकी मदद से करियर के लिहाज से यह समय आपकी राशि के नौकरीपेशा जातकों के लिए बेहद ही खुशगवार बीतेगा. नए प्रोजेक्ट्स में हाथ आजमाएं और अपनी क्षमता का प्रदर्शन करें.  

छात्रों की मेहनत सफल होगी
इस सप्ताह कई छात्रों को मेहनत का फल मिलेगा. कई परीक्षा में आपको सफलता मिल सकती है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी, इस समय भाग्य का साथ मिलेगा. कठिन परिश्रम और समर्पण के साथ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ें. 

उपाय के रूप में आप शनिवार को राहु ग्रह के लिए यज्ञ/हवन करें. इससे राहु ग्रह की शुभ दृष्टि प्राप्त होगी और आपके जीवन में आने वाली समस्याओं में कमी आएगी.