scorecardresearch

Gemini Monthly Horoscope January 2024: जानें मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जनवरी का महीना

मिथुन राशि के जातकों के लिए जनवरी का महीना मिलाजुला रहने वाला है. महीने की शुरुआत आपके लिए थोड़ी चुनौती भरी रह सकती है. इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र और घर-परिवार में स्वजनों का सहयोग और समर्थन कम मिल पाएगा.

मिथुन मासिक राशिफल मिथुन मासिक राशिफल
हाइलाइट्स
  • प्रेम जीवन रहेगा सुखमय

  • शिक्षा में लापरवाही न करें

साल 2024 का पहला महीना मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. यह महीना करियर-कारोबार की दृष्टि से आपके लिए बहुत अनुकूल रहने वाला है. आपको करियर में खूब तरक्की मिलेगी. व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी कारोबार में अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. जनवरी में आपको आकस्मिक धन लाभ के योग हैं.
 
सेहत में होगा सुधार

सेहत के लिहाज से ये महीना मिथुन राशि वालों के लिए अच्छी रहेगी और कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या नहीं होगी. हालांकि माह के आखिर में बुखार हो सकता है या सर्दी लग सकती है. ऐसे में पूरी सावधानी बरतें और गर्म तासीर वाली चीजों का सेवन करें. इस महीने मानसिक रूप से कोई समस्या नहीं होगी. मधुमेह के रोगी अपना ध्यान रखें.

प्रेम जीवन रहेगा सुखमय
 
ये महीना मिथुन राशि वालों के लिए प्रेम जीवन के लिहाज से अति-उत्तम है. यदि आप सिंगल हैं तो कोई आपको एप्रोच कर सकता है. हालांकि आप आवेग में आने से बचें. यदि आप पहले से ही प्रेम संबंध में हैं तो इस माह दोनों के बीच आपसी समझ पहले के मुकाबले बढ़ जाएगी और दोनों ही एक-दूसरे के लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे. मिथुन राशि की विवाहित महिलाएं अपने पति के लिए कुछ नया करेंगी, जिस कारण दोनों के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा.

शिक्षा में लापरवाही न करें
 
मिथुन राशि वालों को जनवरी 2024 में शिक्षा के क्षेत्र से थोड़ी निराशा मिलेगी. यदि आप कॉलेज के किसी प्रोजेक्ट पर कुछ समय से काम कर रहे हैं तो यह प्रोजेक्ट आपको निराश करेगा, यह प्रोजेक्ट विफल भी हो सकता है. ऐसे में धैर्य ना खोएं और संयम से काम लें. स्कूल में पढ़ते हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि आपके पिता आपकी पढ़ाई से खुश नहीं दिखाई देंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं जनवरी 2024 में कुछ नया करने की सोच सकते हैं.  

ऑफिस में विवादों से बचें

आप व्यापारी हैं तो कुछ दिनों से किसी पार्टी के साथ पेंडिंग पड़ी डील इस महीने पूरी हो जाएगी और आप लाभ में रहेंगे. साथ ही पुराने ग्राहकों का आप पर विश्वास मजबूत होगा. इसी के साथ नए ग्राहक बनाने में भी आप कामयाब होंगे. आप नौकरीपेशा हैं तो काम कम होगा. हालांकि आप अपना सौ प्रतिशत देने का प्रयास करेंगे. बॉस आप से खुश रहेगा लेकिन ऑफिस में आपको लेकर राजनीति हो सकती है. ऐसे में इस राजनीति से दूर रहें और किसी की बातों पर गौर ना करें वर्ना समस्या होगी.
 
उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री गणेश की दूर्वा चढ़ाकर गणेश चालीसा का पाठ करें तथा तुलसी जी की सेवा करें.