scorecardresearch

Gemini Monthly Horoscope July 2024: जानें मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना

मिथुन राशि वालों के लिए यह महीना कई मामलों में अनुकूल परिणाम लेकर आने वाला है. महीने की शुरुआत से ही आपकी आमदनी अच्छी रहने से आप का साहस बढ़ा चढ़ा रहेगा और हर काम को पूरे उत्साह के साथ संपन्न करेंगे. करियर में आपको शॉर्टकट लेने से बचना होगा नहीं तो कुछ परेशानी उठानी पड़ सकती है. धार्मिक कार्यों पर खर्च होंगे.

मिथुन राशि वालों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. पारिवारिक माहौल में उतार-चढ़ाव के बीच खुशियां मिलेंगी. प्रेम संबंधों में कुछ तनाव बढ़ सकता है. सेहत में सुधार होगा. विदेश से भी लाभ होने के योग बन सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए कुछ कर दिखाने का समय होगा.

कार्यक्षेत्र

काम के सिलसिले में आपको एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाना पड़ सकता है. आपको नौकरी में अच्छी सफलता मिल सकती है. व्यापार में उन्नति होगी. सरकारी क्षेत्र के लोगों से भी आपको व्यापार में कुछ कर दिखाने का मौका मिलेगा और राह भी आसान होगी.

आर्थिक

आपकी आमदनी दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जाएगी. जो काम धन की कमी से रुके हुए थे उन्हें भी पूरा करने का हौसला आपको मिलेगा, इससे आपकी आर्थिक स्थिति में इजाफा होने लगेगा. धर्म-कर्म के कामों में खोलकर हाथ से धन खर्च करेंगे और इससे थोड़े खर्च अधिक हो सकते हैं. जिसकी वजह से आपको कुछ परेशानियां महसूस हो सकती हैं. 

सेहत

यह महीना सेहत के लिहाज से ठीक-ठाक रहने की संभावना है. आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोतरी होगी और जो कोई पुरानी बीमारियां या रोग चले आ रहे होंगे उन से लड़कर आप उन से बाहर निकल पाएंगे. आपको रक्तचाप से संबंधित समस्या का सामना करना पड़ सकता है. यदि ऐसा कोई भी संकेत आपको मिले तो आपको तत्काल उपचार कराना चाहिए ताकि कोई बड़ी समस्या ना हो पाए.

प्रेम व वैवाहिक

यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो तो यह महीना आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. हालांकि आपके रिश्ते में बीच-बीच में लड़ाई झगड़े और कहासुनी की नौबत भी आ सकती है. अपने रिश्ते में रोमांस का भरपूर लुत्फ उठाएंगे. विवाहित जातकों की बात करें तो आपके रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा. 
 
उपाय

आपके लिए भगवान श्री हरि विष्णु जी की उपासना करना परम कल्याणकारी रहेगा. आपको नागकेसर का पौधा बुधवार के दिन किसी उद्यान में लगाना चाहिए. शनिवार के दिन गरीब और असहाय को भोजन खिलाना चाहिए. शुक्र महाराज के बीज मंत्र का जाप करना भी आपके लिए उत्तम फलदायी रहेगा.