scorecardresearch

Monthly Horoscope Pisces October 2024: जानें मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर का महीना

Pisces Horoscope October 2024: अक्टूबर महीना मीन राशि के लोगों के लिए फलदायक रहने वाला है. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थितियां बनेंगी. करियर के मामले में स्थितियां ठीक-ठाक रहेंगी. सहकर्मियों से अच्छा व्यवहार आपको नौकरी में मजबूती देगा.

हाइलाइट्स
  • सेहत के मामले में न करें ढिलाई

  • खर्चों पर नियंत्रण रखें

मीन राशि के जातकों के लिए यह माह बहुत अच्छा होगा. आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आप अपने प्रेम संबंधों को सही मुकाम तक पहुंचाने के लिए कोशिश में रहेंगे. वहीं, वैवाहिक संबंधों में उतार-चढ़ाव के योग बनेंगे. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा तो है लेकिन अपनी एकाग्रता को बढ़ाना आपके लिए एक चुनौती होगा. 

सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा

करियर के लिहाज से यह महीना सामान्य रहने की संभावना है. ऐसे में आपको अपने यहां काम करने वाले सहकर्मियों से अच्छा व्यवहार करने की जरूरत है क्योंकि ये आपके कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन बेहतर करने में मदद करेंगे. इस महीने में आपको जी भरकर मेहनत करने पर ध्यान देना होगा जिससे आपके प्रदर्शन में लगातार सुधार करने में मदद मिलेगी और आप नौकरी में अच्छी स्थिति में रहेंगे.  

सम्बंधित ख़बरें

खर्चों पर नियंत्रण रखें

आर्थिक स्थिति को देखा जाए तो इस महीने खर्चे जरूरत से ज्यादा हो सकते हैं. इस महीने भले ही आपकी आमदनी ठीक-ठाक हो, लेकिन खर्च ज्यादा होने के कारण आपको चिंता दे सकते हैं, इसलिए बेहतर यही होगा कि महीने की शुरुआत से ही अपने खर्चों में कटौती करने की कोशिश करें और प्राप्त धन को सही जगह उपयोग करें ताकि आप ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा सकें. 

सेहत के मामले में न करें ढिलाई

स्वास्थ्य की बात करें तो ये महीना उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. बता दे कि आपके पैर में चोट लगने अथवा पैर में मोच आने की स्थिति बन सकती है. इसके अलावा नेत्र रोग परेशान कर सकते हैं. इसलिए आपको स्वास्थ्य से जुड़े समस्याओं पर ज्यादा ध्यान देना होगा. यदि कोई भी समस्या बढ़ती है तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें और अपनी समस्याओं को समय रहते ही दूर करने की कोशिश करें, इससे आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा.

संबंधों में आएगी मजबूती

यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो महीने की शुरुआत ठीक-ठाक रहेगी. आप अपने प्रियतम को लेकर बहुत ज्यादा गंभीर रहेंगे और अपने प्रेम जीवन को संवारने के लिए हद से ज्यादा प्रयास करेंगे जो कई बार बहुत कामयाब रहेंगे, लेकिन कई बार आपको निराश कर सकते हैं इसलिए सामान्य बने रहें. अपने प्रियतम से अपनी हर बात को स्पष्ट रूप से कहें ताकि आप दोनों के बीच किसी तरह की कोई गलतफहमी जन्म न ले पाए. यदि आप विवाहित हैं तो आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.ऐसे में आपको बहुत ज्यादा धैर्य के साथ काम करना होगा और जीवनसाथी के व्यवहार को देखना होगा यदि उनमें कुछ बदलाव भी दिखता है तो उनसे शांति से बैठकर बातचीत करनी होगी और समस्याओं से अवगत कराना होगा ताकि आप दोनों बहुत ही सरलता से अपनी हर चुनौती से बाहर निकल सके,अन्यथा पारिवारिक क्लेश और कलह की स्थिति जन्म ले सकती है. ऐसे में,आपको इनसे बचने के लिए कठिन प्रयास करने होंगे.
 
उपाय

उपाय की बात करे तो आपको बृहस्पति जी के बीज मंत्र का प्रतिदिन एक निश्चित संख्या में जाप करना चाहिए.आपको हर मंगलवार हनुमान जी को चार केले अर्पित करेने होंगे,और प्रतिदिन श्री बजरंग बाण का पाठ भी करना होगा. बता दे कि मछलियों को दाना डालना भी आपके लिए हितकारी साबित हो सकता है.