scorecardresearch

New Year 2022 horoscope: करियर के लिहाज से 5 राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा नया साल, 4 राशियों के लिए बना रहा शादी का संयोग

कई लोगों को इस बात का इंतजार है कि उन्हें नए साल में उनका प्यार मिलेगा या नहीं तो कोई अपनी शादी की आस लगाए बैठा है. वहीं, कई युवा खासकर वैसे युवा जो अभी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं या फिर स्टूडेंट्स जो आगे की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें भी करियर की चिंता है.

राशिफल 2022 राशिफल 2022
हाइलाइट्स
  • मेष राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा नया साल

  • तुला राशि वाले पार्टनर के प्रति वफादार रहें

  • कर्क राशि वालों के लिए फलदायक रहेगा 2022

साल 2021 अपने ढलान पर है और 2022 दस्तक देने को तैयार है. नए साल से लोगों को बहुत उम्मीदें हैं. अलग-अलग क्षेत्र के लोग अपने लिए कुछ बेहतर की आस लगाए बैठे हैं. कई लोगों को इस बात का इंतजार है कि उन्हें नए साल में उनका प्यार मिलेगा या नहीं तो कोई अपनी शादी की आस लगाए बैठा है. वहीं, कई युवा खासकर वैसे युवा जो अभी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं या फिर स्टूडेंट्स जो आगे की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें भी करियर की चिंता है. तो आइये जानते हैं कि किन राशि के लोगों को नए साल में उनका प्यार मिलेगा या शादी होगी या फिर करियर के लिहाज से आपकी राशि क्या कहती है.

  • मेष(Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए करियर के लिहाज से साल 2022 काफी अच्छा रहने वाला है. साल के शुरुआत में मिला जुला फल मिलेगा. लेकिन, घबराएं नहीं अक्टूबर से आपके लिए अच्छे योग बन रहे हैं. अगर नौकरी की तैयारी कर रहे हैं सफलता मिल सकती है. छात्रों के लिए भी समय अच्छा है.

प्यार के लिए लिहाज से मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा समय नए साल में 6 महीने बाद यानि की जुलाई से आएगा. अगर प्यार का इंतजार कर रहे हैं तो थोड़ा सा और इंतजार करना पड़ेगा. शादी के लिहाज से समय सही है. जुलाई के बाद शादी के लिए भी योग बन सकते हैं.

  • वृषभ(Taurus) 

शिक्षा के क्षेत्र में भी इस राशि के जातकों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आपको किसी प्रतियोगिता परीक्षा देने से बचना चाहिए हो सकता है कि आपको इसमें सफलता न मिले. आपको शिक्षा के मामले में काफी सचेत रहने की जरूरत है. जो छात्र बाहर जाकर शिक्षा ग्रहण करने के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें निराशा का सामना करना पड़ सकता है.

यह वर्ष पहली बार प्रेम संबंध में पड़ने वाले व्यक्तियों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. लेकिन अगर आप पहले से किसी रिलेशनशिप में हैं तो आपको संबंधों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. सलाह की बात करें तो आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने पार्टनर से किसी प्रकार के झूठे वादों से बचे. मानसिक शांति के लिए आप अपने रिश्ते से कुछ समय का ब्रेक भी ले सकते हैं.

  • मिथुन(Gemini)

साल 2022 के राशिफल के अनुसार, मिथुन राशि वालों का प्रेम जीवन अच्छा रहने वाला है. ये साल आपके लिए जोश और उत्साह से भरा होगा. साल की शुरुआत में प्यार में बहुत उत्साह नजर आएगा. सिंगल लोगों के लिए भी अच्छी खबर है क्योंकि उन्हें साल 2022 में सच्चे प्यार से मिलने की प्रबल संभावना है.

मिथुन राशि वालों के लिए 2022 मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. किसी भी चीज में सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, और प्रतिस्पर्धियों के कारण कुछ बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है. वहीं शिक्षा के लिए यह साल बेहद ही शानदार रहने वाला है. दृढ़ता और कड़ी मेहनत से आप वांछित परिणाम प्राप्त कर सकेंगे. जो छात्र शिक्षा के इच्छुक हैं उनको प्रतिष्ठित कॉलेजों और संस्थानों में नौकरी मिलने की संभावना है. साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अप्रैल के दूसरे सप्ताह के बाद सफलता मिल सकती है.

  • कर्क(Cancer) 

यह साल कर्क राशि के जातकों के लिए काफी उत्पादक साबित होने वाला है. जीवन के अन्य क्षेत्रों में संभावित चिंताओं के बावजूद, पेशेवर जीवन में स्थिरता, उच्च श्रम उत्पादकता और प्रबंधन के साथ अच्छे संबंध बनते नजर आ रहे हैं.  कर्क राशि के छात्रों के लिए शैक्षणिक वर्ष 2022 औसत से अच्छा रहने वाला है. प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं मिलने की आशंका है. 

कर्क राशि के लोगों और उनके पार्टनर के बीच प्यार और सम्मान बना रहेगा. परिवार में शांति और सद्भाव बना रहेगा. जो सिंगल हैं, उन्हें इस साल कोई उपयुक्त साथी मिल सकता है. साल के दूसरे भाग में सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी.

  • सिंह(Leo)

नौकरी की तलाश कर रहे सिंह राशि के जातकों के लिए नया साल थोड़ा संघर्ष वाला है. मीडिया की पढ़ाई करने वाले या मीडिया के क्षेत्र में लोगों के लिए यह साल ठीक रहेगा. छात्रों के लिए नया साल मिलाजुला फल देने वाला है. छात्र मेहनत करते रहें इससे आपको आगे बहुत फायदा होगा.

सिंह राशि वालों के लिए नए साल में विवाह के प्रबल योग बन रहे हैं. इस राशि के जातकों के जीवन में साल की शुरुआत में खास व्यक्ति दस्तक दे सकता है. नया प्यार मिल सकता है. अप्रैल के महीने में सिंह राशि के लोगों का विवाह होने की संभावना है. 

  • कन्या(Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए साल मिला जुला रहेगा. नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को साल के दूसरे भाग में सफलता मिलेगी. मार्च, जुलाई और अगस्त आपके लिए विशेष फलदायी होगा. विदेश में पढ़ाई के लिए तैयारी कर रहे छात्रों को विशेष सलाह है कि अपनी तैयारी पूरी रखें. आपको अच्छे अवसर मिलेंगे.

लव लाइफ और शादी के लिहाज से कन्या राशि के जातकों को लिए साल 2022 काफी अच्छा रहने वाला है. साल की शुरुआत में मनचाहा प्यार मिल सकता है. सितंबर से शादी के योग बनते दिख रहे हैं.

  • तुला(Libra) 

तुला राशि के वैसे जातक जो नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए नया साल कुछ खास नहीं रहने वाला है. लेकिन, साल के अंत में सफलता मिल सकती है. अपनी तैयारी जारी रखें. आगे आने वाले समय में आपको अच्छे परिणाम जरूर मिलेंगे. धैर्य बनाए रखें.

प्रेम संबंधों के लिहाज से 2022 आपके लिए कुछ खास नहीं रहने वाला है. अपने पार्टनर के साथ वफादार रहें. वाणी पर कंट्रोल रखें नहीं तो ये आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है.

  • वृश्चिक(Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातक अपनी एकाग्रता, प्रयास और कड़ी मेहनत के दम पर करियर में सफल हो सकते हैं. अप्रैल के बाद स्थिति अच्छी होगी. कॉरपोरेट में काम करने वालों के लिए 2022 अच्छा साल है. पदोन्नति मिलने की संभावना है. लेकिन, इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. इस राशि के जातक अपना कार्यस्थल बदलना चाहते हैं तो बेहतर ऑप्शन मिल सकते हैं.

अतीत से सबक लेकर भविष्य में आगे बढ़ें. पहले खराब हुए संबंध ठीक हो सकते हैं. तय करें कि नए वर्ष में कैसे आगे बढ़ना है. इस राशि के जातक सुखद पारिवारिक जीवन का आनंद ले सकते हैं. बीच-बीच में कुछ समस्याएं आएगी लेकिन अपने कौशल से आप उसे ठीक कर लेंगे. अगर अभी तक आपकी शादी नहीं हुई तो शादी को योग बन सकते हैं. सिंगल हैं तो नया प्यार मिल सकता है.

  • धनु(Sagittarius)

धनु राशि वालों को कार्य क्षेत्र में भरपूर सफलता मिलेगी. आपके सहकर्मी और आपके वरिष्ठ अधिकारी आपको भरपूर सहयोग करते दिखाई देंगे. इस दौरान आप नया काम शुरू कर सकते हैं, खास करके यदि आप साझेदारी में व्यवसाय करते हैं तो आपके लिए सितंबर के बाद का महीना सकारात्मक रहने की उम्मीद है.

धनु राशि वालों का परिवारिक जीवन इस वर्ष अच्छा रहने की उम्मीद है. परिवार में हंसी खुशी का माहौल बना रहेगा. फरवरी के बाद शादी के योग बन रहे हैं. लव लाइफ में हैं तो पूरा ध्यान दें. अपने पार्टनर को खुश रखने की कोशिश करें.

  • मकर(Capricorn)

विद्यार्थियों के लिए यह साल काफी प्रतिकूल परिणाम लेकर आएगा. 30 मार्च से 30 जून तक का समय शिक्षा के लिए काफी बेहतर होगा. राहू के छठे घर में होने की वजह से आपको परीक्षा में अच्छे अंक मिलने की पूरी संभावना है. आप बाहर जाकर पढ़ने के अवसर भी तलाश सकते हैं. मध्य सितंबर के बाद जब राहु का गोचर पंचम भाव में होगा तो उस समय शिक्षा में कुछ व्यवधान लेकर आएगा, जिससे आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

मकर राशि के जातकों के प्रेम जीवन में कुछ समस्याएं सी आती दिख रही हैं. साल की शुरुआत में ही उन्हें कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि अपने आत्मविश्वास के जरिए आप अपने जीवन में आने वाली छोटी-मोटी समस्याओं का समाधान खुद ही कर सकते हैं. 2022 मकर प्रेम भविष्यफल के अनुसार अगर आप एक रोमांटिक रिश्ते में हैं तो आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने प्रेम साथी के साथ बात करते समय शब्दों पर नियंत्रण करना सीखें ताकि आपके बीच बहस होने जैसी स्थिति उत्पन्न न हो. 

  • कुंभ(Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों का करियर साल 2022 में उतार चढ़ाव से भरा हुआ रहने की आशंका है. जो लोग कॉर्पोरेट क्षेत्र से जुड़े हैं या फिर सरकारी नौकरी में हैं, उनका ट्रांसफर हो सकता है. साथ ही जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें इस साल अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है.  इस साल कुंभ राशि के छात्रों को पढ़ाई में ज्यादा बाधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा. वह लोग जो किसी प्रतियोगी परीक्षा में सम्मिलित होने वाले हैं, उन्हें इस साल परीक्षा परिणाम से निराशा हाथ लग सकती है.  

कुंभ राशि वालों का प्रेम जीवन इस साल औसत रहने की आशंका है. साल की शुरुआत में आपके प्रेमी के साथ अनबन होने की आशंका है. साल 2022 के अंत का समय आपके प्रेम जीवन के लिए सुखद और बेहतर साबित हो सकता है. साल 2022 की शुरुआत में विवाहित लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

  • मीन(Pisces)

साल 2022 मीन राशि के जातकों के करियर के लिए बहुत सारे नए अवसर लेकर आएगा. करियर के हिसाब से यह साल उन लोगों के लिए काफी अच्छा रहना वाला है, जो नौकरी करते हैं या करने की इच्छा रखते हैं. आपको इस साल काफी कुछ नया सीखने को मिलेगा. इससे आपके लिए कई नए अवसर भी खुलेंगे. 

मनचाहा प्यार पाना चाहते हैं तो आपको थोड़ा धैर्य रखना होगा. जुलाई के बाद ही स्थितियां आपके पक्ष में होगी. कोई भी निर्णय सोच समझकर करें. शादी के योग भी जुलाई के बाद बनेंगे. जीवनसाथी का चुनाव करते वक्त भी ध्यान रखें. परिवार वालों की बात जरूर मानें.