scorecardresearch

Taurus Monthly Horoscope October 2023: अक्टूबर माह में वृषभ राशि के जातकों की आय में होगी वृद्धि, प्रेम संबंध होगा सफल, पढ़ें मासिक राशिफल

वृषभ का राशिफल अक्टूबर 2023: वृषभ राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना लाभदायी रहेगा. करियर में सफलता मिलेगी. व्यापार बढ़ेगा. प्रेम संबंध सफल होगा. अपने स्वास्थ्य को लेकर इस महीने सचेत रहें. 

वृषभ राशि वृषभ राशि
हाइलाइट्स
  • बिना रिसर्च के निवेश का फैसला न लें

  • नियमित रूप से योग और व्यायाम करें

वृषभ राशि वाले जातक अक्टूबर महीने में प्यार, करियर और धन के मामले में लकी रहेंगे, लेकिन इस माह आपको अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी. अपने लक्ष्यों पर फोकस करें और कड़ी मेहनत से पीछे न हटें. चलिए जानते हैं वृषभ राशि का मासिक राशिफल.

प्रोफेशनल लाइफ अच्छी रहेगी
वृषभ राशि वालों की प्रोफेशनल लाइफ अच्छी रहेगी. यह अपने स्किल को प्रदर्शित करने और अपनी योग्यता से बॉस को इंप्रेस करने का बेस्ट टाइम है. इससे आपको उन्नति के नए असर मिलेंगे. आप करियर की नई शुरुआत कर सकते हैं. अपने लक्ष्यों पर फोकस बनाए रखें. सफलता आपको जरूर मिलेगी. 

10वें भाव में शनि वक्री अवस्था में हैं, जिसके प्रभावस्वरूप अचानक से नौकरी बदलने या स्थानांतरण होने की आशंका है. बृहस्पति कुंडली के 12वें भाव में राहु के साथ स्थित हैं. इसके कारण इंसेंटिव और अवॉर्ड के रूप में मिलने वाले लाभों में देरी हो सकती है. 1 अक्टूबर 2023 से दसवें भाव में स्थित शनि और पांचवें भाव के स्वामी के रूप में पांचवें भाव में स्थित बुध, करियर के लिहाज से अनुकूल सिद्ध होंगे.

अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें
अक्टूबर महीने में वृषभ राशि वालों का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. आय में वृद्धि होगी. हालांकि इस दौरान अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें. जल्दबाजी में किसी चीज की खरीदारी से बचें. निवेश के अवसर में वृद्धि संभव है. लेकिन बिना अच्छी रिसर्च के निवेश का फैसला न लें.

इस महीने के दौरान आप घर जैसी संपत्ति खरीदने में धन व्यय कर सकते हैं, जो कि हर व्यक्ति का अंतिम लक्ष्य होता है. जो लोग खुद का व्यवसाय चला रहे हैं, उन्हें इस माह प्रतिद्वंद्वियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलने के कारण उम्मीद से कम लाभ प्राप्त हो सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि जो भी योजना बनाएं, बहुत सोच-समझकर बनाएं अन्यथा यह महीना आप पर भारी पड़ सकता है.

स्वास्थ्य समस्याओं का करना पड़ सकता है सामना
सेहत के लिहाज से देखा जाए तो आपको इस महीने कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि पहले और छठे भाव के स्वामी शुक्र चौथे भाव में मौजूद हैं. ऐसे में आपकी सुख-सुविधाओं में कमी आ सकती है. इसके कारण आपको अपने स्वास्थ्य के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है.

दूसरी ओर बृहस्पति और राहु कुंडली के 12वें भाव में युति कर रहे हैं, जो समस्याओं को और भी बढ़ा सकते हैं. हालांकि दसवें भाव में स्थित शनि आपको काफी ऊर्जा प्रदान करेंगे, लेकिन चूंकि चौथे भाव पर इनकी दृष्टि पड़ रही है, इसलिए आप ऐशोआराम से वंचित हो सकते हैं. सकारात्मक पक्ष की बात करें तो आपकी राशि के लिए शनि अनुकूल ग्रह हैं. आपको सलाह दी जाती है कि नियमित रूप से योग, व्यायाम और मेडिटेशन आदि करें ताकि शरीर स्वस्थ रहे.

वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा
प्रेम और वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से यह महीना आपके लिए फलदायी सिद्ध होगा. प्यार के मामले में इस महीने सितारे आपके पक्ष में हैं. साथी संग रिश्ता मजबूत होगा और जीवनसाथी की तलाश कर रहे लोगों की परफेक्ट पार्टनर से मुलाकात होगी. अपनी बातों को खुलकर बोलें और साथी के प्रति ईमानदार रहें.

बेहतरीन पारिवारिक जीवन का मिलेगा आशीर्वाद 
अक्टूबर मासिक राशिफल 2023 भविष्यवाणी के अनुसार, 1 अक्टूबर 2023 से बुध पांचवें भाव में स्थित हैं. बुध की कृपा से इस महीने आप अपने परिवार में खुशी, सद्भाव और बेहतर सामंजस्य का अनुभव करेंगे. परिवार के सदस्यों के बीच गजब का तालमेल देखने को मिलेगा. कुछ हंसी-खुशी के पल भी शामिल होंगे.

यदि आपके परिवार में कुछ समस्याएं उत्पन्न होती भी हैं तो आप अपनी बुद्धिमत्ता से उन समस्याओं को हल करने में सक्षम होंगे क्योंकि बुध वाणी का भी प्रतिनिधित्व करता है और रिश्तों के मामले में वाणी अहम भूमिका निभाती है. कुल मिलाकर देखा जाए तो इस महीने आपको बेहतरीन पारिवारिक जीवन का आशीर्वाद मिलेगा.

उपाय
1. प्रतिदिन 108 बार ॐ दुर्गाय नमः का जाप करें.
2. शनिवार के दिन राहु के लिए हवन/यज्ञ करें.
3. प्रतिदिन 24 बार ॐ भार्गवाय नम: का जाप करें.


(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें.)