scorecardresearch

मीन वार्षिक राशिफल 2022 : इस राशि वालों के लिए कैसा रहेगा पूरा साल, इन उपायों से होगा लाभ

Pisces Yearly Horoscope 2022 in Hindi: साल 2022 में मीन राशि के लोगों को साल 2022 में बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा. हालांकि, ये साल आपके जीवन में काफी उथल-पुथल लेकर आने वाला है.

मीन राशिफल 2022 मीन राशिफल 2022
हाइलाइट्स
  • करियर में मिलेगी सफलता

  • पारिवारिक समस्याएं होंगी दूर

Pisces Yearly Horoscope 2022: आने वाला नया साल यानी 2022 मीन राशि के जातकों के लिए मिले-जुला रहने वाला है. शुरुआत होते ही आपकी विचारधारा को महत्व मिलेगा. नया सीखने की ओर अग्रसर नजर आएंगे. वहीं, फरवरी सरकारी लोगों से बनने वाले काम में कुछ अड़चन आने की संभावना है. इसके साथ ही इस वर्ष आपको स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना होगा. बावजूद आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की जरूरत है. 

जनवरी माह में आपके लिए काफी खास बताया जा रहा है क्योंकि इस महीने आप अपने पेशेवर जीवन में कुछ सकारात्मक उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं जैसे कि पदोन्नति, वेतन वृद्धि इत्यादि जिसकी वजह से इस दौरान आपका मन प्रसन्न रह सकता है. वहीं, मार्च और अप्रैल में आपको अपने पेशेवर जीवन में सफलता के लिए अधिक सक्रिय रहने और मेहनत करने की जरूरत है. वहीं, मई रियल एस्टेट में निवेश करने के लिए शानदार साबित हो सकता है. जून बाहर की यात्राएं मजबूरन करनी पड़ेगी और ऐसे कार्य में खर्च करना पड़ेगा, जिसके लिए आपका मन गवाही नहीं देता. जुलाई यह महीना आपकी लोकप्रियता का है.  

कैसा रहेगा करियर?

साल 2022 मीन राशि (Pisces Career Horoscope 2022) के जातकों के करियर के लिए बहुत सारे नए अवसर लेकर आएगा. करियर के हिसाब से यह साल उन लोगों के लिए काफी अच्छा रहना वाला है, जो नौकरी करते हैं या करने की इच्छा रखते हैं. आपको इस साल काफी कुछ नया सीखने को मिलेगा. इससे आपके लिए कई नए अवसर भी खुलेंगे. 

पेट का ध्यान रखना बेहद जरूरी

स्वास्थ्य की बात करें तो जनवरी स्वास्थ्य की सामान्य को लेकर चिंता रहेगी, तृतीय सप्ताह में पिता के स्वास्थ्य की सामान्य चिंता दिख सकती है. ऐसे में इस सप्ताह खर्चा बहुत होगा. आपको इस साल स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. अगर आप अपनी सेहत पर ध्यान देंगे तो आपका पूरा साल अच्छा जाने वाला है. 

पारिवारिक समस्याओं का निकलेगा हल

परिवार और समाज की समस्याओं का हल निकलेगा. साथ ही आपके पिता की प्रसिद्धि बढ़ेगी, उनके व्यवसाय में लाभ होगा. अगर आप विवाहित हैं तो आपकी संतान को भी इस साल लाभ मिलने की संभावना है. साथ ही यह साल आपके जीवनसाथी के लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है.  

ऐसा रहने वाला है आपका करियर

इस साल मीन राशि (Pisces Horoscope) वालों को करियर के मामले में सुखद परिणाम प्राप्त होने के अवसर मिलेंगे. अगर आप इस वर्ष कोई नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो आपको सलाह दी जाती है कि अप्रैल महीने में इसकी शुरुआत करें क्योंकि इस अवधि में आपको सफलता मिलने की संभावना अधिक है. 

मीन राशि वालों के लिए उपाय 

गुरुवार के दिन गरीब और जरूरतमंद बच्चों को पीले रंग की मिठाई का दान दें. मस्तक पर पीले चंदन का टीका लगाएं और हर दिन सुबह में सूर्य देवता को जल अर्पित करें. 

ये भी पढ़ें: