scorecardresearch

Pisces Monthly Horoscope March 2024: मीन राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा मार्च का महीना, धन प्राप्ति के भी बन रहे योग

मीन मासिक राशिफल मार्च 2024: मीन राशि वालों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. आर्थिक तौर पर बहुत अधिक ध्यान दें. कमजोर स्वास्थ्य के परिणामस्वरूप खराब मानसिक और शारीरिक परेशानियां होंगी. विभिन्न प्रयोजनों से विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. आय का स्तर बढ़ेगा और प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल रहेगा. विस्तार से जानिए आपके लिए यह माह कैसा रहने वाला है.

Pisces Monthly Horoscope March 2024 Pisces Monthly Horoscope March 2024
हाइलाइट्स
  • स्वास्थ्य संबंधी परेशानी की है संभावना

  • परिवार में आपसी प्रेम बढ़ेगा

  • नई यात्राएं करने की भी है संभावना

साल 2024 का मार्च महीना आज से शुरू हो रहा है. ऐसे में मीन राशि के जातकों के लिए हम लेकर आए हैं मार्च माह का राशिफल. मान राशि के जातकों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा. प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल रहेगा. दांपत्य जीवन में विभिन्न परेशानियां आएंगी और करियर के लिए यह महीना बेहतर रहने वाला है.

करियर

मासिक राशिफल 2024 के अनुसार करियर के लिहाज से यह महीना अनुकूल रहेगा. आपको अपने करियर में ज्यादा परेशानियां देखने को नहीं मिलेंगी. कार्यक्षेत्र में महत्व बना रहेगा और आप अलग-अलग अनुभवों और मेहनत पर भरोसा करके काम करेंगे. ऐसे में आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको पूरी सफलता मिलेगी और व्यापारियों के लिए चुनौतियां भी बढ़ेंगी. साथ ही बिजनेस पार्टनर के साथ रिश्ते उतार-चढ़ाव से भरे रहेंगे. काम के सिलसिले में नई यात्राएं करने की भी संभावना है, जो आपके व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण होंगी.

सम्बंधित ख़बरें

आर्थिक

महीने की शुरुआत में आर्थिक लाभ हो सकता है. आपको अपनी मेहनत के बदले अच्छी आमदनी मिलेगी. आपकी जॉब प्रोफ़ाइल में भी प्रगति की संभावना अधिक है. महीने की शुरुआत में खर्च भी बढ़ते दिख रहे हैं. जातकों को खर्चों का समाधान शीघ्र निकालने की आवश्यकता होगी, अन्यथा आर्थिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है. अचानक धन प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं और नया वाहन खरीदने में भी सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना कमजोर रहने की संभावना है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी की भी संभावना है और इसलिए स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी पर लगातार ध्यान देने की जरूरत है. त्वरित समाधान के लिए, तुरंत डॉक्टर से परामर्श लें और यदि आवश्यक हो, तो परेशानियों से बचने के लिए उचित चिकित्सा जांच करवाएं.

प्रेम/विवाह/व्यक्तिगत संबंध

आप एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने में रुचि लेंगे. पार्टनर के बीच मूवी देखना या साथ में डिनर करना जैसी बातें अक्सर होती रहेंगी. साथ ही आपका प्यार भी आगे बढ़ेगा, लेकिन महीने के दूसरे भाग में कुछ परेशानियां बढ़ सकती हैं. साथ ही इस दौरान दोनों पार्टनर्स को वाद-विवाद से भी दूर रहने की जरूरत है. लेकिन दांपत्य जीवन में परेशानी रहेगी. ऐसे में जीवनसाथी के साथ संबंधों में परेशानियां बढ़ सकती हैं. साथ ही पार्टनर्स के बीच एक-दूसरे के बीच ग़लतफ़हमी के कारण परेशानी होगी और इससे रिश्ता ख़राब हो सकता है. इसके लिए परिवार के सदस्यों की मदद लें, जो आपके रिश्ते को दोबारा ठीक करने में आपकी मदद करेंगे.

पारिवारिक जीवन के लिए यह महीना औसत रहेगा. परिवार में आपसी प्रेम बढ़ेगा और आपसी सौहार्द भी बढ़ेगा. अपनी वाणी से किसी को कुछ भी ऐसा कहने से बचें, जिससे झगड़ा हो सकता है. महीने के मध्य से आपको परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलना शुरू हो जाएगा और यह महीने के अंत तक जारी रहेगा. साथ ही, भाई-बहन आपको विभिन्न कामों में मदद करेंगे और उनसे आर्थिक सहायता भी प्राप्त करेंगे, जिससे आपके बीच प्यार भी बढ़ेगा.

सलाह

  1. प्रतिदिन अपने माथे पर हल्दी या केसर का तिलक लगाएं.
  2. साथ ही आर्थिक लाभ के लिए प्रतिदिन श्री बजरंग बाण जी का पाठ करें.
  3. मंगलवार के दिन मंदिर में दोमुखी त्रिकोणीय झंडा लगाएं.