scorecardresearch

Sagittarius Monthly Horoscope August 2024: जॉब बदल सकते हैं जातक, आय में होगी बढ़ोतरी, खर्च भी बढ़ेगा

धनु माह का राशिफल अगस्त 2024: धनु राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना मिला-जुला रहेगा. महीने की शुरुआत में जातकों को सफलता के लिए मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी. जबकि महीने के दूसरे हिस्से में जातकों को भाग्य से सफलता मिलेगी. धनु राशि के जातकों का मन नौकरी में नहीं लगेगा. जातक जॉब बदलने का प्लान बना सकते हैं. कारोबार करने वाले जातकों के लिए ये महीना पॉजिटिव रहेगा. छात्रों को इस महीने मेहनत का लाभ मिलेगा.

Sagittarius Monthly Horoscope August 2024 Sagittarius Monthly Horoscope August 2024

धनु राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना मिला-जुला असर वाला रहेगा. इस महीने जातकों को सफलता के लिए ज्यादा मेहनत की जरूरत है. महीने की शुरुआती दिनों में सही कोशिश से सफलता मिलने का योग बन रहा है. जबकि दूसरे हिस्से में भाग्य से काम बनेंगे. जातकों को मन नौकरी में कम लगेगा. जातकों का मन अशांत रहेगा. कारोबार से जुड़े जातकों के लिए ये महीना फायदेमंद साबित होगा. धनु राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं. धनु राशि के छात्रों के लिए अगस्त का महीना सफलता लेकर आएगा. उनकी मेहनत का फल मिलेगी. जातकों को इस महीने खर्च पर कंट्रोल करने की जरूरत है.

करियर में मिल सकती है गुड न्यूज-
धनु राशि के जातकों को अगस्त महीने में करियर में गुड न्यूज मिल सकती है. जातक इस महीने अपनी जॉब बदलने की कोशिश करेंगे. जातकों को अहसास होगा कि वो खुद को कमतर आंक रहे थे. अगर जॉब में सही पैसे या काम नहीं मिल रहे हैं तो निराश होने की जरूरत नहीं है. इस समय करियर में थोड़ी दिक्कत भी आ सकती है. आपसे किसी पुराने काम के बारे में पूछा जा सकता है. जिससे जातकों को परेशानी होगी. जिससे जॉब में मन नहीं लगेगा.

कारोबार करने वाले जातकों के लिए यह महीने लाभदायक होगा. इस समय सही प्रयास से कारोबार में उन्नति होगी. व्यापारिक यात्राएं उचित नतीजे लेकर आएंगे. जिससे कारोबार में नई ऊर्जा मिलेगी.

सम्बंधित ख़बरें

धन मिलेगा, खर्च भी बढ़ेगा-
धनु राशि के जातकों को इस महीने धन का लाभ हो सकता है. धन की प्राप्ति होगी. लेकिन खर्च भी बढ़ेगा. सोच-समझकर पैसे खर्च करने की सलाह दी जाती है. जातक की आय में बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन किसी ना किसी तरह वो पैसा भी खर्च होगा. इसलिए जातकों को संतुलन बनाकर चलने की सलाह दी जाती है. इससे जातक की आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी.

सेहत को लेकर रहें सतर्क-
सेहत के लिहाज से अगस्त का महीना मिला-जुला रहेगा. शुरुआती दिनों में छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती हैं. इसको लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. जातकों को पेट से जुड़ी परेशानी, जोड़ों या कंधों में दर्द, गठिया या आंखों से जुड़ी परेशानी हो सकती है. इस दौरान जातकों को सेहत को लेकर सतर्क और जरूरत पड़ने पर दवाएं लेने की सलाह दी जाती है. शुरुआती दिनों में सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है, आखिरी समय में सेहत में सुधार होगा.
 
प्रेम संबंधों के लिए कैसा रहेगा अगस्त-
रिश्तों के लिए अगस्त का महीना कुछ खास नहीं रहने वाला है. इस महीने एक दूसरे को समय ना देने की वजह से प्रेम संबंधों में खटास आ सकती है. हालांकि ये दिक्कत ज्यादा दिनों तक नहीं रहेगी. जल्द ही रिश्तों में मिठास आएगी और रिश्तों में प्यार खिलेगा. इस महीने जातक अपने साथी के सामने विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं. इसके लिए ये समय काफी पॉजिटिव है.

शादीशुदा जोड़ों में प्रेम बढ़ेगा. जातक जीवनसाथी के साथ लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. इससे प्रेम संबंध मजबूत होगा और एक-दूसरे को जानने का मौका मिलेगा.
 
भाई-बहन की मदद करेंगे जातक-
धनु राशि के जातकों के लिए पारिवारिक लिहाज से ये महीना शुभ रहेगा. जातकों अपने भाई-बहनों की मदद करेंगे. फैमिली के सदस्य एक-दूसरे के सुख-दुख में साथ खड़े रहेंगे. जातक के घर में पिता को चिंताएं बढ़ेंगी. परिवार में अशांति रह सकती है. जातकों को सलाह दी जाती है कि फैमिली में किसी तरह से विवाद को बढ़ने से रोकें और संपत्ति के विवाद को मिल जुलकर सुलझाएं.

अगस्त महीने का उपाय-
अगस्त महीने में धनु राशि के जातकों को शुभ लाभ के लिए कुछ उपाय करने होंगे. जिससे आपका भविष्य और भी उज्ज्वल होगा. जातकों को नियमित तौर पर माथे पर हल्दी या केसर का तिलक लगाना चाहिए. हर मंगलवार को हनुमान जी को 4 केले चढ़ाएं. इसके अलावा रोजाना तांबे के बर्तन में हल्दी से रंगे पीले अक्षत के साथ सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए. धनु राशि के जातकों को बुधवार को नागकेसर का पौधा लगाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: