scorecardresearch

धनु मासिक राशिफल फरवरी 2024: जातक को मिलेगी आर्थिक मजबूती, करियर में उतार-चढ़ाव, सेहत को लेकर रहें सतर्क

धनु माह का राशिफल फरवरी 2024: धनु राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना करियर के लिहाज से उतार-चढ़ाव वाला होगा. करियर में परेशानियां आ सकती हैं. हालांकि इस महीने जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. परिवार के सदस्य अच्छी सलाह देंगे.

Sagittarius monthly horoscope Sagittarius monthly horoscope

धनु राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना करियर के लिहाज से उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. कार्यक्षेत्र में  कुछ परेशानियां आ सकती हैं. तनाव का सामना करना पड़ सकता है. जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. खर्चे भी कंट्रोल में रहेंगे. परिवार से पूरा सहयोग मिलेगा. लेकिन पारिवारिक जीवन में अशांति हो सकती है. छात्रों के लिए अनुकूल समय होगा.

करियर में हो सकती है दिक्कत-
करियर के लिहाज से फरवरी का महीना उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है. जो जातक नौकरीपेशा हैं, उनको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में कई बार जातकों को निराशा होगी, जिससे वो काम पर फोकस नहीं कर पाएंगे. काम में गलतियां हो सकती हैं. जिससे तनाव का सामना करना पड़ सकता है और नौकरी में समस्याएं आ सकती हैं. जातकों को आलस्य से दूर रहने की सलाह दी जाती है. इसके साथ ही साथी कर्मचारियों से अच्छे संबंध बनाए रखने की भी सलाह दी जाती है, ताकि कार्यक्षेत्र में वो आपकी मदद कर सकें.
कारोबार से जुड़े धनु राशि के जातकों को इस महीने की शुरुआत में सफलता मिल सकती है. कारोबार में जबरदस्त फायदा हो सकता है. इस महीने जातक कड़ी मेहनत करेंगे और उनको व्यापार में सफलता मिलेगी.

मजबूत रहेगी आर्थिक स्थिति-
धनु राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. इस महीने जातकों को आर्थिक लाभ होगा और वो अपने खर्चों को पूरी तरह से कंट्रोल में रख पाएंगे. जातकों को सलाह दी जाती है कि वो अवसर का फायदा उठाएं. इस महीने जातकों को धन कमाने के मौके मिलेंगे. लेकिन जातकों को उन अवसरों को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करना होगा. जातकों की कमाई में बढ़ोतरी होगी. बैंक बैलेस भी बढ़ेगा.

सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत-
धनु राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना सेहत के लिहाज से मिलाजुला रहेगा. इस महीने जातकों की सेहत में सुधार होगा. हालांकि जातकों के लीवर पर असर पड़ सकता है. इसलिए जातकों को भोजन और पीने के पानी को लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. क्योंकि इससे संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. जातकों को अनुशासित जीवनशैली और दिनचर्चा बनाए रखनी होगी. इससे जातक की सेहत अच्छी रहेगी. धनु राशि के जातकों को माता-पिता के स्वास्थ्य में गिरावट का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए जातकों को उनकी सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है.

कैसा रहेगा प्रेम संबंध-
धनु राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना प्रेम संबंधों के लिए अच्छा रहेगा. जातकों को प्रेम को स्वीकार करने और समझने का मौका मिलेगा. अगर जातक किसी से प्यार करते हैं तो अपने दिल की बात कह सकेंगे. पार्टनर के मन में जातकों के प्रति प्यार बढ़ेगा. शादीशुदा लोगों के लिए फरवरी की शुरुआत रोमांस भरी रहेगी. जीवनसाथ के प्रति प्रेम बढ़ेगा. हालांकि जीवनसाथी के साथ तनाव और झगड़े के भी संकेत मिल रहे हैं. 20 फरवरी के बाद जातक अपने पार्टनर के साथ छोटी यात्रा पर जा सकते हैं.

कैसा रहेगा पारिवारिक जीवन- 
पारिवारिक नजरिए से जातकों के लिए ये महीना उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. महीने की शुरुआत में परिवार में आपसी सौहार्द की भावना रहेगी. परिवार के सदस्य एक-दूसरे का ख्याल रखेंगे और एक-दूसरे को अच्छी सलाह देंगे. हालांकि जातकों के पारिवारिक जीवन में कुछ अशांति हो सकती है. जातक का मन घर में कम लगेगा. जातक परिवार के सदस्यों से अलग-थलग महसूस करेंगे. भाई-बहनों के साथ जातकों के संबंध अच्छे रहेंगे. वो हर समय आपके साथ खड़े नजर आएंगे.

फरवरी महीने का उपाय-
फरवरी महीने में धनु राशि के जातकों को शुभ लाभ के लिए कुछ उपाय करने होंगे. जिससे आपका भविष्य और भी उज्ज्वल होगा. जातकों को हर गुरुवार को व्रत रखना चाहिए. जबकि बुधवार के दिन शाम के समय किसी मंदिर में काले तिल का दान करना चाहिए. जातकों को भगवान गणेश को दूर्वा घास चढ़ाना चाहिए. अगर जातक इस काम को बुधवार को करते हैं तो ये और भी ज्यादा फलदायी होगा. जातकों को पुखराज रत्न सोने की अंगूठी में शुक्ल पक्ष के गुरुवार को दोपहर साढ़े बजे से एक बजे के बीच अपनी तर्जनी उंगली में धारण करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: