scorecardresearch

Sagittarius Monthly Horoscope July 2024: सेहत को लेकर रहें सतर्क, फैमिली में मिलेगी खुशखबरी, करियर में आ सकती है दिक्कत

धनु माह का राशिफल जुलाई 2024: धनु राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना कई दिक्कतों को लेकर आ सकता है. इस हफ्ते जातकों को पैसों को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. जातक की सेहत ठीक नहीं रह सकती है. नौकरी करने वाले जातकों का मन काम में नहीं लगेगा. जिसकी वजह से करियर में नुकसान उठाना पड़ सकता है. व्यापारियों के लिए ये महीना काफी अच्छा रहेगा.

Sagittarius Horoscope July 2024 Sagittarius Horoscope July 2024

धनु राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना समस्याओं से भरा हो सकता है. जीवन के कुछ क्षेत्रों में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. सेहत को लेकर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. जातक का स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है. प्रेम संबंधों में विवाद और आपसी लड़ाई हो सकती है. हालांकि रिश्ता रोमांस से भरपूर रहेगा. नौकरीपेशा जातकों का मन नौकरी में नहीं लगेगा. जिसकी वजह से कुछ गलत हो सकता है. कारोबार वाले जातकों के लिए ये महीना पॉजिटिव हो सकता है. परिवार में सामंजस्य कम रहेगा, जिससे जातक परेशान हो सकते हैं.

करियर में उतार-चढ़ाव संभव-
धनु राशि के जातकों के करियर में उतार-चढ़ाव आ सकता है. नौकरी करने वाले जातकों को कुछ दिक्कत हो सकती है. जातकों का मन काम नहीं लगेगा. वो काम को अगले दिन के लिए टालते मिलेंगे. धनु राशि के जातकों के लिए नौकरी के लिहाज से ये महीना मुश्किल भरा रहेगा. ऑफिस में सीनियर से डांट पड़ सकती है. इसलिए जातकों को मन लगाकर काम करने की सलाह दी जाती है. इस महीने जातकों को लग सकता है कि नौकरी बदलने का समय आ गया है.

कारोबार करने वाले जातकों के लिए ये समय अच्छा रहेगा. कारोबार में उन्नति होगा. कारोबारी रिश्ते भी मजबूत होंगे. जातक सरकारी क्षेत्र के सहयोग से कारोबार को बढ़ाने में सफल होंगे.

सम्बंधित ख़बरें

आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहेगी-
धनु राशि के जातकों के लिए इस महीने आर्थिक स्थिति कुछ अच्छी नहीं रहेगी. जातकों को ज्यादा खर्च करना पड़ सकता है. धार्मिक कामों में भी धन खर्च कर सकते हैं. जातक घर की जरूरत और बुजुर्गों की सेहत पर भी खर्च कर सकते हैं. अगर आप कर्ज लेना चाहते हैं तो ये महीना काफी अच्छा है. इसके साथ ही कर्ज चुकाना चाहते हैं तो महीने के अंतिम दिन सबसे अच्छे हैं.

सेहत को लेकर रहें सतर्क-
जुलाई के महीने में धनु राशि के जातकों को सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. जातकों की सेहत कमजोर हो सकती है. लिवर, किडनी से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. इसके अलावा बरसाती बीमारियां भी मुसीबत ला सकती हैं. जातकों को सतर्क रहने की जरूरत है, चोट भी लग सकती है. वाहन हादसा हो सकता है.

भाई-बहनों से रिश्ते रहेंगे मधुर-
जातक इस महीने अपने भाई-बहनों की जरूरतों पर अपना धन खर्च करेंगे. उनके साथ आपके रिश्ते मधुर रहेंगे और उनका सहयोग भी आपको मिलता रहेगा. पारिवारिक तौर पर आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि फैमिली की कमाई में कमी आएगी. इस महीने जातक की माता का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. महीने के आखिरी दिनों में फैमिली का माहौल बेहतर होगा.

जुलाई महीने का उपाय-
जुलाई महीने में धनु राशि के जातकों को शुभ लाभ के लिए कुछ उपाय करने होंगे. जिससे आपका भविष्य और भी उज्ज्वल होगा. जातकों को रोजाना माथे पर  शुद्ध केसर या हल्दी का तिलक लगाना चाहिए. गुरुवार के दिन पीपल के पेड़ को बिना छुए जल चढ़ाना चाहिए. इसके साथ ही काले तिल का दान करना चाहिए. रोजाना गायों को रोटी खिलाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: