scorecardresearch

Sagittarius Monthly Horoscope May 2024: जातक का मान-सम्मान बढ़ेगा, भाई-बहन का मिलेगा सहयोग, खर्च बढ़ेगा

धनु माह का राशिफल मई 2024: धनु राशि के जातकों को इस महीने विदेश जाने का मौका मिल सकता है. जातकों का मान-सम्मान बढ़ेगा. हालांकि करियर में थोड़ी दिक्कत आ सकती है. लेकिन जल्द ही वो समस्या भी ठीक हो जाएगी. इस महीने धनु राशि के जातकों का खर्च बढ़ सकता है. परिवार में मतभेद हो सकता है. इसलिए थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है.

Sagittarius horoscope May 2024 Sagittarius horoscope May 2024

धनु राशि के जातकों के लिए मई का महीना पॉजिटिव रिजल्ट लेकर आएगा. इस महीने में जातक के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रह सकता है. जातक का व्यक्तित्व धार्मिक है. जातक इस महीने ज्यादा खर्च कर सकते हैं. जातकों को मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. हालांकि परिवार में कुछ असंतोष हो सकता है. फैमिली में भाई-बहन का सहयोग मिलेगा. जातकों के विदेश जाने की संभावना बन सकती है. धनु राशि के उन जातकों को सावधान रहने की सलाह दी जाती है, जो नौकरीपेशा हैं. 

करियर के लिहाज से मिलाजुला रहेगा महीना-
धनु राशि के जातकों के लिए ये महीना उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. जातकों को कार्यक्षेत्र में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर आपकी किसी से लड़ाई हो सकती है. ऑफिस में माहौल अच्छा नहीं रहेगा. काम में आपका मन नहीं लगेगा. आप बेमन से काम करेंगे, जिससे आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. हालांकि जैसे-जैसे दिन बीतता जाएगा, वैसे-वैसे सबकुछ ठीक होता जाएगा. आखिर में करियर में सफलता मिलेगी. धनु राशि के जातकों के कारोबार में फैमिली का हस्तक्षेप बढ़ सकता है. जिससे कारोबार में दिक्कत आ सकती है. जातकों को सलाह दी जाती है कि व्यापार में लड़ाई-झगड़ा करने से बचें.

अच्छी रहेगी आर्थिक स्थिति-
जातकों की आर्थिक स्थिति महीने की शुरुआत में अच्छी रहेगी. धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति और भी अच्छी होती जाएंगी. एक से अधिक माध्यमों से धन का आगमन होगा. जातकों को सलाह दी जाती है कि इस महीने संपत्ति को खरीदने-बेचने से बचें. इसके विवादित होने की आशंका है. सरकारी क्षेत्र से धन लाभ के योग बन रहे हैं. इस महीने खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. कारोबार में भी अच्छा धन मिलेगा. जातक शेयर मार्केट में निवेश से भी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

सम्बंधित ख़बरें

परिवार में कलह संभव-
इस महीने जातकों की फैमिली में समस्याएं हो सकती हैं. परिवार के सदस्यों में आपसी सामंजस्य का अभाव दिखेगा. जिसकी वजह से फैमिली में अशांति बढ़ सकती है. परिवार में कलह बढ़ सकती है. जातक के माता-पिता को सेहत से संबंधित समस्या हो सकती है. कारोबार में फैमिली का बेवजह हस्तक्षेप आपके लिए मुसीबत बन सकता है. इसलिए इन चीजों को लेकर जातकों को सतर्क रहने की जरूरत है.

सेहत को लेकर रहें सतर्क-
जातकों के लिए सेहत की लिहाज से ये महीना कुछ अच्छा नहीं रहेगा. जातक का स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. मौसमी बीमारियां हो सकती हैं. हालांकि आधा महीना बीत जाने के बाद सेहत अच्छी होने लगेगी. जातकों को सलाह दी जाती है कि स्वास्थ्य समस्याओं को नजरअंदाज ना करें. अच्छी दिनचर्चा को अपनाएं. इससे स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जल्दी निजात मिलेगी.
 
पार्टनर के साथ अहम का टकराव संभव-
धनु राशि के जातकों के लिए प्रेम संबंधों के लिहाज से ये महीना अच्छा रहेगा. जातकों के प्रेम जीवन में प्रेम परवान चढ़ेगा. हालांकि पार्टनर के साथ अहम का टकराव भी संभव है. जातकों को किसी भी तरह से टकराव से बचने की सलाह दी जाती है. जातक पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे. जिन जातकों की शादी नहीं हुई है, उनके लिए प्रेम विवाह के योग खुल सकते हैं. जातक अपने साथी से अपने मन की बात कह सकते हैं.

मई महीने का उपाय-
मई महीने में धनु राशि के जातकों को शुभ लाभ के लिए कुछ उपाय करने होंगे. जिससे आपका भविष्य और भी उज्ज्वल होगा. जातकों को रोजाना भगवान सूर्य को जल देना चाहिए. हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. किसी गरीब और जरूतमंद को गुरुवार के दिन पढ़ने की सामग्री दान करें.

ये भी पढ़ें: