scorecardresearch

Monthly Horoscope Sagittarius September 2024: मिल सकता है प्रमोशन, प्रेम में मिलेगी सफलता, धन बचाने की सलाह

Sagittarius Horoscope September 2024: धनु राशि के जातकों को दिसंबर महीने कुछ बड़े फायदे हो सकते हैं तो कुछ नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. जातकों को काम पर फोकस करने की सलाह दी जाती है. करियर में प्रमोशन मिल सकता है. रोमांटिक रिश्ते अच्छे रहेंगे. जातकों को धन बचाने की सलाह दी जाती है.

Sagittarius Horoscope September 2024 Sagittarius Horoscope September 2024

धनु राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना मिले-जुले नतीजों वाला होगा. महीने की शुरुआत में काम पर फोकस करना जरूरी है. इसके साथ ही गैरजरूरी बातचीत से बचने की जरुरत है. इसकी वजह से समस्याएं आ सकती हैं. जातक को करियर में जिम्मेदारियों की अनदेखी से चुनौतियां मिल सकती हैं. कारोबार करने वाले जातकों को व्यापारिक सहयोगियों के साथ पॉजिटिव संबंध बनाए रखने की सलाह दी जाती है. जातक के रोमांटिक रिश्ते बेहतर होंगे. हालांकि छोटे-मोटे विवाद हो सकते हैं. धनु राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि जितना हो सके, विवाद को कम करें. छात्रों के लिए ये महीना पॉजिटिव रहने वाला है. जातकों को धन कम खर्च करने की सलाह दी जाती है.

करियर में सफलता की संभावना-
धनु राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना करियर के लिहाज से पॉजिटिव रहेगा. जातक को करियर में महत्वपूर्ण सफलता मिलने की संभावना है. जातक की पेशेवर स्थिति मजबूत होगी. इस महीने जातक को दिव्य आशीर्वाद से प्रमोशन मिल सकता है. जातक अनुभवी व्यक्तियों से समर्थन और मार्गदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं और उनकी सलाह के जरिए करियर में प्रगति कर सकते हैं.

कारोबार करने वाले जातकों के लिए पॉजिटिव संभावनाएं हैं. मध्य महीने के बाद जातक इंटरनेशनल कारोबार से लाभ कमा सकते हैं. इस समय जातक कारोबार के विस्तार के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इस महीने बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है.

सम्बंधित ख़बरें

इनकम बढ़ेगी, खर्च भी बढ़ेगा-
इस महीने जातकों की आय में बढ़ोतरी होने की संभावना है. हालांकि इसके साथ ही खर्च भी बढ़ेगा. जातक के सामने अतिरिक्त खर्च की संभावना बन सकती है. स्वास्थ्य को लेकर जातक का खर्च बढ़ सकता है. 28 सितंबर के बाद जातक की वित्तीय हालत में सुधार होगा. इस महीने जैसे-जैसे दिन व्यतीत होगा, वैसे-वैसे आर्थिक स्थिति मजबूत होती जाएगी. जातक अगर शेयर मार्केट में निवेश की सोच रहे हैं तो सावधानी बरतने की जरुरत है. 

खानपान पर ध्यान देने की जरुरत-
जातकों को खानपान पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है. जातकों को अच्छी सेहत के लिए वसायुक्त खाद्य पदार्थों से दूर रहने की सलाह दी जाती है. इससे कोलेस्ट्रॉल, वजन बढ़ना और पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. हालांकि ये समस्याएं सिर्फ महीने की शुरुआत में रहेंगी. उसके बाद जैसे-जैसे महीना आगे बढ़ेगा, वैसे-वैसे इन समस्याओं से छुटकारा मिलता जाएगा.

जातक का वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा-
अगर जातक प्रेम में है तो ये समय उसके लिए अनुकूल है. हालांकि रिश्तों में कुछ मामूली उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. हालांकि जातकों को सावधान रहने की जरुरत है. साथी से धोखा मिल सकता है. अगर आपका रिश्ता नया है तो ज्यादा सावधान रहने की जरुरत है.

विवाहित व्यक्तियों के लिए ये महीना अच्छा रहेगा. जातकों को इस महीने जीवनसाथी की वजह से आर्थिक लाभ मिल सकता है. इतना ही नहीं, जातकों की सामाजिक सम्मान और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी हो सकती है. जातक इस महीने जीवनसाथी के साथ रिश्ते को मजबूत करने की कोशिश करेंगे, जिसमें उनको सफलता भी मिलेगी. जातक नई जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे. कुल मिलाकर जातक का वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

नई प्रॉपर्टी मिल सकती है-
यह महीना परिवार के साथ संबंधों को लेकर मिला-जुला रहेगा. जातक के जीवन में जीवनसाथी का योगदान अहम होगा. हालांकि जातक की फैमिली में कुछ तीखी बहस हो सकती है. इसके बावजूद भी जातक पारिवारिक सामंजस्य बनाए रखने में कामयाब होंगे. इस महीने जातक माता-पिता की सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं. इस महीने जातक की फैमिली की आर्थिक स्थिति सुधरेगी. जिसकी वजह से फैमिली में नई प्रॉपर्टी बनेगी.

सितंबर महीने का उपाय-
सितंबर महीने में धनु राशि के जातकों को शुभ लाभ के लिए कुछ उपाय करने होंगे. जिससे आपका भविष्य और भी उज्ज्वल होगा. जातकों को रोजाना स्वामी बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करना होगा. गुरुवार किसी गरीब विद्यार्थी को पढ़ाई से संबंधित चीजें दान करनी चाहिए. जातकों को गुरुवार को केले के पेड़ और पीपल के पेड़ को जल चढ़ाना चाहिए. भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी के साथ प्रभु श्रीराम और माता सीता की पूजा करनी चाहिए. इससे जातक को लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें: