scorecardresearch

वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2022: इस राशि वालों के लिए कैसा रहेगा पूरा साल, इन उपायों से होगा लाभ

Scorpio Yearly Horoscope 2022 In Hindi: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए साल 2022 मिला जुला रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी थोड़ी समस्याएं हो सकती है. करियर में अप्रैल के बाद स्थिति अच्छी रहेगी. सिंगल हैं तो नया प्यार मिल सकता है. जिन लोगों की शादी नहीं हुई है उनके लिए शादी के योग बन सकते हैं.

वृश्चिक राशिफल 2022 वृश्चिक राशिफल 2022
हाइलाइट्स
  • स्वास्थ्य को लेकर रहें अलर्ट

  • करियर में मिलेगा मिला जुला फल

  • शादी के बन रहे हैं योग

Scorpio Yearly Horoscope 2022: साल 2021 अपने अंत की ओर है और साल 2022 शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. नए साल से लोगों को काफी उम्मीदें रहती है. आप यह जानने को उत्सुक भी होंगे कि आने वाला साल आपके लिए कैसा रहेगा. आपकी राशि नए साल को लेकर क्या कुछ कह रही है. तो जानते हैं कि वृश्चिक राशि के जातकों (Vrishak Varshik Rashifal) के लिए नया साल क्या कुछ लेकर आने वाला है और पूरा साल कैसा बीतेगा.

कैसा रहेगा करियर?
वृश्चिक राशि (Scorpio Career Horoscope 2022) के जातक अपनी एकाग्रता, प्रयास और कड़ी मेहनत के दम पर करियर में सफल हो सकते हैं. अप्रैल के बाद स्थिति अच्छी होगी. कॉरपोरेट में काम करने वालों के लिए 2022 अच्छा साल है. पदोन्नति मिलने की संभावना है. लेकिन, इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. इस राशि के जातक अपना कार्यस्थल बदलना चाहते हैं तो बेहतर ऑप्शन मिल सकते हैं. कार्यस्थल पर सतर्क भी रहने की जरूरत है. छात्रों के लिहाज से 2022 अच्छा साल है. वृश्चिक राशि के जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनका ध्यान भटक सकता है. सफलता के लिए एकाग्र रहने की जरूरत है. उच्च शिक्षा के लिए तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह अच्छा साल है. विदेश जाने की इच्छा रखने वाले छात्रों को भी शुभ समाचार मिल सकता है.

पारिवारिक स्थिति और लव लाइफ
वृश्चिक राशि (Scorpio Love Horoscope 2022) के जातकों को 2022 में अपने माता-पिता के साथ संबंधों को ध्यान देने की जरूरत है. माता-पिता की सेवा करें. कई मौकों पर भावुक होने से बचें. अतीत से सबक लेकर भविष्य में आगे बढ़ें. पहले खराब हुए संबंध ठीक हो सकते हैं. तय करें कि नए वर्ष में कैसे आगे बढ़ना है. इस राशि के जातक सुखद पारिवारिक जीवन का आनंद ले सकते हैं. बीच-बीच में कुछ समस्याएं आएगी लेकिन अपने कौशल से आप उसे ठीक कर लेंगे. अगर अभी तक आपकी शादी नहीं हुई तो शादी को योग बन सकते हैं. सिंगल हैं तो नया प्यार मिल सकता है.

कैसा रहेगा कारोबार?
वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Prediction) के जातकों को 2022 में आय भी होगा और साथ ही व्यय भी होगा. मतलब धन तो आएगा लेकिन उसी हिसाब से खर्च भी होगा. ऐसा संभव है कि नए साल में आप बहुत ज्यादा सेविंग नहीं कर पाएं. स्वास्थ्य संबंधी खर्च भी हो सकते हैं. कोशिश करें कि पुराना कर्ज चुकता कर दें. शुरुआत के 6 महीने में किसी भी तरह का निवेश करने से बचें. वक्त और हालात देखकर जुलाई के बाद निवेश कर सकते हैं. घर के शुभ कार्यों में भी खर्च होने की संभावना है.

स्वास्थ्य
वृश्चिक राशि के जातकों का 2022 (Scorpio Health Horoscope 2022) में स्वास्थ्य थोड़ा ऊपर-नीचे रह सकते है. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में बदलाव आ सकता है. ऊर्जा का स्तर भी थोड़ा कम रह सकता है. आराम करने का समय थोड़ा कम मिलेगा और इसका असर स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है. खुद को फिट रखने की कोशिश करें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की वजह से थोड़ी परेशानी हो सकती है.

ज्योतिष उपाय

  • सुबह पूजा करने के दौरान माथे पर केसर का तिलक लगाएं
  • भगवान शिव का रुद्राभिषेक करें
  • बरगद के पेड़ में दूध चढ़ाएं
  • पानी से दूरी बनाए रखें.

ये भी पढ़ें: