scorecardresearch

Libra Monthly Horoscope July 2024: प्रमोशन के प्रबल योग बन रहे हैं, ज्यादा आत्मविश्वास से बचें, रिश्तों में प्यार बढ़ेगा

करियर के लिहाज से ये महीना अच्छा रहेगा. अगर आप नौकरी से जुड़े हैं तो यह महीना जातकों के लिए अनुकूल रहेगा. अपने ऑफिस के काम में ध्यान दें, प्रमोशन के प्रबल योग बन रहे हैं. सैलरी भी बढ़ सकती है. सीनियर आपके आउटपुट से खुश होंगे. इससे आपकी नौकरी में स्थिति मजबूत होगी.

Tula Rashifal Tula Rashifal
हाइलाइट्स
  • अति आत्मविश्वास से बचें.

  • योग और व्यायाम की तरफ झुकाव बढ़ेगा

तुला राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना उम्मीदों से भरा हुआ रहेगा. सेहत अच्छी रहेगी. हालांकि सेहत के प्रति थोड़ी सी लापरवाही जातकों के लिए हानिकारक हो सकती है, इसलिए लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत है. परिवार के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. योग और व्यायाम की तरफ झुकाव बढ़ेगा. घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं. महीने की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी, क्योंकि आमदनी अधिक होने के बावजूद आपके बेतरतीब खर्चें बैलेंस बिगाड़ सकते हैं.

करियर और नौकरी
करियर के लिहाज से ये महीना अच्छा रहेगा. अगर आप नौकरी से जुड़े हैं तो यह महीना जातकों के लिए अनुकूल रहेगा. अपने ऑफिस के काम में ध्यान दें, प्रमोशन के प्रबल योग बन रहे हैं. सैलरी भी बढ़ सकती है. सीनियर आपके आउटपुट से खुश होंगे. इससे आपकी नौकरी में स्थिति मजबूत होगी. अति आत्मविश्वास से बचें क्योंकि इससे आपके करियर में नुकसान हो सकता है और नौकरी में भी परेशानी आ सकती है. व्यापार से जुड़े जातकों की बात करें तो यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा.

आर्थिक
तुला राशि वालों की आर्थिक स्थिति की बात करें तो यह महीना आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. आपकी वित्तीय स्थिति और कुल आय में वृद्धि होगी. अनचाहे खर्चे जातकों को परेशान करेंगे. तुला राशि वालों को इससे सावधान रहने की जरूरत है. हालांकि आर्थिक लाभ भी होंगे. मंगल आठवें भाव में विराजमान होकर आपको गुप्त धन प्रदान करेगा. आर्थिक स्थिति में भी धीरे-धीरे सुधार होगा. 16 अगस्त से सूर्य एकादश भाव में विराजमान होंगे और यह आय के स्तर में वृद्धि करेंगे और सरकारी क्षेत्र में लाभ भी देंगे.

सेहत
सेहत की बात करें तो यह महीना अच्छा रहेगा. आपको अहसास होगा कि स्वास्थ्य व्यक्ति के लिए सबसे बड़ा धन है. खुद को फिट रखने की कोशिश करेंगे. नई दिनचर्या सोच-समझकर अपनाएं ताकि इससे किसी प्रकार का मानसिक तनाव न हो. काम की अधिकता विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है. समय पर खाना न खाने और इस तरह समग्र खान-पान की आदतों में सुधार न करने से परेशानियां हो सकती हैं. अगर आप स्वयं पर ध्यान नहीं देंगे और लापरवाही बढ़ेगी तो समय जातकों को बीमार बना सकता है. अगर आपको लगे कि आपकी सेहत बिगड़ रही है तो तुरंत डॉक्टर के पास पहुंचें.

सम्बंधित ख़बरें

प्रेम और पारिवारिक जीवन
प्रेम संबंधों की बात करें तो माह की शुरुआत अच्छी रहेगी. आपके रिश्ते में प्यार और रूमानियत बढ़ेगी और एक दूसरे के करीब आएंगे. रिश्तों में प्यार बढ़ने से आपके चेहरे की चमक बढ़ जाएगी. एक-दूसरे के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं. जातकों को अपने रिश्ते में ईमानदार और अनुशासित रहने की जरूरत है, नहीं तो तनाव या झगड़ा हो सकता है. पारिवारिक जीवन के लिए यह महीना काफी अनुकूल रहेगा. पारिवारिक जीवन में परेशानियां कम होंगी और आपसी तालमेल भी बेहतर होगा.

उपाय
शुक्रवार के दिन श्री यंत्र की स्थापना करें और उसकी नियमित पूजा करें.
शनिवार के दिन चींटियों को एक कटोरी आटा खाने के लिए दें.
गुरुवार के दिन गाय को गुड़ खिलाएं.
मंगलवार के दिन छोटे बच्चों को गुड़ और चने का प्रसाद बांटें.