scorecardresearch

Scorpio Monthly Horoscope July 2024: करियर और कार्यस्थल पर देखने को मिलेंगे उतार-चढ़ाव, वित्तीय स्थिति बन सकती है बेहतर, गुस्से पर काबू रखने की होगी जरूरत

Scorpio June Monthly Horoscope 2024: घर में बनी रहेगी सुख-शांति लेकिन उसके लिए अपने गुस्से पर आपको काबू रखने की जरूरत है. साथ ही जुलाई के अंतिम दो हफ्तों में कई क्षेत्रों में स्थिति बेहतर बनेगी. निवेश की दृष्टि ने जुलाई के शुरुआती दिन ठीक नहीं हैं.

Scorpio Weekly Horoscope Scorpio Weekly Horoscope

वृश्चिक राशि वालों के लिए जुलाई का महीना उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है. इस राशि वालों को जरूरत है कि वह इस महीनों थोड़ा सावधान होकर काम करें. साथ ही हो सकता है कि कोई आपका गलत तरीके से इस्तेमाल करें, इसलिए आपको सावधानी बरतनें की जरूरत है. सही समय पर सही कदम उठाने से आप परेशानियों से बच सकेंगे. साथ ही जुलाई के महीने में आपकी शादी का भी योग बन रहा है. आइए विस्तार से बताते हैं हर एक पहलू को.

करियर
यह महीना आपके करियर में उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है. ऐसी भी संभावना है कि कार्यस्थल पर लोग आपके विरुध खड़े हों. अपने करियर को बचाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. जुलाई महीने के अंतिम हिस्से में आपको करियर में सफलता मिलने के भी योग बन रहे हैं. जुलाई के शुरुआती दिनों में आपको करियर संबंधी बाधा का सामना करना पड़ सकता है.

कैसी रहेगी वित्तीय स्थिति
जुलाई माह में आपकी वित्तीय स्थिति काफी मजबूत रहेगी. खासतौर पर व्यापारियों को अधिक आर्थिक लाभ मिलने का योग है. नौकरीपेशा लोगों को भी वित्तीय लाभ पहुंचेगा. हालांकि महीने की शुरुआत में आपकी जेब पर खर्चे बढ़ सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि महीने की शुरुआत से ही अपने खर्चों पर थोड़ी लगाम लगा कर रखें. जुलाई माह के पहले दो हफ्ते किसी भी तरह के निवेश के लिए शायद लाभदायक साबित ना हों. इसलिए निवेश करने से पहले जांच-पड़ताल जरूर करें.

सम्बंधित ख़बरें

कितना असर पड़ेगा सेहत पर
ग्रहों की दशा के कारण आपकी सेहत पर भी मिलाजुला असर रहेगा. महीने की शुरुआत में आपको सेहत पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है. आप ऐसी कुछ बीमारियों से ग्रस्त हो सकते हैं, जिनके बारे में अभी आपको पता नहीं है. जुलाई के अंतिम दो सप्ताह में आपकी सेहत बेहतर होगी. इसके अलावा इस महीने आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है. आपका गुस्सा आपके रिश्तों को नुकसान पहुंचा सकता है.

प्रेमियों के लिए कैसा रहेगा यह महीना
अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हो तो ऐसे वादे करने से बचें, जिन्हें आप पूरा ना कर सकते हों. ऐसा होने से आपका रिश्ता भी खराब होगा. प्रेम करने वालों जोड़ों के लिए इस महीने में शादी होने का योग बैठ रहा है. हालांकि शादीशुदा जोड़ों के लिए यह महीना सुखद रहेगा. लेकिन शुरुआती कुछ दिन थोड़ी अनबन बो सकती है. इसलिए किसी भी बात पर कुछ कहने से पहले शब्दों पर ध्यान दें. ऐसा ना करने के कारण रिश्तों के बीच खटास पैदा हो सकती है.

परिवार के साथ कैसे रहेंगे रिश्ते
जुलाई के इस महीने में आपको परिवार की तरफ से साथ मिलेगा. घर में सुख-शांति बनी रहेगी. लेकिन इसके लिए आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है. परिवार में कोई बीमार भी पड़ सकता है. यहां आपके परिवार को आपकी जरूरत पड़ेगी, तो उनकी मदद के लिए तैयार रहे.

इस महीने के लिए उपाय हैं कि रोज सूर्य देवता को जल चढ़ाए. साथ ही दुर्गा चालीसा का पाठ करें. अगर किसी तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं तो रूद्राभिषेक करवाएं.