scorecardresearch

Taurus Horoscope January 2024: वृषभ राशि वालों के लिए जनवरी माह लाभदायी रहेगा, करियर में मिलेगी सफलता और व्यापार बढ़ेगा, लव लाइफ रहेगी शानदार

Vrishabh Rashifal January 2024: वृषभ राशि के जातकों के लिए जनवरी का महीना लाभदायी रहेगा. करियर में सफलता मिलेगी. व्यापार बढ़ेगा. प्रेम संबंध सफल होगा. जो लोग कुंवारे हैं उनकी शादी होने के अच्छे योग बन रहे हैं. अपने स्वास्थ्य को लेकर इस महीने सचेत रहें. 

Taurus Horoscope Taurus Horoscope
हाइलाइट्स
  • माह के मध्य में परिवार के साथ लंबी दूरी की यात्रा के योग

  • खट्टी-मीठी तकरार के साथ दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा

वृषभ राशि के जातकों के लिए साल के पहले महीने की शुरुआत राहत भरी रह सकती है. जनवरी महीने के पहले हफ्ते में आपको बीते कुछ दिन से चली आ रही परेशानियों से निजात मिल सकती है. बिजनेस के लिए जनवरी बढ़िया साबित होगा. आइए जानते हैं वृषभ राशि वालों के लिए बिजनेस, शिक्षा, यात्रा, सेहत, प्रेम और परिवार के मामले में कैसा रहेगा जनवरी का महीना?

आत्मविश्वास में होगी वृद्धि
समय पर काम पूरे होने और उसमें संतोषजनक प्रगति से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. जनवरी माह के मध्य में नौकरीपेशा लोगों के ट्रांस्फर या पदोन्नति की राह में आ रही कोई बड़ी बाधा दूर होगी. यदि आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो इस कदम को उठाने से पहले खूब चिंतन-मंथन कर लें. नौकरीपेशा लोगों के लिए माह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध थोड़ा चुनौती भरा रह सकता है. इस दौरान कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर से मनचाहा सहयोग न मिल पाने के कारण निराशा होगी.

दूसरों पर आंख मूंदकर विश्वास करने से बचें
जनवरी महीने में व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपने कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. इस दौरान दूसरों पर आंख मूंदकर विश्वास करने से बचना चाहिए. यदि आप इस माह खुद को परिस्थितयों के अनुसार ढालने में कामयाब हो जाते हैं तो आपको उम्मीद से कहीं ज्यादा लाभ होगा. 

भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की कामना हो सकती है पूरी 
कारोबार की दृष्टि से माह का दूसरा सप्ताह ज्यादा शुभता और सौभाग्य लिए रहने वाला है. इस दौरान आप अपना करियर और कारोबार दोनों को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. जनवरी माह के मध्य में किसी व्यक्ति विशेष की मदद से व्यवसाय में कोई बड़ी डील कर सकते हैं. पार्टनरशिप में व्यवसाय करने वालों को इस दौरान बड़े लाभ की प्राप्ति संभव है. भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की कामना पूरी हो सकती है.

कर्म और आय के लिहाज से जनवरी बढ़िया रहेगा
कर्म के लिहाज से आपके लिए समय बहुत बेहतर रहेगा. नए मौके मिल सकते हैं. गुरु पहले राहु के साथ थे. 31 दिसंबर को गुरु मार्गी हो गए हैं. कर्म के भाग्य के लिहाज से समय बढ़िया रहेगा. कर्म और आय के लिहाज से समय बहुत बढ़िया है. गुरु आय स्थान के स्वामी होकर विदेश वाले भाव में बैठे हैं. जिनका काम एक्सपोर्ट्स-इंपोर्ट्स से जुड़ा हुआ है उन लोगों को फायदा हो सकता है. 

वैवाहिक जीवन में बनी रहेगी मधुरता 
रिश्ते-नाते की दृष्टि से जनवरी का महीना आपके लिए काफी फलदायक रह सकता है. स्वजनों के साथ गलतफहमियां दूर होंगी और एक बार फिर से आपके रिश्ते पटरी पर आ जाएंगे, लेकिन उसे मजबूती प्रदान करने के लिए आपको अपनी तरफ से प्रयास करने होंगे. वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी और जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे.
 
06 जनवरी तक सप्तम भाव में व 18 जनवरी से अष्टम भाव में बुध-शुक्र का लक्ष्मीनारयण योग रहेगा, जिससे सिंगल्स को नया पार्टनर मिलेगा और लाइफ में नए अनुभव होंगे. मंगल की सातवीं दृष्टि द्वितीय भाव पर होने से कुटुंब में लंबे समय से चल रही रिश्तों की खींचतान अब खत्म होने के आसार हैं. 18 जनवरी से गुरु-शुक्र का नवम-पंचम राजयोग रहने से लव बर्ड्स अपनी लव लाइफ में सुकून और मदहोशी में रहेंगे.

सेहत के लिहाज से कैसा रहेगा जनवरी का महीना 
हेल्थ वाले भाव के ऊपर गुरु की दृष्टि आ रही है. इसको कोई पाप ग्रह नहीं देख पा रहा. हेल्थ के लिहाज से कोई बहुत ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी. मंगल अष्टम भाव में हैं तो ड्राइविंग थोड़ी संभल कर करें.

स्कॉलरशिप मिलने के बन रहे योग
6 जनवरी तक बुध का पंचम भाव से 3-11 का संबंध रहेगा. जिससे स्टूडेंट्स कोचिंग क्लास में अपने पूरे एफर्ट्स के साथ पढ़ते देखे जाएंगे. मंगल-गुरु का परिवर्तन योग रहेगा जिससे हायर एजुकेशन में लर्नर्स बेस्ट परफॉर्मेंस दे पाएंगे जिससे सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ेगा. 18 जनवरी से गुरु-शुक्र का नवम-पंचम राजयोग रहेगा जिससे मौका मिले तो आप इस महीने में अप्लाई जरूर करें. आपको स्कॉलरशिप या दूसरे बेनिफिट्स मिलने के योग बन रहे हैं. मंगल-गुरु का परिवर्तन योग रहेगा जिससे अत्यधिक बढ़े हुए वर्कलोड को आप अपने टाइम मैनेजमेंट से कंट्रोल में रख सकेंगे.

उपाय: शिवलिंग पर जल और बेलपत्र चढ़ाकर शिव चालीसा का पाठ करें. इससे हर परेशानी दूर हो जाएगी. जीवन में खुशियां भर जाएगी.