scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 1-7 Jan 2024: वृषभ राशि वालों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी, धन की नहीं होगी कमी, समाज में बढ़ेगा मान-सम्मान 

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. इससे धन की कमी नहीं होगी. आपके रिश्ते में भरपूर जोश, रोमांस और उत्साह देखने को मिलेगा.

Taurus Rashifal Taurus Rashifal
हाइलाइट्स
  • लव पार्टनर के साथ उपजी गलतफहमियां होंगी दूर 

  • आर्थिक स्थिति होगी मजबूत 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (1-7 जनवरी 2024) फलदायी रहेगा. मेहनत के दम पर करियर में आप अच्छे परिणाम हासिल करेंगे. लव पार्टनर के साथ उपजी गलतफहमियां दूर होंगी. 

वाद-विवाद से बचें
इस सप्ताह किसी से वाद-विवाद होना, आपके अच्छे स्वभाव को खराब कर सकता है. इसलिए अपना मूड बदलने के लिए, किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें और समाज के कई बड़े लोगों से मुलाकात करते हुए, उनके अनुभव से सीख लें. इससे आपको जीवन में कई सही निर्णय लेने में मदद मिलेगी. 

जल्दबाजी में खरीदारी न करें
आपको इस बात को समझना होगा कि कुछ भी खरीदने से पहले उन चीजों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं. चंद्र राशि से बृहस्पति देव आपके 12वें भाव में स्थित होने के कारण संभव है कि जल्दबाजी में आकर आप किसी ऐसी वस्तु पर अपना धन खर्च कर दें, जो आपके पास पहले से ही उपस्थित हो. इसलिए जल्दबाजी में खरीदारी न करें.

पार्टनरशिप में व्यवसाय के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ 
पार्टनरशिप में व्यवसाय के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है. सप्ताह के उत्तरार्ध में आजीविका के क्षेत्र में बड़े बदलाव की संभावना है. इस दौरान आपके पराक्रम और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप अपने विरोधियों पर काबू पाते हुए काम को तेजी से निबटाते हुए नजर आएंगे. वृष राशि के जातकों की आय से जुड़ी काफी हद तक समस्याएं इस सप्ताह दूर हो सकती हैं. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति तथा भूमि-भवन के क्रय-विक्रय से लाभ के योग बनेंगे.

समस्या से मिलेगी निजात 
आपकी राशि में ग्रहों-सितारों की अनुकूल स्थिति के कारण, इस सप्ताह आपके परिवार में शांति बनी रहेगी. ऐसे में यदि धन को लेकर कुछ समस्याएं थी तो, वो भी पूरी तरह दूर हो सकती हैं. इस समय आप अपने बड़े भाई-बहनों की मदद पाने में सफल रहेंगे, जिससे आपको अपनी किसी समस्या से निजात मिल सकेगी. 

एक से अधिक कार्यों की ले सकते हैं जिम्मेदारी 
आप इस सप्ताह अपने ऊपर एक से अधिक कार्यों की जिम्मेदारी ले सकते हैं, जिसके कारण आपके ऊपर काम का बोझ बढ़ सकता है. इससे आपके मानसिक तनाव में वृद्धि होगी. साथ ही आप एक भी कार्यों को समय पर पूरा करने में भी खुद को असफल महसूस करेंगे. 

पढ़ाई पर दें ध्यान 
वृष राशि के जातक यदि इस सप्ताह अपनी ऊर्जा और समय का प्रबंधन करके चलते हैं तो उन्हें मनचाही सफलता मिल सकती है. इस सप्ताह वो छात्र जो कुछ न कुछ नया सीखते रहेंगे, इनकी तो बौद्धिक क्षमता बेहतर हो सकेगी, बाकी उसके अलावा अन्य छात्रों को अपनी क्षमता में गिरावट के साथ-साथ कई हानिकारक परिणाम भुगतने की नौबत तक आ सकती है. छात्र इस सप्ताह पढ़ाई पर ध्यान दें.

लव लाइफ एक बार फिर से पटरी पर आ जाएगी
वृषभ राशि वाले सप्ताह की शुरुआत में अपने जीवनसाथी के साथ किसी शांत एकांत स्‍थान पर समय व्यतीत करना पसंद करेंगे. हो सकता है किसी धार्मिक कार्यक्रम में आप अपने जीवनासाथी के साथ शामिल हों. यदि आपके प्रेम संबंध में कुछ खटास-मिठास आ गई थी तो इस सप्ताह किसी मित्र के जरिए लव पार्टनर के साथ उपजी गलतफहमियां दूर हो जाएंगी और आपकी लव लाइफ एक बार फिर से पटरी पर आ जाएगी.

उपाय: शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी के लिए यज्ञ-हवन करें. इससे सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी.