scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 12-18 August 2024: वृषभ राशि वालों की इस सप्ताह आर्थिक स्थिति रहेगी अच्छी, सेहत को लेकर नहीं बरतें लापरवाही

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों की इस सप्ताह आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. कार्य क्षेत्र में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. नौकरी में अपने सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाए रखें. सप्ताह के आरंभ में प्रेम संबंधों में परस्पर तालमेल बढ़ेगा. प्रेम विवाह की योजना सफल हो सकती है. 

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • किसी को भी नहीं दें पैसा उधार 

  • दांपत्य जीवन बना रहेगा सुखमय 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (12-18 अगस्त 2024) मिलाजुला रहेगा. मां लक्ष्मी की कृपा से धन की कमी नहीं होगी. इस सप्ताह किसी को भी पैसा उधार पर न ही दें और न ही किसी से उधारी लें. इस सप्ताह वृषभ राशि वालों का सामाजिक कार्यों के प्रति रुझान पड़ेगा. आप इस सप्ताह लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. विदेश यात्रा के होने के संकेत मिल रहे हैं. 

करते रहें योग-व्यायाम 
वृषभ राशि वाले इस सप्ताह अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. खेलकूद में हिस्सा लेने की आपको इस सप्ताह सबसे अधिक जरूरत है क्योंकि आप भी इस बात को समझते हैं कि बेहतर स्वास्थ्य जीवन ही, एक अच्छे और सफल जीवन का रहस्य है. इसलिए इस बात को याद करते रहें और खुद को सेहतमंद रखने का प्रयास करें. रोज योग और व्यायाम करें.  सप्ताह आरंभ में स्वास्थ्य संबंधी छोटी-छोटी समस्या उभर सकती हैं. बीमारियों को अनदेखा न करें. संयमित जीवन शैली का पालन करें. 

व्यापार में होगी अच्छी आमदनी 
आपके आर्थिक भविष्यफल की माने तो आपकी राशि के जातकों को एक खास सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह किसी को भी पैसा उधार पर न ही दें और न ही किसी से उधारी लें क्योंकि बृहस्पति देव आपके आठवें भाव के स्वामी के रूप में आपकी चंद्र राशि के पहले/लग्न भाव में बैठे होंगे.

सम्बंधित ख़बरें

ये समय आपको धन लाभ होने की प्रबल संभावना दर्शा रहा है. इसके कारण आप अपने जानने वालों को उधारी पर धन देने का मन बना सकते हैं. सप्ताह के आरंभ में आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. व्यापार में अच्छी आमदनी होने के योग हैं. 

परिवार संग यात्रा पर जाने के बनेंगे योग
इस सप्ताह प्रेम विवाह की योजना सफल होने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. परिवार संग यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है.

इससे परिवार में खुशियों का संचार होगा. इस सप्ताह पारिवारिक मुद्दों को लेकर आपका स्वार्थी निर्णय, परिवार के सदस्यों को आपके विरुद्ध कर सकता है. इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि परिवार से जुड़ा कोई भी फैसला लेते समय घर के सदस्यों से बातचीत जरूर करें और उनके विचारों को भी जरूरी महत्व दें. 

गलत कार्यों को करने से बचें
शनि देव आपकी राशि के दसवें भाव में उपस्थित होंगे और ऐसे में करियर में रफ्तार पकड़ने के लिए इस सप्ताह आप किसी प्रकार की गैर-कानूनी गतिविधि अपनाने से भी पीछे नहीं हटेंगे. ऐसा करना आपको कुछ समय के लिए तो संतुष्टि देगा, लेकिन भविष्य में आप खुद को किसी बड़ी मुसीबत में फंसा बैठेंगे. इसलिए किसी भी गलत कार्यों को करने से बचें.

इस सप्ताह छात्रों को स्वस्थ रहने के लिए संतुलित आहार लेने की जरूरत है क्योंकि खराब स्वास्थ्य की वजह से संभव है कि शिक्षा अर्जित करने की आपकी गति बाधित हो. ऐसे में आपको इस कारण बहुत सी परेशानियों का सामना भी करना होगा इसलिए शुरुआत से भी अपनी सेहत को लेकर जरा भी लापरवाही न बरतें.

उपाय: प्रतिदिन ॐ भार्गवाय नमः का 24 बार जाप करें. इससे कोई भी परेशानी आपके पास नहीं आएगी.