scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 14 to 20 October 2024: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह व्यापार में उन्नति और नौकरी में मिल सकती है पदोन्नति, प्रेम संबंधों में आएंगी मधुरता

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातक इस सप्ताह किसी को धन उधार देने से बचें. व्यापार में उन्नति और नौकरी में पदोन्नति होने की संभावना बन रही है. इस सप्ताह आप अपनी मेहनत के बल पर हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने में सफल रहेंगे. 

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • शारीरिक स्वास्थ्य की अपेक्षा मानसिक स्वास्थ्य पर दें अधिक ध्यान

  • आर्थिक मामलों में जल्दबाजी में नहीं करें पूंजी निवेश

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (14-20 अक्टूबर 2024) मिलाजुला रहेगा. सप्ताह के शुरू में आर्थिक पूंजी निवेश के क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी. पूर्व लंबित कुछ आर्थिक योजना में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी. इस सप्ताह करियर में किसी महत्वपूर्ण काम में कामयाबी मिलेगी. संतान सुख में वृद्धि होगी.

सेहत का रखें विशेष ध्यान
आपकी चंद्र राशि से बृहस्पति के बारहवें भाव में उपस्थित होने की वजह से इस सप्ताह रेहड़ी-पटरी पर मिलने वाला खुला हुआ सामान न खाएं, नहीं तो आपकी सेहत अचानक से डांवाडोल हो सकती है. ऐसे में केवल और केवल घर का ही स्वच्छ और अच्छा खाना लें और संभव हो तो दिन में करीब 30 मिनट तक रोज योगाभयास करें. शारीरिक स्वास्थ्य की अपेक्षा मानसिक स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दें. सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य संबंधी समस्या कुछ तकलीफ दे सकती है. हृदय संबंधी रोग यकायक हो सकता है. अतः इस दिशा में थोड़ा सावधान रहें.

धन मांग सकते हैं उधार
संभव है कि आपके छोटे भाई-बहन इस सप्ताह आप से उधार धन मांग सकते हैं. आप उनकी आर्थिक मदद करते हुए उन्हें पैसे उधार तो दे देंगे लेकिन इससे आप खुद को आर्थिक तंगी में फंसा सकते हैं. इसके चलते आपको आने वाले समय में कई परेशानियों से दो-चार होना पड़ेगा. इस सप्ताह आप पैसों के मामले में सतर्क रहें.

सम्बंधित ख़बरें

बॉस का अच्छा रहेगा मिजाज
किसी करीबी रिश्तेदार के साथ हुई कोई अनहोनी घटना इस पूरे ही सप्ताह पारिवारिक वातावरण में अशांति का माहौल उत्पन्न कर सकती है. इससे आपके भी मानसिक तनाव में वृद्धि के साथ-साथ आपको कुछ बेचैनी भी महसूस होने के योग बनेंगे. आपकी चंद्र राशि से शनि दसवें भाव में विराजमान हैं, जिससे अपने बॉस के खराब मिजाज के कारण उनसे जिस बात को लेकर आप अभी तक उनसे बात करने में असहज महसूस कर रहे थे, वो अवसर आपको इस सप्ताह मिल सकेगा. क्योंकि इस दौरान उनका बढ़िया मिज़ाज, पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा. जिसके कारण अब आप भी उनके समक्ष अपनी बात को लेकर खुलकर संवाद करते दिखाई देंगे. 

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति
वृषभ राशि वालों की आर्थिक पूंजी निवेश के क्षेत्र में सप्ताह के शुरू में रुचि बढ़ेगी. पहले की लंबित आर्थिक योजनाओं में सफलता मिलने की संभावना है. सप्ताह के मध्य में पुराने आय स्रोतों पर अधिक ध्यान देना पड़ेगा. परिश्रम के अनुपात में धन की आमदनी कम होगी. आर्थिक मामलों में जल्दबाजी में पूंजी निवेश न करें. सप्ताह के अंत में संपत्ति संबंधी विवादों को यथाशीघ्र निपटने का प्रयास करें. पिता से आर्थिक मदद मिल सकती है. व्यापार में किए गए कुछ परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे.

जीवनसाथी का मिलेगा सहयोग
इस सप्ताह प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी. आपस में प्रेम समर्पण बनेगा. किसी परिजन का दूर देश से घर आगमन होगा. इससे परिवार में खुशियों का संचार होगा. जीवनसाथी से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. हर परेशानी में आपके दोस्त आपके साथ खड़े रहेंगे. संतान सुख में वृद्धि होगी.

गंभीरता से करें पढ़ाई 
इस सप्ताह आपको पढ़ाई के प्रति ढुलमुल रवैया अपनाने से बचना होगा. अन्यथा आपको ही आने वाली परीक्षा में गंभीर नकारात्मक परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. आप जितना संभव हो अपने पाठ और अध्ययन के प्रति गंभीर रहने का प्रयास करें.

उपाय: शुक्रवार के दिन वृ‍द्ध महिला को जौ का दान करें. इससे आपकी हर परेशानी दूर हो जाएगी.