scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 15 July 2024 to 21 July 2024: वृषभ राशि वालों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी, धन की नहीं होगी कमी

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. इससे धन की कमी नहीं होगी. कारोबार का विस्तार होगा. परिवार के लोगों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. शिक्षा के क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी.

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • मनचाही पदोन्नति के बन रहे योग

  • शार्टकट तरीके को अपनाने से बचें

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (15-21 जुलाई 2024) फलदायी रहेगा. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. इस सप्ताह वृषभ राशि वाले व्यापार संबंधी, जो भी यात्राएं करेंगे, वे सभी सुखद और मनचाहा लाभ दिलाएंगी. इस सप्ताह आपके कारोबार का भी विस्तार होगा. 

एकाग्रता बरकरार रखने में हो सकती है दिक्कत
वृषभ राशि वालों के लिए केतु महाराज आपकी चंद्र राशि के पांचवें भाव में विराजमान होंगे और इसके परिणामस्वरूप इस सप्ताह आपको अपने काम पर एकाग्रता बरकरार रखने में दिक्कत महसूस हो सकती है क्योंकि इस दौरान आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी. इसके कारण आपको दवाई भी खानी पड़ सकती है. इस कारण आपका स्वाद और स्वभाव सामान्य से कुछ खराब होने की आशंका रहेगी. इस सप्ताह सेहत का विशेष ख्याल रखना होगा.

धन कमाने के बन रहे अच्छे योग
वृषभ राशि के जातकों के लिए आर्थिक पक्ष के लिहाज से यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा. सप्ताह के शुरुआती भाग में अच्छे धन लाभ प्राप्त होने के संकेत हैं. यह समय आपको बेहतर दिशा और अवसर प्रदान करने वाला साबित होगा क्योंकि राहु आपके 11वें भाव में स्थित होंगे. ऐसे में इस सप्ताह आपको पैसे बचाने या संचय करने में अपने परिवारवालों का साथ मिलेगा. वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह शार्टकट तरीके से लाभ कमाने की भूल नहीं करनी चाहिए. आर्थिक नुकसान से बचने के लिए सट्टा-लाटरी से दूरी बनाए रखें और जोखिम भरी योजना में निवेश न करें. व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह के उत्तरार्ध के मुकाबले पूर्वार्ध ज्यादा शुभ रहने वाला है.

सम्बंधित ख़बरें

घर-परिवार में मिलेगा मान-सम्मान
वृषभ राशि वालों पर इस सप्ताह उनके माता-पिता किसी कार्य के कारण गर्व की अनुभूति करेंगे. इससे पारिवारिक वातावरण में भी शांति आएगी और आपको घर पर वो सम्मान मिल सकेगा, जिसकी आप लंबे समय से चाहत में थे. इस सप्ताह करियर में आपको हर स्थिति में भाग्य का साथ मिल सकेगा, जो इस बात को दर्शाता है कि इस समय आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से उचित प्रशंसा और सहयोग भी प्राप्त होगा. वहीं आप में से कुछ लोग इस दौरान अपनी मनचाही पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं. 

प्रेम संबंध यथावत बना रहेगा
सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से घर-परिवार के साथ पिकनिक-पर्यटन का प्रोग्राम बन सकता है. यात्रा सुखद और नए संबंधों का विस्तार करने वाली साबित होगा. खट्टी-मीठी तकरार के साथ प्रेम संबंध यथावत बना रहेगा. दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना कर चलें और ससुराल पक्ष से संबंध न खराब करें. 

विद्यार्थियों को मिलेगी सफलता
वृषभ राशि के ग्रह-सितारे इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि कई छात्रों के लिए ये सप्ताह तनहा गुजरने वाला है. ऐसे में आप अपने पालतू पशु के साथ समय बिताकर या परिवार के किसी सदस्य से बात करते हुए इस समस्या से निजात पा सकते हैं. छात्र वर्ग को इस हफ्ते अपने कार्यों में अच्छी सफलता मिलने के योग रहेंगे. 

उपाय: शुक्रवार के दिन किसी बुजुर्ग महिला को दही-चावल का दान करें.