scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 16-22 September 2024: वृषभ राशि वाले इस सप्ताह धन के लेनदेन में बरतें विशेष सावधानी, आर्थिक स्थिति रहेगी अच्छी, सेहत को लेकर बनी रहेगी चिंता 

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति इस सप्ताह अच्छी रहेगी. सप्ताह के शुरू में आपको कई कामों में सफलता मिलेगी. इससे आपको खुशी मिलेगी. कार्यक्षेत्र में नए विचारों से आपको लाभ मिलेगा और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. 

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • कार्यक्षेत्र में कुछ बाधाओं के बावजूद परिस्थितियां रहेंगी अनुकूल 

  • दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (16-22 सितंबर 2024) मिलाजुला रहेगा. आमदनी और खर्च दोनों बढ़ेंगे. इसके बावजूद आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. सप्ताह के मध्य में आपको उच्च पदस्थ मित्रों से फायदा होगा. सुख-साधनों में भी इस समय वृद्धि होगी.

सेहत का रखें ध्यान
चंद्र राशि से केतु के पांचवें भाव में विराजमान होने पर इस सप्ताह आपको अपने काम पर एकाग्रता बरकरार रखने में दिक्कत महसूस हो सकती है क्योंकि इस दौरान आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी. इसके कारण आपको दवाई भी खानी पड़ सकती है. इस कारण आपका स्वाद और स्वभाव सामान्य से कुछ खराब होने की आशंका रहेगी. इस सप्ताह अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. रोज योगा या कोई व्यायाम जरूर करें. अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें.

आय के नए स्रोतों को तलाशने की करें कोशिश 
चंद्र राशि से राहु के ग्‍यारहवें भाव में उपस्थित होने की वजह से आर्थिक लिहाज से वृषभ राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह काफी शुभ साबित होने वाले हैं. ऐसे में इस दौरान अपने प्रयासों में थोड़ी भी कमी नहीं आने दें, क्योंकि इस समय आपके धन में वृद्धि करने के लिए अनुकूल ग्रहों की स्थिति आपके लिए बेहतरीन अवसर प्रदान कर सकते हैं. इस सप्ताह धन के लेनदेन में विशेष सावधानी बरतें. पुरानी संपत्ति को बेचकर नई संपत्ति खरीदने की योजना बनेगी. इस सप्ताह आपको किसी विपरीत लिंग साथी से अपेक्षित धन मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. सप्ताह के अंत में आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. नवीन आय स्रोतों को तलाशने की कोशिश करें. 

सम्बंधित ख़बरें

दूसरों की ओर से मदद का हाथ बढ़ाएं
इस सप्ताह आपको यथार्थवादी रवैया अपनाने की जरूरत होगी. इसके लिए यदि आप किसी मुसीबत में फंसे हुए हैं तो दूसरों की ओर से मदद का हाथ बढ़ाएं जाने पर आपको उनसे किसी चमत्कार कि उम्मीद करने से बचना होगा. क्योंकि आपको ये समझना होगा कि दूसरे आपके साथ खड़े हैं न कि आप उनकी वजह से मुसीबत में फंसे हैं. 

विरोधी लोगों से रहें सावधान 
इस सप्ताह आप अपने अधीन कार्य कर रहे कर्मियों से नाखुश रह सकते हैं क्योंकि वे उम्मीद के मुताबिक काम नहीं करेंगे. हालांकि इस कारण आप उन पर चिल्लाते या गुस्सा करते भी देखें जाएंगे. परंतु आपको ऐसा न करके उनके साथ सही रणनीति के अनुसार कार्य करने की जरूरत होगी. कार्यक्षेत्र में विभिन्न बाधाओं के बावजूद परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी. विरोधी लोगों से सावधान रहें. किसी धार्मिक पर्यटक स्थल की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. अपनी महत्वाकांक्षा पर नियंत्रण बनाए रखें.  

परीक्षा में मिलेगी सफलता 
छात्र-छात्राओं के लिए ये सप्ताह सबसे ज्यादा उत्तम रहने वाला है क्योंकि इस समय आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा और साथ ही कई ग्रहों की कृपा से आप हर परीक्षा में सफलता हासिल करेंगे. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के मध्य सुख सहयोग बना रहेगा. किसी प्रियजन का दूर देश से घर आगमन हो सकता है. इससे परिवार में खुशियों का संचार होगा.

उपाय: रोज विष्‍णु सहस्‍त्रनाम का पाठ करें. इससे आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी.