scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 2-8 October 2023: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह अचानक धन की होगी प्राप्ति, अतिरिक्त आय के बनेंगे स्रोत 

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है. इस सप्ताह आपको किसी कार्य विशेष में बड़ी सफलता मिलने के योग बनेंगे. पूरे सप्ताह आपको अपने इष्टमित्रों, सीनियर और परिजनों का सहयोग मिलेगा.

वृषभ राशि वृषभ राशि
हाइलाइट्स
  • इस सप्ताह वृषभ राशि वालों की प्रसिद्धि रहेगी चरम पर 

  • सप्ताह के उत्तरार्ध में कारोबार में खासा लाभ मिलने के योग

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (2-8  अक्टूबर 2023) मिलाजुला रहेगा. मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. इससे धन की कमी नहीं होगी. कार्यस्थल पर कुछ सकारात्मक घटित हो सकता है. 

मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी 
इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों की अतिरिक्त आय के स्रोत बनेंगे. अचानक से धन प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं. किसी योजना या व्यक्ति विशेष के पास फंसा धन अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा. इस दौरान न सिर्फ आपको वित्तीय लाभ होगा बल्कि आपकी प्रसिद्धि भी चरम सीमा पर रहेगी. आपको किसी कार्य विशेष के लिए सम्मानित किया जा सकता है. आपके पद में बढ़ोतरी या बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है.

कारोबार में खासा लाभ मिलने के बनेंगे योग 
इस दौरान आपके भीतर गजब का उत्साह, ऊर्जा और आत्मविश्वास रहेगा, जिसकी बदौलत आप बिना किसी हिचकिचाहट के जोखिम या खतरे भरे काम को बड़ी आसानी से कर जाएंगे. सप्ताह के उत्तरार्ध में कारोबार में खासा लाभ मिलने के योग बनेंगे. इस दौरान भूमि-भवन या पैतृक संपत्ति कार्य पर आपका पूरा फोकस रहेगा. यदि आपका अपने रिश्तेदारों से किसी जमीन या प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई विवाद चल रहा था तो इस सप्ताह वो जमीन आपको मिलने से परिवारिक माहौल में खुशी की लहर दौड़ती दिखाई देगी.

योग और ध्यान का लें सहारा
इस सप्ताह चंद्र राशि के संबंध में अशुभ राहु के12वें घर में स्थित होने के कारण, आपके मन में नकारात्मक विचार हावी रहेंगे. इसके कारण यदि आपके साथ कुछ अच्छा भी होगा तो भी आप उसे नकारात्मक दृष्टि से ही देखते दिखाई देंगे. इसके परिणामस्वरूप, आप खुद को कई अच्छे और लाभ वाले अवसरों से वंचित कर सकते हैं. इसलिए अपने इस स्वभाव में सुधार करें. इसके लिए आप योग और ध्यान का सहारा भी लें सकते हैं. 

खुद को सर्वोपरि न समझें
आपको इस पूरे ही सप्ताह हर बात को धैर्य के साथ सही से सुनने और समझने की जरूरत होगी, क्योंकि आशंका है कि आप खुद को सर्वोपरि समझते हुए अहंकार में आ जाएं. जिससे आप दूसरों की बातों और सलाह को ज्यादा महत्व नहीं देंगे. इसका सीधा असर आपके करियर में बाधा उत्पन्न करने का मुख्य कारण बनेगा. 

इस सप्ताह चंद्र राशि से पंचम भाव में बुध के स्थित होने से छात्रों के व्यवहार में कई परिवर्तन आने की आशंका रहेगी, जिसके कारण इस राशि के छात्रों की अपने गुरुजनों के साथ, बहस हो सकती है. हालांकि उन्हें इस तरह के किसी भी झगड़े से बचने की जरूरत होगी, अन्यथा दूसरे शिक्षकों और आपके अन्य सहपाठियों के बीच आपकी छवि को नुकसान पहुंच सकता है. इसके कारण आप भविष्य में उनकी मदद और सहयोग से भी खुद को वंचित कर देंगे.

दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा
प्रेम संबंध के लिए यह सप्ताह पूरी तरह से अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. किसी बड़े बुजुर्ग की मदद से जीवन में सुकून आएगा एवं आपसी प्रेम में वृद्धि होगी. चंद्र राशि से बृहस्पति 12वें भाव में स्थित होने के कारण आप सपरिवार किसी धार्मिक स्थल पर जाकर, पूजा-पाठ करने का प्लान भी कर सकते हैं. 

उपाय: प्रतिदिन ललिता सहस्रनाम का जाप करें. इससे आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें.)