scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 2-8 September 2024: वृषभ राशि वालों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी, बिजनेस में मनचाही सफलता होगी प्राप्त

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. इससे धन की कमी नहीं होगी. यदि आप बिजनेस करते हैं तो मनचाही सफलता प्राप्त होगी. इस सप्ताह प्रेम संबंध में कुछ अड़चनें आ सकती हैं.

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • इस सप्ताह धन को सोच-समझकर करें सही जगह पर निवेश 

  • छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलेगी सफलता 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (2-8 सितंबर 2024) मिलाजुला रहेगा. इस सप्ताह आप किसी भी क्षेत्र में सोच-समझकर ही आगे कदम बढ़ाएं. आप उन लोगों से खूब सावधान रहें जो आपको समझाने की बजाय उलझाने की कोशिश करते हैं.

दिनचर्या रखें सही 
चंद्र राशि से बृहस्पति पहले भाव में स्थित होने के कारण तनाव का सीधा असर तबीयत को खराब कर सकता है. ऐसा ही कुछ आप इस सप्ताह भी महसूस करेंगे क्योंकि निजी जीवन में चल रही अशांति आपके तनाव में वृद्धि का मुख्य कारण बनेगी. इससे सेहत खराब हो सकती है. इस सप्ताह अपना खानपान और दिनचर्या सही रखें.

आंख मूंदकर विश्वास करने से बचें 
इस सप्ताह चंद्र राशि से राहु के ग्यारहवें भाव में होने के कारण वैवाहिक जातकों को अपने ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ हो सकेगा. इससे आपके जीवन में आ रही कई प्रकार की आर्थिक तंगी से आपको निजात मिल सकेगी. ऐसे में इस धन को सही जगह पर निवेश करते हुए आपको सोचने का समय लेने की सलाह दी जाती है. अन्यथा आप खुद को हानि पहुंचा सकते हैं. इस सप्ताह आपको बिजनेस में मनचाही सफलता प्राप्त होगी. ध्यान रखें यदि आप पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं तो दूसरों पर आंख मूंदकर विश्वास करने से बचें अन्यथा आपको बड़ी आर्थिक हानि होने की आशंका है. नौकरीपेशा व्यक्ति को इस सप्ताह अपने कार्यक्षेत्र में लोगों से उलझने की बजाय अपने कामकाज पर पूरा फोकस करने की आवश्यकता बनी रहेगी. 

सम्बंधित ख़बरें

अपनी ऊर्जा बनाए रखें
इस सप्ताह आपके पास कोई अपनी परेशानियों को लेकर आए तो उसे नजरअंदाज करें. इसके लिए यदि संभव हो तो घर पर होते हुए अपने फोन को बंद ही रखें. इस सप्ताह घर-परिवार में चल रहा कोई मसला आपके करियर को बाधित कर सकता है. क्योंकि उससे आपकी ऊर्जा में कमी देखी जाएगी. इसपर आपको समय रहते नियंत्रण रखते हुए, उसमें सुधार करने की सलाह दी जाती है. इस सप्ताह आपका अपने पिता के साथ किसी बात को लेकर मतभेद रह सकता है. परिवार के अन्य सदस्यों से मनचाहा सहयोग और समर्थन न मिलने के कारण मन थोड़ा खिन्न रहेगा. प्रेम संबंध में भी कुछ अड़चनें आ सकती हैं.

विद्यार्थियों को मिलेगी सफलता
इस सप्ताह आपका हंसमुख चरित्र और बौद्धिक कौशल आपको शिक्षा में सफलता तो दिलाएगा लेकिन इस कारण आप कई विद्यार्थियों को अपने विरुद्ध कर सकते हैं, क्योंकि सभव है कि आपकी बढ़ती सफलता देख वो आपसे ईर्ष्या रखेंगे. इससे आपको आगे चलकर परेशानी होगी. इस सप्ताह छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. साहित्य-संगीत में दिलचस्पी का फायदा होगा

उपाय: प्रतिदिन 21 बार ओम शिवाय नमः का जप करें. इससे आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी.