scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 20-26 May 2024: वृषभ राशि वाले विद्यार्थियों को इस सप्ताह मिलेगी सफलता, नौकरी करने वालों से बॉस हो सकते हैं नाराज, यहां पढ़ें पूरी साप्ताहिक राशिफल

Taurus Saptahik Rashifal: इस सप्ताह वृषभ राशि के जातकों के कार्य कुछ कठिनाइयों के बाद सिद्ध होंगे. आर्थिक मामलों में आपकी रुचि बढ़ेगी. आपके सगे संबंधी और मित्रों से आपकी नजदीकी बढ़ेगी. शिक्षा के क्षेत्र में आप बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. आइए जानते हैं आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह. 

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह उपहार-पुरस्कार की होगी प्राप्ति 

  • लव लाइफ में आपसी रिश्ते बनेंगे और मधुर 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (20-20 मई 2024) मिलाजुला रहेगा. इस सप्ताह आपको करियर में कुछ जटिल समस्याएं दिखाई देंगी. आपका फोकस फाइनेंस में ज्यादा रहेगा. करियर के लिए आपके दिमाग में नए नए आइडिया आएंगें. नए प्रोजेक्ट, बिजनेस प्लान की शुरुआत होगी.

सेहत का रखें ख्याल
आपकी चंद्र राशि से राहु 11वें भाव में मौजूद हैं. वृषभ राशि की महिलाओं के लिए इस सप्ताह एरोबिक्स करना, उनके स्वास्थ्य में अनुकूल बदलाव लाने में मदद करेगा. आपको अपने साथ-साथ इस सप्ताह अपने घर के लोगों के स्वास्थ्य का भी जरूरी ध्यान रखते हुए बाहर का खाना खाने से बचना होगा. आप घर पर ही विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट भोजन बनाकर जायके का आनंद उठा सकते हैं.

 मन में आएंगे रचनात्मक विचार
आपकी चंद्र राशि से बृहस्‍पति के पांचवें भाव में होने के कारण इस सप्ताह आपके मन में रचनात्मक विचारों की कोई कमी नहीं होगी, लेकिन आपके लिए जरूरी होगा कि आप अपने इन विचारों को सही दिशा में इस्तेमाल करते हुए इनसे अच्छा आर्थिक लाभ उठा सकें. क्योंकि योग बन रहे हैं कि इसी कारण कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलाएगा. इसलिए फालतू की बातों में समय की बर्बादी न करते हुए सही दिशा में ही अपने प्रयास जारी रखें. 

सम्बंधित ख़बरें

इस सप्ताह आपके दोस्त मन खुश कर देंगे
इस सप्ताह आपके दोस्त कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका मन खुशनुमा कर देंगे. ये योजना कही बाहर जाने की हो सकती है, जहां आपको अपने दोस्तों के साथ पुनः मौज-मस्ती करने का अवसर मिल सकेगा. वृषभ राशि जातकों के लव लाइफ में आपसी रिश्ते मधुर बनेंगे.अपने पार्टनर के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का प्रोग्राम बनेगा.अविवाहित हैं तो विवाह होने का योग है. फैमिली लाइफ में चल रही सारी टेंशन का समाधान मिलेगा. स्वजन कुटुम्बियों का आवागमन होगा. सपरिवार किसी पार्टी या धार्मिक समारोह में भाग लेंगे. सुखद यात्रा,भ्रमण-मनोरंजन का अवसर मिलेगा.परिवार में शुभ कार्य की रूपरेखा बनेगी.

धैर्य बनाए रखिए
इस सप्ताह कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों और आपके बॉस गुस्से के मूड में होंगे. इसके चलते वो आपके हर काम में कमी ढूढ़ते दिखाई देंगे. इससे आपका मनोबल भी टूट सकता है. साथ ही आशंका है कि आपको कई बार दूसरे सहकर्मियों के बीच अपनी बेइजती भी महसूस हो. आप किसी के सामने अपनी कमजोरी को उजागर न होने दें और धैर्य बनाए रखिए. इस सप्ताह के अंत में संपत्ति खरीदने के योग दिखाई पड़ रहे हैं. इस सप्ताह आपका लकी कलर ग्रीन है. लकी नंबर 2 है.

सिर्फ पढ़ाई पर दें ध्यान
इस सप्ताह यदि शिक्षा या किसी विषय को लेकर छात्रों के मन में कोई संदेह थे तो वो पूरी तरह दूर हो जाएंगे. खास तौर से इस राशि के वो जातक जो हार्ड वेयर और इलेक्ट्रॉनिक्स, कंपनी सचिव, कानून, सामाजिक सेवा क्षेत्र की पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें इस समय अपनी मेहनत के अनुसार अपार सफलता मिल सकती है. इसलिए इधर-उधर की बातें या घरेलू मुद्दों के बारे में सोच-सोचकर समय की बर्बादी न करते हुए, केवल और केवल अपनी पढ़ाई पर ही अपना सारा ध्यान दें. परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने के योग हैं.नई नौकरी मिलने का प्रबल योग है.उपहार-पुरस्कार की प्राप्ति होगी.

उपाय: बृहस्‍पतिवार के दिन बृहस्‍पति देव को प्रसन्‍न करने के लिए यज्ञ-हवन करवाएं. इससे आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी.